Sports

सिडनी: स्टार धावक उसेन बोल्ट का आॅस्ट्रेलिया के सेंट्रल कोस्ट मराइनर्स की ओर से पेशेवर फुटबाॅलर के तौर पर खेलने का सपना टूट गया, क्योंकि अनुबंध की बातचीत असफल होने के बाद उनकी ट्रायल अवधि भी खत्म हो गई। आठ बार का यह ओलंपिक चैम्पियन अगस्त में यहां आया था और तब से वह बचपन के फुटबाॅलर बनने के सपने को साकार करने के लिए ए-लीग टीम के साथ जुडऩे की कोशिश में जुटा था।  
PunjabKesari
इस 32 वर्षीय सुपरस्टार ने सत्र से पूर्व मैत्री मैचों में दो गोल भी दागे थे जिससे सभी की निगाहें उनके करार पर लगी थीं। लेकिन उनकी काबिलियत पर सवाल उठाए गए और क्लब ने उन्हें केवल 21 लाख डालर की पेशकश की। जिसके बाद उनके प्रबंधन ने इस करार को व्यावहारिक बनाने के लिए बाहरी प्रायोजक जुटाने की मांग की।  
PunjabKesari
मराइनर्स ने बयान में कहा, ‘जैसा कि पहले बताया गया था कि क्लब और बोल्ट के प्रतिनिधी रिकी सिम्स बातचीत कर रहे थे कि वाणिज्यिक समाधान के लिए बाहरी प्रायोजक ढूंढा जाए ताकि यह सभी पक्षों के मुफीद रहे।’ उन्होंने कहा, ‘कई संभावित भागीदारों के बावजूद बोल्ट और सेंट्रल कोस्ट मराइनर्स ने पाया कि दोनों के बीच यह करार संभव नहीं हो पाएगा।’ 
PunjabKesari
बोल्ट ने पिछले साल एथलेटिक्स से संन्यास ले लिया था और इस 100 मीटर के विश्व रिकार्डधारी ने जर्मनी, दक्षिण अफ्रीका और नार्वे में क्लबों से जुडऩे का प्रयास किया था। उन्होंने मराइनर्स को मौका मुहैया कराने के लिए शुक्रिया अदा किया। उन्होंने कहा, ‘मैं सेंट्रल कोस्ट मराइनर्स के मालिकों, प्रबंधन, स्टाफ, खिलाडिय़ों और प्रशंसकों का शुक्रिया अदा करना चाहूंगा, जिन्होंने क्लब में इस दौरान मेरा स्वागत किया। ’अभी बोल्ट मेलबर्न में हैं और वह जल्द ही अपनी पूर्व व्यवसायिक प्रतिबद्धताओं को पूरा करने के लिए यूरोप रवाना होंगे। 

.
.
.
.
.