Sports

ओस्लोः आठ बार के ओलंपिक चैंपियन जमैका के यूसेन बोल्ट धावक के तौर पर अपने करियर को अलविदा कहने के बाद अब पेशेवर फुटबालर बनने के लिए कमर कस चुके हैं और फिलहाल नॉर्वे के शीर्ष क्लब स्ट्रॉम्सगॉडसेट के साथ ट्रेनिंग में जुटे हैं। 31 वर्षीय बोल्ट ओस्लो से 40 किलोमीटर दूर ड्रामेन स्थित क्लब में ट्रेनिंग कर रहे हैं। 

बोल्ट के क्लब की अंडर-19 टीम के साथ दोस्ताना मैच खेलने की भी योजना है। बोल्ट ने कहा, ''मैं बेहतर बनने की कोशिश कर रहा हूं, मैं मेहनत कर रहा हूं। हो सकता है कि क्लब को मुझमें कुछ अच्छा दिखाई दे और वह मुझे मौका दे दे।'' बोल्ट ने गत वर्ष लंदन में विश्व चैंपियनशिप के बाद ट्रैक एंड फील्ड को अलविदा कह दिया था।  स्ट्रॉम्सगॉडसेट के निदेशक जोस्टिन फियो ने कहा कि बोल्ट को 9.58 नंबर की टी-शर्ट दी गयी है जो 100 मीटर में उनका विश्व रिकार्ड है। 

वह क्लब के लिये खेलते समय इसी जर्सी को पहनेंगे और उम्मीद है कि उन्हें किसी मैच में भी खेलने का मौका मिल जाए। फियो ने भी कहा कि क्लब के खिलाड़ी दुनिया के सबसे तेज धावक बोल्ट को अपने बीच पाकर बहुत ही खुश हैं। उन्होंने कहा, ''हमने कहा था कि बोल्ट अभ्यास के लिये हमारे साथ आ रहे हैं, दरवाजा खुला और जब बोल्ट अंदर आये तो सभी चौंके हुये थे।'' मैनचेस्टर यूनाइटेड के प्रशंसक बोल्ट ने मार्च में बुंदेसलीगा क्लब बोरूस डोर्टमंड के साथ भी ट्रेनिंग की थी।