Sports

मेलबर्न : आस्ट्रेलियाई ओपन के लिए लॉस एजिलिस से खिलाड़ियों, कोचों और अधिकारियों को लेकर यहां पहुंची चार्टर्ड फ्लाइट में दो व्यक्ति कोरोना पॉजिटिव पाए गए हैं। पॉजिटिव पाए गए व्यक्तियों में हवाई चालक दल का एक सदस्य और एक यात्री शामिल है जो खिलाड़ी नहीं है। इसके बावजूद अब इस उड़ान में मौजूद सारे यात्री 14 दिन होटल के कमरों से बाहर नहीं निकल सकेंगे और खिलाड़ी अभ्यास नहीं कर पाएंगे।

विक्टोरिया प्रांत के स्वास्थ्य विभाग ने एक बयान में कहा- हवाई चालक दल का एक सदस्य और आस्ट्रेलियाई ओपन का प्रतिभागी (जो खिलाड़ी नहीं है) कोरोना जांच में पॉजिटिव पाए गए हैं। इसमें कहा गया- बाकी सभी 66 सहयात्रियों को करीबी संपर्क में आया माना जा रहा है। ये अब पृथकवास छोड़कर अभ्यास नहीं कर सकेंगे। बाकी सभी चालक दल के सदस्य नेगेटिव आए हैं और अपने अपने श्हर बिना यात्रियों के जाने की अनुमति मिल गई है। 

आस्ट्रेलियाई ओपन के टूर्नामेंट निदेशक क्रेग टिले ने एक बयान में कहा कि उड़ान में मौजूद 24 खिलाड़ी 14 दिन तक होटल के अपने कमरे में रहेंगे जब तक उनकी रिपोर्ट नेगेटिव नहीं आ जाती । इस उड़ान में दो बार की चैम्पियन विक्टोरिया अजारेंका शामिलऔर केइ निशिकोरि भी शामिल थे। आस्ट्रेलिया ओपन आठ फरवरी से शुरू होना है। कोरोना महामारी के कारण सत्र का पहला ग्रैंडस्लैम तीन सप्ताह की देरी से शुरू होगा।