Sports

जालन्धर (जसमीत) : आईपीएल ने कई खिलाडिय़ों को बनाया है तो कइयों के डूबने के कारण भी बना। इस साल जहां रियान पराग, संजू सैमसन, शुभमन गिल ने अच्छा प्रदर्शन कर सबका ध्यान खींचा तो वहीं कई बड़े चेहरे अपने खराब प्रदर्शन की वजह से दर्शकों के साथ अपनी फ्रेंचाइजी को भी नाराज कर गए। पृथ्वी शॉ, विजय शंकर, शेन वॉटसन, बेन स्टोक्स और अंबाति रायुडू से इस सीजन में उनकी फ्रेंचाइजी अच्छे प्रदर्शन की उम्मीद कर रही थी। इस कारण यह भी था कि इन क्रिकेटरों को अपनी टीम में लेने के लिए फ्रेंचाइजियों ने अच्छी खासी रकम भी खर्ची थी। लेकिन इन क्रिकेटरों ने ‘ऊंची दुकान फीका पकवान’ वाली कहावत को सच कर दिखाया।

विजय शंकर (हैदराबाद)
PunjabKesari

अंबाती रायुडू की जगह विश्व कप के लिए टीम इंडिया में शामिल किए गए विजय शंकर न तो बल्ले से प्रभावित कर पाए और न ही गेंदबाजी से । 14 मैच खेलने वाले शंकर ने बल्ले से जहां 219 रन बनाए तो वहीं, विकेट मिला उन्हें सिर्फ एक। सबसे खराब बात उनकी 120 की स्ट्राइक रेट रही जोकि टी-20 क्रिकेट में स्वीकार नहीं होती।

पृथ्वी शॉ (दिल्ली)
PunjabKesari

पृथ्वी ने सीजन में सिर्फ एक बार कोलकाता के खिलाफ 99 रन की पारी खेली। इसके बाद वह रन बनाने के लिए तरसते रहे। सलामी बल्लेबाज पृथ्वी 14 मुकाबलों में महज 292 रन बना पाए। हालांकि उनकी टीम दिल्ली कैपिटल्स क्वालिफाइंग राऊंड में जरूरी पहुंच गई है लेकिन इसमें पृथ्वी का योगदान नाममात्र ही रहा है। 

शेन वॉटसन (चेन्नई)
Sports

वॉटसन चेन्नई के सबसे बैस्ट सलामी बल्लेबाजों में से एक रहे। 37 साल के वाटसन सीजन में सिर्फ एक बार 96 रन की बड़ी पारी खेल पाए। वाटसन ने 13 मुकाबलों में सिर्फ 142 रन ही बनाए। सबसे शर्मनाक यह रहा कि वाटसन ने पावरप्ले में ही 10 बार अपनी विकेट गंवाई। चेन्नई की टीम वाटसन को क्वालिफायर राऊंड में मौका देगी इस पर भी संशय है।

बेन स्टोक्स (राजस्थान)
Sports

12.5 करोड़ में बिके स्टोक्स से राजस्थान हरफनमौला खेल की उम्मीद लगाए बैठा था लेकिन स्टोक्स इक्का-दुक्का मैचों में ही चलकर निराश कर गए। स्टोक्स  ने सीजन में कुल 9 मैच खेले जिनमें वह 200 की औसत से 123 रन ही बना पाए। वहीं गेंदबाजी विभाग में भी उन्हें सिर्फ छह ही विकेट मिल पाई जोकि राजस्थान को प्लेऑफ से बाहर करने के लिए काफी थी।

अंबाती रायुडू (चेन्नई)
Gautam gambhir is sad about ambati rayudu exclusion from Team india

चेन्नई के लिए कभी स्टार खिलाड़ी रहे अंबाती रायुडू का बल्ला तो इस पर खामोश ही हो गया। पिछले सीजन में अच्छे प्रदर्शन के कारण उन्हें टीम इंडिया में एंट्री मिली थी। लेकिन अब उनका जो प्रदर्शन रहा है उससे उनकी वापसी पर भी सवाल उठने लगे हैं। रायुडू ने सीजन में सिर्फ 219 रन ही बना पाए। कई अहम मौकों पर वह रन बनाने से चूके हैं।