Sports

नई दिल्लीः आईपीएल (इंडियन प्रीमियर लीग) के 11वें सीजन में रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर और राजस्थान रॉयल्स के बीच टूर्नामेंट का 12वां मुकाबला हुआ। राजस्थान ने बेंगलुरु को इस मैच में 19 रनों से हराया। हार के साथ ही आरसीबी के उमेश यादव ने एक अनचाहा रिकाॅर्ड अपने नाम कर लिया है।

यह अनचाहा रिकाॅर्ड किया अपने नाम
इस मैच में आरसीबी के लिए उमेश काफी महंगे साबित हुए, उन्होंने अपने निर्धारित 4 ओवरों में बिना कोई विकेट लिए 59 रन दे दिए। यह पहली दफा नहीं, इससे पहले भी 4 बार उमेश 50 से ज्यादा रन खा चुके हैं। पांचवीं बार 50 से ज्यादा रन देकर उन्होंने यह अनचाहा रिकाॅर्ड अपने नाम कर लिया है। आईपीएल इतिहास में यह पहला मौका है जब कोई गेंदबाज पांचवी बार 50 रन से ज्यादा गंवा बैठा हो। इससे पहले यह रिकॉर्ड अशोक डिंडा के नाम था। डिंडा ने 4 बार 50 से ज्यादा रन लुटाए हैं।

बेंगलुरु ने टाॅस जीतकर राजस्तान को पहले बल्लेबाजी करने का न्यौता दिया। राजस्थान की टीम ने 20 ओवर में 4 विकेट गंवा कर आरसीबी के सामने 218 रनों का विशाल लक्ष्य रखा। राजस्थान ने आखिरी पांच ओवरों में 88 रन जोड़े। जवाब में उतरी बेंगलुरु टीम इस विशाल लक्ष्य को पूरा नहीं कर पाई और बैंगलोर के एम चिन्नास्वामी स्टेडियम में मैच हार गई।