Sports

हैदराबाद : विदेशी परिस्थितियों में खुद को साबित कर चुके भारतीय बल्लेबाज हनुमा विहारी दो अक्टूबर से विशाखापत्तनम में दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ सीरीज के साथ घरेलू सरजमीं पर पहला टेस्ट खेलने को लेकर उत्साहित हैं। पिछले साल सितंबर में इंग्लैंड में पदार्पण करने वाले विहारी ने 6 टेस्ट खेले हैं और ये सभी मैच उन्होंने भारत से बाहर खेले। वेस्टइंडीज में अपने करियर का पहला टेस्ट शतक जड़ने वाले विहारी का औसत 45.60 का है। 

विहारी ने कहा, ‘पहली बार मैं भारत में भारत के लिए अंतरराष्ट्रीय मैच खेलूंगा। यह काफी रोमांचक है। वह भी विजाग में जो मेरा घरेलू संघ है। मैं इसे लेकर उत्सुक हूं।' सेंट जान्स स्पोर्ट्स कोचिंग फाउंडेशन ने अपने इस छात्र को सम्मानित करने के लिए कार्यक्रम का आयोजन किया था जिसके इतर मध्यक्रम के इस बल्लेबाज ने यह बात कहीं। विहारी ने कहा कि वह बेंगलुरू में राष्ट्रीय क्रिकेट अकादमी में दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ सीरीज की तैयारी कर रहे हैं। 

उन्होंने कहा, ‘पिछले 15 दिन से मैं एनसीए में हूं। मैं दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ सीरीज की तैयारी कर रहा हूं।' विहारी ने कहा कि मौका मिलने पर वह खेल के सभी प्रारूपों में खेलने के लिए तैयार हैं। इस मौके पर भारतीय टीम के क्षेत्ररक्षक कोच आर श्रीधर को भी सम्मानित किया गया। वीवीएस लक्ष्मण भी इस दौरान मौजूद थे। लक्ष्मण भी इस फाउंडेशन में गुर सीख चुके हैं।