Sports

नई दिल्लीः पाकिस्तान के खिलाड़ी उमर अकमल ने स्पाॅट फिक्सिंग को लेकर चौंका देने वाला ब्यान दिया है। इस बल्लेबाज ने कहा कि भारत के खिलाफ 2015 विश्वकप के दौरान उन्हें स्पाॅट फिक्सिंग का आॅफर मिला था। मौजूदा समय में उमर अकमल पाकिस्तानी टीम का हिस्सा नहीं हैं। पाकिस्तान के किसी मीडिया चैनल को दिए गए इंटरव्यू में उन्होंने यह सनसनी खुलासा कर क्रिकेट जगत को हिला दिया।

2 लाख का मिला था आॅफर
अकमल ने मीडिया से बातचीत करते हुए बताया, ''मुझे वर्ल्ड कप 2015 में भारत के खिलाफ दो डॉट बॉल खेलने का ऑफर मिला था, जिसके लिए मुझे 2 लाख डॉलर देने की पेशकश थी। ऐसे ही कई ऑफर मुझे पहले भी मिले चुके हैं। भारत के खिलाफ मैच में मुझे बाहर बैठने को कहा गया था लेकिन मैंने साफतौर पर इनकार कर दिया कि मैं पाकिस्तान के लिए खेलूंगा और मुझे ऐसे ऑफर कभी ना दें।''

पाकिस्तानी कोच पर भी लगाया था आरोप
मौजूदा पाकिस्तानी कोच मिकी ऑर्थर से अकमल के संबंध अच्छे नहीं है अकमल ने कोच पर गाली गलौच करने आरोप लगाया था। जिसके बाद अचानक अकमल का फिक्सिंग पर बयान देना काफी चौंकाने वाली बात है। यहां सबसे बड़ी बात ये है कि अकमल ने पीसीबी या फिर आइसीसी को इस बात की जानकारी नहीं दी है जबकि मीडिया में सीधे तौर पर उन्होंने स्पॉट फिक्सिंग के ऑफर पर बयान दिया है।

भारत के खिलाफ विश्व कप में अकमल के प्रदर्शन की बात की जाए तो उन्होंने 2011 में 29 रन बनाए थे तो 2015 विश्व कप में बिना खाता खोले ही पवेलियन लौट गए। इसके अलावा इस विकेटकीपर बल्लेबाज ने 2012 विश्वकप में 21 रन, 2014 विश्व कप में 33 रन और 2016 में भारत के खिलाफ 22 रन का योगदान दिया था।