Sports

नई दिल्ली : ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ टेस्ट श्रृंखला में भारत की फिटनेस समस्याएं बढ़ती ही जा रही है और सिडनी में ड्रॉ रहे तीसरे टेस्ट के नायक हनुमा विहारी हैमस्ट्रिंग चोट के कारण ब्रिसबेन में चौथा टेस्ट नहीं खेल सकेंगे। समझा जाता है कि मैच के बाद विहारी को स्कैन के लिए ले जाया गया। इसकी रिपोर्ट मंगलवार की शाम तक आने की उम्मीद है। 

बीसीसीआई के एक सूत्र ने हालांकि बताया कि विहारी अगले मैच तक फिट नहीं हो सकेंगे जो 15 जनवरी से शुरू हो रहा है। आंध्र के इस खिलाड़ी ने 161 गेंद में 23 रन बनाकर आर. अश्विन के साथ मिलकर मैच बचाया। एक सूत्र ने कहा, ‘स्कैन की रिपोर्ट आने के बाद ही विहारी की चोट के बारे में पता चल सकेगा लेकिन ग्रेड वन चोट होने पर भी उसे 4 सप्ताह बाहर रहना होगा और उसके बाद रिहैबिलिटेशन से गुजरना होगा। 

सूत्र ने बताया कि सिर्फ ब्रिसबेन टेस्ट ही नहीं बल्कि इंग्लैंड के खिलाफ घरेलू श्रृंखला से भी विहारी बाहर रह सकते हैं। घरेलू श्रृंखला में भारतीय टीम एक अतिरिक्त गेंदबाज को लेकर उतरना पसंद करती है लिहाजा विहारी के अंतिम एकादश में चुने जाने की संभावना कम ही थी। उनकी जरूरत इंग्लैंड दौरे पर पड़ेगी जहां अंतिम ग्यारह में एक अतिरिक्त बल्लेबाज की जरूरत होगी। 

विहारी के विकल्प के तौर पर रिधिमान साहा को विकेटकीपर के तौर पर और ऋषभ पंत को बल्लेबाज के तौर पर उतारा जा सकता है या मध्यक्रम में मयंक अग्रवाल को जगह दी जा सकती है। पंत ने भी 97 रन की पारी खेली थी। समझा जाता है कि बल्लेबाजी जारी रखने के लिए विहारी और पंत दोनों को दर्दनिवारक दवाएं दी गई थी। वहीं ब्रिसबेन में रविंद्र जडेजा की जगह शारदुल ठाकुर जगह ले सकते हैं। जडेजा भी चोटिल हैं।