Sports

जालन्धर : भारत और वेस्टइंडीज के बीच ईडन गार्डन टी-20 से ठीक पहले भुवनेश्वर कुमार की तबीयत खराब हो गई थी। आनन-फानन में भारतीय तेज गेंदबाज उमेश यादव को उनकी जगह मौका दिया गया। उमेश ने भी मौके को भुनाते हुए शानदार गेंदबाजी की। उन्हें चाहे एक ही विकेट मिला लेकिन डैथ ओवरों में शानदार बॉलिंग करने का रिकॉर्ड उन्होंने बरकरार रखा। अब उमेश ऐसे पहले गेंदबाज बन गए हैं। जिन्होंने 2018 में हुए टी-20 मैचों के डैथ ओवरों में किफायती गेंदबाजी की। इन ओवरों में उनका औसत 15.35 हो गया है जो कि पाकिस्तान के तेज गेंदबाज मोहम्मद इरफान से .3 अच्छा है। इसके बाद लोकी फ्र्गूसन 15.98, राशिद खान 16.44 तो मुस्तिफिजुर रहमान 16.72 का नंबर आता है।

विश्व कप में खतरे में है उमेश का स्थान

PunjabKesarisports umesh yadav

उमेश का पिछले कुछ मैचों में प्रदर्शन अच्छा नहीं रहा है। ऊपर से खलील अहमद और कु्रणाल पांड्या जैसे अच्छे गेंदबाज आगे आने से भारत के पास तीसरे पेसर के लिए विकल्प आ गए हैं। ऐसे में उमेश वल्र्ड कप के लिए भारतीय टीम में शामिल होंगे। इस पर अभी से आशंका लगनी शुरू हो गई है।

75 वनडे, 40 टेस्ट खेल चुके हैं उमेश

PunjabKesarisports umesh yadav

इंगलैंड दौरे पर उमेश ने शानदार गेंदबाजी की थी। वह भारत की ओर से 75 वनडे, 40 टेस्ट खेल चुके हैं। टेस्ट में उनके नाम 117 तो वनडे में 106 विकेट दर्ज हैं।

.
.
.
.
.