Sports

खेल डैस्क : नेपाल प्रो क्लब चैम्पियनशिप में मलेशिया के ऑलराऊंउर वीरेनदीप सिंह ने क्रिकेट जगत का सबसे बड़ा रिकॉर्ड अपने नाम कर लिया। पुश स्पोटर््स दिल्ली को 20वें ओवर में गेंदबाजी करने आए वीरेनदीप ने एक रन आऊट के बाद अगली पांच गेंदों पर पांच विकेट चटका लिए। ऐसा कर वह लगातार पांच गेंदों पर पांच विकेट लेने वाले दुनिया के पहले गेंदबाज भी बन गए हैं। यही नहीं, मलेशिया के लिए ओपिनंग पर बल्लेबाजी के लिए आए वीरेनदीप ने 19 गेंदों में चार चौके और दो छक्कों की मदद से 33 रन बनाकर अपनी टीम को जीत भी दिलाई। 

 

 

चैम्पियनशिप के आठवें मैच में पुश स्पोर्ट्स दिल्ली की टीम ने पहले बल्लेबाजी की थी। उनकी शुरूआत खराब रही। आदित्य जैन 5 रन बनाकर चलते बने। इसके बाद मयंक गुप्ता और अभिषेक शर्मा के बाद कप्तान पाठक ने 39 रन बनाकर टीम को संभाला। 19वें ओवर तक टीम का स्कोर 131 रन था। तब मलेशिया के गेंदबाज वीरेनदीप ने गेंंद संभाली। उनकी पहली गेंद पर कप्तान पाठक अहमद फैज को कैच थमाकर पवेलियन लौट गए। दूसरी गेंद पर दो रन लेने के चक्कर में ईशान पांडे रन आऊट हो गए। इसके बाद जो भी बल्लेबाज आया, कुछ देर पवेलियन की ओर ही लौटना हुआ नजर आया। वीरेद्र ने तीन बल्लेबाजों को बोल्ड तो एक को कॉट एंड बोल्ड आऊट किया। 

 

मलेशिया ने उक्त मैच में नौ गेंदबाजों को परखा था। वीरेनदीप ने सिर्फ दो ही ओवर फेंकी जिसमें 9 रन देकर पांच विकेट अपने नाम कर लीं। वीरेन के अलावा शर्विन, मोहम्मद वाकिफ और मोहम्मद सियाहद्दत ने भी 1-1 विकेट लीं। 135 रन के लक्ष्य का पीछा करने उतरी मलेशिया ने वीरेनदीप और जलरील रहमान की बदौलत सधी हुई शुरूआत की। कप्तान अहमद फैज ने भी 39 रन बनाकर टीम की जीत में महत्वपूर्ण भूमिका। वीरेनदीप को 33 रन बनाने के अलावा 5 विकेट लेने के लिए प्लेयर ऑफ द मैच चुना गया।