Sports

स्पोर्ट्स डेस्क: बिग बैश लीग 2018-19 का पहला मैच ब्रिस्बेन हीट और एडिलेड स्ट्राइकर्स के बीच खेला गया। इस मुकाबले की शुरुआत में कुछ ऐसा देखने को मिला, जो क्रिकेट इतिहास में पहली बार हुआ। दरअसल, इस मैच में शानदार एक दृश्य देखने को मिले जिसे देखकर हर कोई उसकी तारीफ करता नजर आ रहा है। 
PunjabKesari
इस मुकाबले में टॉस जीतकर एडिलेड की टीम ने पहले गेंदबाजी का फैसला लिया था जिसके चलते जेम्स पैटिंसन और क्रिस लिन ने पारी का आगाज किया। इसी बीच बेन लॉफिन और एडिलेड की टीम ने पैटिंसन की रन आउट की अपील की, लेकिन हुआ कुछ ऐसी जो क्रिकेट जगत में मिसाल के तौर पर याद रखा जाएगा। 
PunjabKesari
इस अपील को थर्ड अंपायर के पास भेजा गया तो उन्होंने ब्रिसबेन के इस आलराउंडर को आउट करार दिया, लेकिन देखने में साफ लग रहा था बल्लेबाज अपनी क्रीज में सुरक्षित पहुंच चुका है। फिर क्या था हर कोई हैरान दिखा, यहां तक कि मैदान में खड़े दोनों अंपायार भी इस नतीजे से खुश नहीं दिखे, लेकिन बल्लेबाज पैटिंसन मैदान से बाहर जाने लगे। इसी बीच एडिलेड के कप्तान कोलिन इंग्रम ने उन्हें वापस बुलाया और खेलने को कहा।
PunjabKesari
इसके बारे में बात करते हुए कोलिन ने एक वेबसाइट को बताया कि ये सच्ची खेल भावना है और हम जानते थे कि वो आउट नहीं है ऐसे में उन्हें मैदान से बाहर भेजने का कोई मतलब ही नहीं है। इस मुकाबले में पहले बल्लेबाजी करते हुए ब्रिसबेन की टीम ने 20 ओवर में क्रिस लिन की 33 रनों की पारी के बदौलत 146 रन बनाए जिसके जवाब में उतरी एडिलेड की टीम ने आखिरी ओवरों तक चले इस रोमांचक मुकाबले में 5 विकेट से जीत दर्ज की और इस लीग का आगाज जीत के साथ किया।