Sports

नई दिल्ली : दिल्ली गोल्फ क्लब में 31 मई से 21 जून तक 33वें उषा जूनियर ट्रेनिंग प्रोग्राम का आयोजन किया जाएगा। इसमें 8 से 17 वर्ष की आयु के युवा गोल्फरों को जाने-माने कोचों के मार्गदर्शन से अपना कौशल निखारने का मौका मिलेगा। यह प्रोग्राम वर्ष 2006 से जारी है। इसमें 8 से 17 वर्ष की आयु के बच्चों को गोल्फ सिखाया जाता है। यह प्रोग्राम उभरते बच्चों को खोजने और उनकी प्रतिभा को निखारने का एक तरीका है।

33वां उषा जूनियर ट्रेनिंग प्रोग्राम 10 दिनों के चार कैम्प्स में विभाजित किया गया है, जो 13 मई, 23 मई, 2 जून और 12 जून को होंगे। प्रत्येक कैम्प के बाद एक पुरस्कार वितरण समारोह होगा, जिसमें प्रतिभागियों को आयु, योग्यता और प्रदर्शन के आधार पर पुरस्कृत किया जाएगा। विगत वर्षों में इस प्रोग्राम को विश्व स्तरीय पेशेवर गोल्फर्स का ट्रेनिंग ग्राउंड बनने की प्रतिष्ठा मिली है जैसे शिव कपूर, डेनियल चोपड़ा, राशिद खान और गौरी मोंगा।

200 बच्चों को प्रख्यात कैटेगरी-ए कोच अजय गुप्ता, विक्रम सेठी, नोनिता लाल कुरेशी और जसजीत सिंह प्रशिक्षित करेंगे। इन बच्चों को बिगिनर, इंटरमीडियेट और एडवांस्ड ग्रुप्स में बांटा जाएगा और लॉन्ग ड्राइव, पटिंग, चिपिंग, बंकर, पिचिंग के साथ ही खेल के मूलभूत नियमों और शिष्टाचार के बारे में सिखाया जाएगा।