Sports

मेलबोर्न: बॉल टेम्परिंग के कारण एक वर्ष का निलंबन झेल रहे पूर्व नंबर एक टेस्ट बल्लेबाज ऑस्ट्रेलिया के स्टीवन स्मिथ बिग बैश लीग के विज्ञापन के जरिए वापसी का संकेत देने में जुटे हैं। दक्षिण अफ्रीका में केपटाउन टेस्ट के दौरान गेंद के साथ छेड़छाड़ करने के आरोप में स्मिथ के अलावा डेविड वार्नर और कैमरन बेनक्राफ्ट को क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया ने निलंबित कर दिया था।
PunjabKesari
स्मिथ हालांकि बिग बैश लीग टूर्नामेंट में खेल रहे हैं और बुधवार रात लीग के ओपनर मैच के दौरान उनपर आधारित एक विज्ञापन टीवी पर प्रसारित किया गया।दूरसंचार सेवा देने वाली कंपनी वोडाफोन के विज्ञापन में स्मिथ वापसी और उनके साथ बॉल टेम्परिंग प्रकरण को लेकर बात करते दिख रहे हैं। 

क्रिकेट में वापसी को तैयार स्टीव स्मिथ 
PunjabKesari 
वोडाफोन एडिलेड स्ट्राइकर्स की प्रायोजक है जिसने लीग के ओपनिंग मैच में ब्रिसबेन हीट को हराया था। इस विज्ञापन को स्मिथ के बॉल टेम्परिंग प्रकरण पर आधारित कर बनाया गया है जिसमें उनके प्रेस कांफ्रेंस में रोते हुए फुटेज को भी दिखाया गया है जब उन्हें कप्तानी से हटाने के अलावा सीए द्वारा प्रतिबंधित कर दिया गया था। सीए की सामाजिक कार्यों में स्मिथ के हिस्सा लेने की सजा देने के तहत उनके स्कूल का दौरा करने की तस्वीरें भी दिखाई गई हैं।  

विज्ञापन में कही ईमोशनल बातें 
PunjabKesari
स्मिथ को इसमें कहते सुना जा सकता है, ‘मैैं बहुत मुश्किल स्थिति में था। लेकिन इस समय ने मुझे सिखाया कि अन्य लोग कैसे मुश्किल स्थितियों से निकलते हैं और इससे निकलने के लिए क्या किया जाना चाहिए। लेकिन जरूरी है कि आप अपनी गलती मानकर उसकी जिम्मेदारी लें। संडरलैंड क्लब में वापसी करके खुशी हो रही है। मुझे चुनौती स्वीकार करना अच्छा लगता है लेकिन गेंदबाजों के साथ।’ वह कहते हैं, ‘मुझे कई मुश्किल दिनों का सामना करना बड़ा, लेकिन ठीक है। हर कोई गलती करता है, लेकिन अहम है कि इस पर आप कैसे व्यवहार करते हैं। मैं बस अब मजबूती से वापसी करना चाहता हूं।’ पूर्व ऑस्ट्रेलियाई कप्तान पर एक वर्ष के निलंबन के दौरान अंतरराष्ट्रीय और राज्य की टीमों की ओर से खेलने पर भी बैन है लेकिन उन्हें लीग क्रिकेट में खेलने की अनुमति दी गई है और वह बिग बैश लीग का हिस्सा हैं। स्मिथ का निलंबन वर्ष 2019 में मार्च माह में समाप्त होगा।