Sports

जालन्धर : विश्व क्रिकेट में न्यूजीलैंड के प्लेयर फेयर प्ले के लिए जाने जाते हैं। लेकिन बीते दिनों न्यूजीलैंड के डोमेस्टिक सेशन में एक ऐसा घटना हुई जो न्यूजीलैंड क्रिकेट को शर्मसार करने के लिए काफी है। दरअसल, न्यूजीलैंड की लोकल टीमों होरोवेनुआ कापिटी क्लब पारापाराउमु और वेरारोआ के बीच मैच चल रहा था। इसी दौरान एक टीम को अंपायर का फैसला इतना नगंवार गुजरा कि उन्होंने उसकी मैदान में ही पिटाई कर दी। मामला इतना बिगड गया कि पुलिस बुलानी पड़ी।

दरअसल, रविवार को खेले गए मैच के दौरान पारापाराउमु के खिलाड़ी के खिलाफ आऊट की अपील हुई थी। जो फैसला आया उसपर वेराराओ के खिलाड़ी भड़क गए। देखते ही देखते वेराराओ के खिलाडिय़ों ने अंपायरों को पकड़ पीटना शुरू कर दिया। जब तक पारापाराउमु के खिलाडिय़ों ने अंपायर को बचाया तब तक उसकी नाक टूट चुकी थी। बताया जा रहा है कि  वेराराओ के खिलाडिय़ों ने पहले अंपायर को किक मारकर नीचे गिराए फिर उसके चेहरे पर वार किए। 

उधर, न्यूजीलैंड क्रिकेट अफेयर पब्लिक मैनेजर रिचर्ड बुक ने कहा कि यह घटना बेहद निंदनीय है। इसकी जांच जारी है। पुलिस ने भी घटना की पुष्टि तो की लेकिन कोई कार्रवाई से मना किया। बताया जा रहा है कि पीडि़त ने किसी के खिलाफ शिकायत नहीं दी है। मामला आपसी रजामंदी से सुलझा लिया गया है। बता दें कि बीते दिनों क्रिकेट ट्रायल में सिलेक्शन न होने पर नई दिल्ली क्रिकेट संघ के मुख्य कोच अमित भंडारी को एक क्रिकेटर ने डंडे से पीट दिया था। अब न्यूजीलैंड में ऐसी घटना से कोच और अंपायरों की सुरक्षा पर सवाल खड़े होने शुरू हो गए हैं।