Sports

नई दिल्ली : भारतीय हॉकी टीम के डिफेंडर कोठाजीत सिंह खडगबम ने कहा कि लॉकडाउन से उनकी सबसे बड़ी सीख हर स्थिति में धैर्य और खुद पर विश्वास रखने के महत्व को समझना था। लॉकडाउन की अवधि के दौरान यह एक कठिन समय था। हॉकी की पिच से दूर रहना हमेशा कठिन होता है। हालांकि, मुझे उस दौरान पॉज बटन हिट करने का मौका मिला।

28 वर्षीय कोठाजीत ने एक बयान में कहा- मैं लगभग सात साल से भारतीय टीम में हूं और इसलिए मैं लॉकडाउन अवधि का उपयोग कर सोच सकता हूं कि मैंने अपने करियर में कैसे प्रगति की है। किसी भी खिलाड़ी के जीवन में यह प्रमुख तत्व हैं। अवसर आएंगे और जाएंगे, लेकिन महत्वपूर्ण बात यह है कि मैं अपना शत-प्रतिशत देता रहूं और हर बार खुद पर विश्वास करूं कि मैं पिच पर हूं।

साई सैंटर में लॉकडाउन के दौरान शारीरिक फिटनेस बनाए रखने पर कोठाजीत ने कहा- हमारा सबसे बड़ा फिटनेस ही था। लगातार व्यायाम निश्चित रूप से मानसिक और शारीरिक रूप से ताजा होने में मदद करता है। फिटनेस शेड्यूल को पूरा करना मेरे दिन का सबसे अच्छा हिस्सा था। इससे मुझे मुश्किल समय के दौरान प्रेरित रहने में मदद मिली। मैंने अपने पिछले मैचों के बहुत सारे फुटेज भी देखे और मैंने कुछ पहलुओं पर ध्यान दिया है जिन्हें मुझे आगामी महीनों में काम करने की आवश्यकता होगी।