Sports

माउंट मौनगुनिया: आईसीसी अंडर-19 विश्व कप में अपने दूसरे मुकाबले में भारत ने पपुआ न्यू गिनी (पीएनजी) को 10 विकेट से करारी शिकस्त देकर लगातार दूसरी जीत दर्ज की। टीम इंडिया लिए अनुकूल सुधाकर रॉय ने 14 रन देकर 5 विकेट झटके और उनको मैन ऑफ द मैच भी चुना गया।

पृथ्वी शॉ का अर्धशतक
टॉस जीतकर टीम इंडिया ने गेंदबाजी करने का फैसला किया। पहले बल्लेबाजी करते हुए पीएनजी महज 21.5 ओवर में 64 रन पर ढेर हो गई। मामूली टारगेट का पीछा करते हुए भारत ने महज 8 ओवर में ही 10 विकेट से जीत दर्ज कर ली। कप्तान पृथ्वी शॉ ने सिर्फ 39 गेंदों में 12 चौके की मदद से 57 रन की पारी खेली, जबकि दूसरे ओपनर मनजोत कालरा 9 रन बनाकर नॉट आउट रहे।

गेंदबाजों का कहर
रॉय ने 14 रन देकर 5 विकेट झटके, जबकि शिवम मावी के खाते में 2 विकेट गए। कमलेश नागरकोटी और अर्शदीप सिंह ने 1-1 विकेट लिया। पीएनजी टीम टीम इंडिया के गेंदबाजों के सामने घुटने टेक दिए। 13 रन के स्कोर पर टीम को पहला झटका लगा। 50 रन के अंदर टीम टॉप-4 बल्लेबाज आउट हो गए। इसके बाद 5वां विकेट 61 रन पर गिरा तो विकटों की झड़ी लग गई। ओविया सैम (15), ओपनर सिमोन अताई (13) रन और सिनाका अरुआ 12 रन बनाए। वहीं, 5 बल्लेबाज बिना खाता खोले लौटे।

पीएनजी की लगातार दूसरी हार
अपने अभियान की शुरुआत जीत के साथ करने वाली टीम इंडिया ने इस मैच में भी लय को बरकरार रखा। पहले मैच में भारत ने ऑस्ट्रेलिया को 100 रनों से हराकर विजयी शुरुआत की थी। वहीं पीएनजी के लिए टूर्नामेंट की शुरुआत अच्छी नहीं हुई। उसे अपने पहले ही मैच में जिम्बाब्वे के खिलाफ 10 विकेट से हार का सामना करना पड़ा था।