Sports

नई दिल्ली : वर्ष के आखिरी ग्रैंड स्लेम यूएस ओपन का खिताब दूसरी बार जीतने वाली जापान की नाओमी ओसाका और उपविजेता रही बेलारुस की विक्टोरिया अजारेंका ने सोमवार को जारी महिला टेनिस रैंकिंग में लम्बी छलांग लगाई है। ओसाका ने एक सेट से पिछडऩे के बाद शानदार वापसी करते अजारेंका को शनिवार को तीन सेटों के मुकाबले में 1-6, 6-3, 6-3 से पराजित कर दूसरी बार यूएस ओपन टेनिस टूर्नामेंट का खिताब जीता था जो उनका तीसरा ग्रैंड स्लेम खिताब था जबकि अजारेंका का तीसरी बार यूएस ओपन खिताब जीतने का सपना टूटा था।

जापानी खिलाड़ी ने इस खिताब के बाद अपनी रैंकिंग में छह स्थान का सुधार किया है और वह रैंकिंग में नौंवें से तीसरे स्थान पर पहुंच गई हैं। अजारेंका का 2013 के बाद से यह पहला ग्रैंड स्लेम फाइनल था और इस प्रदर्शन से वह 13 स्थान की लम्बी छलांग लगाकर 14वें नंबर पहुंची हैं।

सेमीफाइनल में हारने के कारण एक बार फिर 24वें ग्रैंड स्लेम खिताब से दूर रह गईं अमेरिका की लीजेंड खिलाड़ी अमेरिका की सेरेना विलियम्स को एक स्थान का नुकसान हुआ है और वह नौंवें नंबर पर खिसक गई हैं। कोरोना के कारण यूएस ओपन से दूर रही विश्व की नंबर एक खिलाड़ी ऑस्ट्रेलिया की एश्ले बार्टी और नंबर दो रोमानिया की सिमोना हालेप के पहले दो स्थान बरकरार हैं।

.
.
.
.
.