Sports

खेल डैस्क : भारत के पूर्व सलामी बल्लेबाज उमरान मलिक की वानखेड़े स्टेडियम में दी गई परफार्मेंस से प्रभावित हो गए हैं। सहवाग ने एक शो के दौरान साफ कहा कि उमरान जिस पेस के साथ गेंदबाजी करते हैं उससे वह टी-20 विश्व कप में विरोधी टीमों के बल्लेबाजों के छक्के छुड़ा सकते हैं। आगामी टी-20 विश्व कप ऑस्ट्रेलिया में होना है। ऑस्ट्रेलिया की पिचें वैसे भी तेज गेंदबाजी के लिए अच्छी होती है। उमरान वहां अपने पेस के साथ सफलता हासिल कर सकते हैं। 

Umran Malik, T20 World Cup 2022, Virender Sehwag, IPL 2022, IPL news in hindi, sports news, Gujrat vs hydrabad, उमरान मलिक, टी 20 विश्व कप 2022, वीरेंद्र सहवाग, आईपीएल 2022, आईपीएल समाचार हिंदी में, खेल समाचार, गुजरात बनाम हैदराबाद

सहवाग ने कहा कि टी-20 विश्व कप में उमरान का चुनाव करना सिलेक्टर्स का काम है। लेकिन अगर मैं उनकी जगह होता तो मैं यकीनन उन्हें चुनता। आप देख सकते हैं कि ऑस्ट्रेलिया में लंबा प्रोग्राम है। कभी किसी खिलाड़ी को चोट लगती है तो उसकी भरपाई करने के लिए आपको सॉलिड प्लेयर चाहिए होता है। आपके पास बैंच स्ट्र्रैंथ ऐसी होनी चाहिए जिसे आप सीधे मौका दे सको। वैसे भी उमरान मलिक को अपनी कद का भी फायदा मिलेगा। हम जब खेलते थे हम हमेशा चर्चा करते थे कि सामने शोएब अख्तर है, शेन बॉन्ड है या ब्रेट ली। यह तेज गति से गेंद फेंकेंगे। अब पूरी दुनिया को पता चल चुका है कि उमरान काफी तेज गेंद फैंकते हैं। इसका फायदा उमरान को मिल सकता है। 

उमरान मलिक का सीजन में प्रदर्शन 
2/39 बनाम राजस्थान
0/39 लखनऊ
0/29 चेन्नई सुपर किंग्स
1/39 बनाम गुजरात
2/27 बनाम कोलकाता
4/28 बनाम पंजाब
1/13 बनाम बेंगलुरु
5/25 बनाम गुजरात

 

यह भी पढ़ें:- SRH vs GT : उमरान मलिक ने चटकाई 5 विकेट, 4 किए Bold, यह 5 बड़े रिकॉर्ड बनाए

 

अगर सीजन में पर्पल कैप रेस की बात करें तो उमरान मलिक दूसरे स्थान पर चल रहे हैं। उनके आठ मैच में 15 विकेट हो गए हैं। वह अभी नटराजन की बराबरी पर हैं। पहले नंबर पर युजी चहल 18 विकेट के साथ हैं। हैदराबाद के लिए सर्वश्रेष्ठ गेंदबाजी की अगर बात हो तो भुवनेश्वर कुमार (5/19) के बाद उमरान मलिक ने यह सर्वश्रेष्ठ स्पैल (5/25) फेंका है।