Sports

स्पोर्ट्स डेस्कः पूर्व ओलंपिक फर्राटा धावक जमैका के उसेन बोल्ट ने प्रोफेशनल फुटबॉल करियर की ओर शानदार कदम बढ़ाया है। बोल्ट ने अपने डेब्यू फुटबॉल मैच में बेहतरीन खेल दिखाते हुए 2 गोल दागे। फॉरवर्ड खिलाड़ी के तौर पर मैदान में उतरे बोल्ट ने मैकआर्थर साउथ वेस्ट यूनाइटेड के खिलाफ खेले गए इस दोस्ताना मैच में सेंट्रल कोस्ट मेरिनर्स की ओर से दूसरे हाफ में 2 गोल किए। उन्होंने मैच के 57वें और 68वें मिनट में ये गोल किए। 8 बार के ओलिंपिक चैंपियन रहे बोल्ट के 2 गोल की बदौलत सेंट्रल कोस्ट मेरिनर्स ने मैकआर्थर साउथ वेस्ट यूनाइटेड पर 4-0 से एकतरफा जीत दर्ज की।

बोल्ट के बचपन का सपना हुआ पूरा

PunjabKesari

बोल्ट के मुताबिक पेशेवर फुटबॉल का हिस्सा बनना उनके बचपन का सपना था और उन्होंने अपने इसी सपने को सच करते हुए ना केवल डेब्यू मैच खेला बल्कि 2 बेहतरीन गोल भी दागे। वहीं मैच के बाद बोल्ट ने ट्वीट भी किया। जिसमें उन्होंने लिखा कि “कुछ भी संभव है, सीमाएं मत सोचें”। वहीं मैच से कुछ दिन पहले बोल्ट ने कहा था कि “ये चुनौती तय करेगी कि पेशेवर फुटबॉल में उनका भविष्य है या नहीं”। बोल्ट शुरुआती एकादश में जगह मिलने को लेकर शुरू से ही बेताब थे।

अगस्त में फुटबॉल क्लब से जुड़े बोल्ट

PunjabKesari

उसेन बोल्ट अगस्त में ए-लीग क्लब सेंट्रल कोस्ट मेरिनर्स से जुड़े थे। एथलेटिक्स से संन्यास लेने के बाद उन्होंने जर्मनी के क्लब बोरसिया डॉर्टमंड, दक्षिण अफ्रीका के क्लब सनडाउंस और नार्वे के क्लब स्ट्रॉमस्गोडसेट के साथ अभ्यास किया था। लंदन में साल 2017 में हुई वर्ल्ड चैंपियनशिप बोल्ट के करियर की आखिरी एथलेटिक्सस स्पर्धा थी। जिसमें उन्हें 100 मीटर रेस में ब्रॉन्ज मेडल से ही संतोष करना पड़ा था। बोल्ट आखिरी बार ट्रैक पर 4x100 मीटर रिले रेस के लिए भी उतरे थे, लेकिन चोट के कारण रेस पूरी ही नहीं कर पाए थे।

.
.
.
.
.