Sports

नई दिल्ली : इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) में राजस्थान रॉयल्स के लिए खेलने वाले तेज गेंदबाज जयदेव उनादकट ने उम्मीद जताई है कि वह जल्द ही मजबूती से वापसी करेंगे। राजस्थान ने उनादकट को इस वर्ष की नीलामी में 8.40 करोड़ रुपए में खरीदा था लेकिन वह इस सत्र में कुछ कमाल नहीं दिखा सके। उनके खराब प्रदर्शन के चलते वह कई दिनों से सोशल मीडिया पर ट्रोल हो रहे थे लेकिन अब उन्होंने इस मुद्दे पर अपनी चुप्पी तोड़ती हुए कहा कि उन्हें वापसी का पूरा भरोसा है और करियर में जब भी उनका प्रदर्शन खराब हुआ है तब उन्होंने मजबूती से वापसी की है।

उनादकट ने ट्वीट कर कहा, ‘मैं अपने रियल फैन्स जो सच में इस खेल को प्यार करते हैं और ना कि वह जो दूूसरे के दुख का मजाक उड़ाते हैं, उनसे अपने प्रदर्शन को लेकर माफी मांगता हूं। मैं इस सत्र में उनकी अपेक्षाओं पर खरा उतरने में असफल रहा हूं।' उन्होंने कहा, ‘मेरे रिकॉर्ड के हिसाब से मैंने जब भी अपने करियर में खराब प्रदर्शन किया है तब-तब मैंने मजबूती से वापसी की है। यह सिलसिला तब से चलता आ रहा है जब मैं 19 वर्ष का था और मैने अपना पहला टेस्ट मैच खेला था। मैं एक बार फिर वापसी करुंगा। मेरा मंत्र है आत्मनिरीक्षण करो, सीखो और बदलाव लाओ।'

PunjabKesari

उनके ट्वीट करने पर उनके फैन्स की मिलीजुली प्रतिक्रिया आई है। किसी ने उनके इस बयान का समर्थन किया है तो किसी ने उनकी आलोचना की है। उनादकट ने इस सत्र में राजस्थान के लिए 11 मैच खेले और 10 विकेट लिए। इस सीजन में उनका सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन 26 रन देकर दो विकेट है। उनादकट ने 2017 के आईपीएल में शानदार प्रदर्शन किया था जहां उन्होंने उस सत्र में कुल 24 विकेट झटके थे और उनका सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन 30 रन देकर पांच विकेट था। उनादकट ने आईपीएल में अबतक 73 मैच खेले हैं और उन्होंने 28.46 के औसत तथा 8.73 के इकोनॉमी रेट से गेंदबाजी की है। इस वर्ष राजस्थान का प्रदर्शन कुछ खास नहीं रहा और उसने 14 मैचों में सिर्फ पांच जीत हासिल की और प्लेऑफ में जगह बनाने में नाकाम रही।