Sports

ढाका: कप्तान शाकिब अल हसन के आलराउंड खेल तथा लिट्टन दास के अर्धशतक की मदद से बांग्लादेश ने दूसरे टी20 अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट मैच में गुरुवार को यहां वेस्टइंडीज को 36 रन से हराकर तीन मैचों की सीरीज 1-1 से बराबरी कर ली।
PunjabKesari
वेस्टइंडीज की टीम के विस्फोटक बल्लेबाज इविन लुईस को पहले ही ओवर में अंपायर ने एल्बीडब्लयू आउट करार दे दिया। इसके बाद लुईस ने रिव्यू लिया और थर्ड अंपायर ने उन्हें नॉट आउट बताया। रिप्ले में साफतौर पर दिख रहा था कि लुईस के बल्ले का मोटा किनारा गेंद से लगा है। इसके बाद मैदानी अंपायर ने अपने फैसले को बदल दिया। हालांकि, इस जीवनदान का लुईस कुछ खास फायदा नहीं उठा सकें और अगले ही ओवर में 1 रन के स्कोर पर कैच आउट हो गए। इस मैच के दौरान बांग्लादेश के कप्तान शाकिब अल हसन और लिटन दास छाए रहे। दोनों के बीच पहले विकेट के लिए 4.1 ओवर में 42 रनों की साझेदारी हुई। इसके बाद लिटन दास 34 गेंदों पर 60 रन के टी20 में दूसरे अर्धशतक तथा शाकिब नाबाद 42 और महमूदुल्लाह नाबाद 43 के बीच पांचवें विकेट के लिए केवल 7 ओवर में 89 रन की अटूट साझेदारी के दम पर बांग्लादेश ने 4 विकेट पर 211 रनों का रिकॉर्ड स्कोर खड़ा किया।
PunjabKesari
शाकिब ने इसके बाद अपनी स्पिन गेंदबाजी का कमाल दिखाया तथा 21 रन देकर 5 विकेट लिए जो उनके करियर का सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन है। उनकी इस शानदार गेंदबाजी के सामने वेस्टइंडीज टीम रोवमैन पॉवेल के 50 रन के बावजूद 19.2 ओवर में 175 रन पर सिमट गई। कैरेबियाई टीम की तरफ से दूसरा बड़ा स्कोर शाई होप का रहा जिन्होंने 19 गेंदों में 36 रन बनाए। शाकिब को मैन आफ द मैच चुना गया। वेस्टइंडीज ने पहला टी20 मैच आठ विकेट से जीता था। तीसरा और निर्णायक मैच 22 दिसंबर को खेला जाएगा।