Sports

स्पोर्ट्स डेस्क : वेस्टइंडीज के धमाकेदार बल्लेबाज क्रिस गेल लंका प्रीमियर लीग से बाहर हो गए हैं। रिपोर्ट्स के मुताबिक उन्होंने लंका प्रीमियर लीग से हटने के लिए निजी कारणों का हवाला दिया है। गेल इस लीग में पूर्व भारतीय ऑलराउंडर इरफान पठान, मुनाफ पटेल, स्थानीय आइकन कुसल परेरा, श्रीलंका के टी20 विशेषज्ञ कुसल मेंडिस और नुवान प्रदीप और इंग्लैंड के दाएं हाथ के तेज गेंदबाज लियाम प्लंकेट अन्य के साथ कैंडी टस्कर्स में नजर आने वाले थे। 

बुधवार को टस्कर्स ने अपने फेसबुक पेज पर गेल से इस लीग से हटने की जानकारी देते हुए कहा कि गेल ने निजी कारणों की वजह से टूर्नामेंट से हटने का फैसला लिया है। फिलहाल यूनिवर्स बाॅस की जगह कौन सा खिलाड़ी हिस्सा लेगा इस बारे में कोई जानकारी नहीं दी गई है। गेल हाल ही में खत्म हुई आईपीएल 2020 लीग में दिखाई दिए थे जहां उन्होंने 7 मैच खेल थे और इस दौरान उन्होंने सर्वाधिक 99 रन की पारी खेली थी। 

टस्कर्स 26 नवंबर को कोलंबो किंग्स के खिलाफ ओपनिंग मैच में खेलेगी। लीग में भाग लेने वाली अन्य तीन टीमें दंबुला हॉक्स, गैल ग्लेडिएटर्स और जाफना स्टालियन हैं। इन टीमों के बीच 23 मैच खेले जाएंगे। सेमीफाइनल 13 और 14 दिसम्बर को होगा जबकि फाइनल मुकाबला 16 दिसम्बर को खेला जाएगा।