Sports

डबलिनः भारत और आयरलैंड के बीच दो मैचों की टी-20 सीरीज में शुक्रवार को डबलिन में दूसरा मुकाबला खेला जा रहा है। टीम इंडिया के तेज गेंजबाज उमेश यादव के नाम एक अनोखा रिकॉर्ड दर्ज हो गया है। उमेश भारतीय टीम की ओर से सबसे ज्यादा टी. 20 मैच में बाहर बैठने वाले पहले खिलाड़ी बन गए हैं। दूसरे टी. 20 मैच में आयरलैंड ने टॉस जीतकर भारत को पहले बल्लेबाजी करने का न्यौता दिया है। 27 जून को पहले मुकाबले में भारत ने आयरलैंड को 76 रनों से हराया था।

दो मैचों की टी-20 सीरीज में अब तक के भारतीय तेज गेंदबाज उमेश यादव भारत की ओर से सबसे ज्यादा टी-20 मैच न खेलने वाले पहले खिलाड़ी बन गए हैं। उमेश यादव को (2012-2018) के बीच हुए अब तक सभी मैच में से करीब 65 टी-20 मैच में बाहर बैठना पड़ा है, जबकि उन्हें टीम में शामिल किया जाता रहा है। उनके बाद नंबर आता है विकेटकीपर बल्लेबाज दिनेश कार्तिक का, 2010-2017 के बीच कार्तिक को 56 टी-20 मुकाबलों में बाहर बैठना पड़ा है।

पूर्व तेज गेंदबाज आशीष नेहरा नंबर तीन पर हैं, जिन्हें 29 मैचों में बाहर बैठना पड़ा था। नंबर चार पर लेग स्पिनर अमित मिश्रा, जिनको 25 मैच में बैंच पर बैठना पड़ा और नंबर पांच पर हैं मुरली विजय, जिन्हें 25ल मैच में बैंच सीट पर बैठना पड़ा है। ओवरऑल बात करें तो इंग्लैंड के तेज गेंदबाज एल, प्लंकेट टी. 20 में सबसे ज्यादा बाहर बैठने में नंबर एक पर हैं।