Sports

स्पोर्ट्स डेस्क: विश्व में कोरोना वायरस (Coronavirus) की वजह से जनजीवन पूरी तरह से ठप है। दुनिया में 18 हजार से ज्यादा लोगों की मौत हो गई है। कोरोना के बढ़ते प्रकोप के बीच विश्व क्रिकेट भी बुरी तरह प्रभावित हुआ है। ऐसे में इंग्लैंड के पूर्व दिग्गत कप्तान माइकल वाॅन का मानना है कि अगर कोरोना वायरस को प्रकोप इसी तरह रहा तो आने वाला आईसीसी टी 20 विश्व कप (ICC T20 World Cup 2020) भी रद्द हो सकता है। 

टी20 विश्व कप पर कोरोना वायरस का असर 

PunjabKesari
दरअसल, एक क्रिकेट वेबसाइट से बातचीत के दौरान माइकल ने कहा, 'जब भी हम खेलों की बात करते हैं तो सबसे महत्‍वपूर्ण चीज है कि यह मौजूदा परिस्थितियों में दूसरे दर्जे की चीज है। आप उम्‍मीद कर सकते हैं कि टी20 विश्‍व कप शुरू होने तक सब कुछ ठीक हो जाए लेकिन उस समय कैसी परिस्थितियां रहने वाली है उसका अनुमान कोई नहीं लगा सकता है।' वाॅन ने आगे कहा, 'हम ऐसे दौर से गुजर रहे हैं जो पहले कभी देखने को नहीं मिला। दो सप्‍ताह पहले तक हम सोच रहे थे कि यह एक खतरनाक फ्लू है। कुछ दिनों बाद ही पता चला कि इसके कारण जीवन प्रभावित होने लगा है। ये उससे काफी ज्‍यादा खतरनाक है।' 

कोरोना वायरस की वजह से ओलंपिक खेल स्थगित

PunjabKesari
गौरतलब है कि कुछ दिनों पहले ही ओलंपिक 2020 का आयोजन टोक्यो में होने जा रहा था, जिसके लिए सब कुछ तय था। 22 जुलाई से 9 अगस्त तक टोक्यों में ओलंपिक खेल होने थे, लेकिन कोरोना वायरस की वजह से ओलंपिक खेलों को स्थगित कर दिया गया है। इससे पहले ओलंपिक अधिकारियों ने टोक्यो की सराहना अब तब के सबसे अच्छे मेजबान शहर के रूप में की, लेकिन कोई भी कोरोना वायरस महामारी से निपटने की योजना नहीं बना सका, जिससे 2020 खेलों के अभूतपूर्व स्थगन के लिए मजबूर होना पड़ा।