Sports

जिनेवा : स्टार फुटबॉलर क्रिस्टियानो रोनाल्डो द्वारा यूरोपीय चैम्पियनशिप में बोतल हटाने के चलन पर प्रतिक्रिया देते हुए यूएफा ने गुरूवार को 24 टीमों के खिलाड़ियों से कहा कि वे प्रेस कांफ्रेंस मंचों पर रणनीति के तहत रखी गई प्रायोजक कंपनियों की ड्रिक्स बोतलों को हटाना बंद कर दें। रोनाल्डो, पॉल पोग्बा और मैनुअल लोकाटेली सभी इस हफ्ते जब प्रेस कांफ्रेंस के दौरान अपनी सीट पर बैठे तो उन्होंने कैमरे के सामने आ रही प्रायोजकों की सभी बोतलों को हटा दिया। 

यूरो 2020 के टूर्नामेंट निदेशक मार्टिन कालेन ने कहा कि यूएफा (यूरोपीय फुटबॉल संघों के संघ) ने इस संबंध में टीमों को सूचित किया है। कालेन ने कहा कि यह महत्वपूर्ण है क्योंकि टूर्नामेंट और यूरोपीय फुटबॉल के लिए प्रायोजकों के राजस्व महत्वपूर्ण हैं। पोग्बा मुस्लिम हैं और वह एल्कोहल नहीं पीते, उन्होंने यूरो 2020 की अधिकारिक बीयर प्रायोजन हेनेकेन की हरी बोतल पर आपत्ति जताई थी। कालेन ने कहा कि टूर्नामेंट के नियमों में यूएफा के प्रायोजकों को किए गए वादों का अनुपालन करना जरूरी है, हालांकि धर्म के कारण आपत्ति रखने वाले खिलाड़ियों के लिए वहां बोतल की जरूरत नहीं है। 

PunjabKesari

रोनाल्डो ने सोमवार को मैच के पूर्व अनिवार्य प्रेस कांफ्रेंस में कोका कोला की दो बोतलों को हटाकर उनकी जगह एक पानी की बोतल रख दी जो भी एक ड्रिंक कंपनी के ब्रांड की थी। रोनाल्डो के ऐसा करने से कोका कोला के शेयरों में गिरावट दर्ज की गयी, लेकिन दोनों चीजों में संबंध का कोई सबूत नहीं है।