Sports

जालन्धर : क्विबुका महिला टी-20 टूर्नामेंट में युगांडा की महिला टीम ने अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में सबसे ज्यादा 314 रन बनाने का कारनामा कर दिखाया है। किगाली शहर में खेले जा रहे टूर्नामैंट के दौरान युगांडा ने उसी माली टीम के गेंदबाजों की धुनाई की जो बीते दिनों मात्र छह रन पर ऑल आऊट हो गई। युगांडाकी ओर से प्रोसकोविया अलाको और इमेक्युलेट नाकीसुयी ओपनिंग पर आई थी। दोनों ने 5.4 ओवर में ही 82 रन ठोक दिए। नाकीसुयी के 18 गेंद में 34 रन बनाकर आउट होने के बाद कप्तान रिता मुसामाली ने चौके-छक्कों की बरसात कर दी। 

मुसामाली और अलाको जब मनमर्जी से स्कोर बनाने में व्यस्त थी तभी माली के गेंदबाजों की दिशा भी बिगड़ गई। माली की टीम ने पूरे मैच के दौरान कुल 30 नो बॉल और 28 वाइड फैंकी। अलाको ने अलाको 71 गेंद में 15 चौके की मदद से 116 रन बनाए तो वहीं, कप्तान मुसामाली ने 61 गेंद में 103 रन बनाए।

माली की गेंदबाज ओउमो साऊ ने तो मैच के दौरान सबसे खराब गेंदबाजी करने का रिकॉर्ड अपने नाम कर लिया। साऊ ने मात्र तीन ओवर में 82 रन लुटा दिए। यह अंतरराष्ट्रीय स्तर पर सबसे खराब स्पैल माना जाएगा। 314 रन के जवाब में माली की टीम फिर से 11.1 ओवर में सिर्फ 10 रन पर सिमट गई। युगांडा ने 304 रन से यह मैच जीता। जोकि अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट की सबसे बड़ी जीत भी मानी जाएगी।  माली के छह बल्लेबाज बिना खाता खोले आऊट हुए थे।