Sports

स्पोर्ट्स डेस्क: धाकड़ ओपनर रोहित शर्मा के टेस्ट करियर के पहले दोहरे शतक और अजिंक्या रहाणे के जबरदस्त शतक की बदौलत भारत ने दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ तीसरे क्रिकेट टेस्ट के दूसरे दिन रविवार को अपनी पहली पारी चायकाल तक नौ विकेट पर 497 रन बनाकर घोषित कर दी। ऐसे में टीम इंडिया के तेज गेंदबाज उमेश यादव ने ताबड़तोड़ बल्लेबाजी करते हुए दक्षिण अफ्रीकी फिरकी गेंदबाज जॉर्जे लिंडे की जमकर धुनाई कर दी। जिसका वीडियो सोशल मीडिया पर जमकर वायरल हो रहा है। 

PunjabKesari
दरअसल, दाएं हाथ के बल्लेबाज उमेश यादव जो कि पूर्ण रूप से गेंदबाज हैं, उन्होंने साउथ अफ्रीका के खिलाफ तीसरे टेस्ट मैच की पहली पारी में सिर्फ 10 गेंदों का सामना किया जिसमें उन्होंने 31 रन बटोरे। उमेश यादव ने अपनी इस तूफानी पारी में एक के बाद एक कुल 5 छक्के जड़े। 9 गेंदों में 31 रन बनाकर खेल रहे उमेश यादव ने छठा छक्का लगाने की कोशिश की, लेकिन विकेट के पीछे कैच आउट हो गए। 

उमेश के नाम हुआ टेस्ट क्रिकेट का सबसे तेज स्ट्राइकरेट 

आपको बता दें, उमेश यादव ने इस मुकाबले में 310 के स्ट्राइकरेट से रन बनाए हैं, जो कि किसी भी खिलाड़ी द्वारा सबसे ज्यादा स्ट्राइकरेट है, जिसने कम से कम दस गेंदों का सामना किया है। उमेश यादव से पहले कोई भी खिलाड़ी दस गेंद खेलने के बाद इतने रन नहीं बना पाया है। उमेश यादव ने अपने सभी छक्के जॉर्ड लिंडे के खिलाफ लगाए और ये बेमिसाल रिकॉर्ड अपने नाम किया।

.
.
.
.
.