Sports

जालन्धर : भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच खेले गए सिडनी वनडे में एक तरफ जहां पीटर सिडल की लंबे समय बाद वापसी की चर्चा रही तो वहीं दूसरी ओर मैक्सवेल को ऊपरी क्रम में बल्लेबाजी पर न भेजने के चलते सोशल साइट्स पर क्रिकेट फैंस ने ऑस्ट्रेलियाई कप्तान आरोन फिंच की जमकर आलोचना की। दरअसल मैक्सवेल जब क्रीज पर आए तब ऑस्ट्रेलियाई पारी की केवल 16 गेंदें ही बची थीं। वह पीटर हैंडसकोम्ब के आऊट होने के बाद क्रीज पर आए। मैक्सेवल को इस दौरान सिर्फ 5 ही गेंदें खेलने को मिली जिसमें उन्होंने 11 रन बनाए। वहीं, सोशल साइट्स पर उन्हें ऊपरी क्रम पर न भेजने के चलते लंबे समय तक माहौल गर्मा रहा। 

2015 वल्र्ड कप के बाद तेजी से रन बना रहे हैं मैक्सवेल

Twitter slammed Australian coach & Captain for Demoted Glenn Maxwell
मैक्सवेल 2015 विश्व कप के बाद अभी तक न्यूनतम 773 गेंदें खेलकर प्रति ओवर 6.79 की औसत से रन बना रहे हैं। उनसे ऊपर अभी सिर्फ जोस बटलर 7.26 और थिसारा परेरा 6.91 ही हैं। ऐसे में रन बनाने की काबलियत के बावजूद उन्हें ऊपरी क्रम पर भेजा नहीं गया। यहां बड़ी बात यह है कि धाकड़ बल्लेबाज एबी डीविलियर्स भी वल्र्ड कप के बाद प्रति ओवर 6.70 की औसत से रन बना रहे थे। ऐसे में मैक्सेवल का रिकॉर्ड डीविलियर्स से भी बढिय़ा था। बावजूद उन्हें मौका नहीं दिया गया।

मैक्सवेल की स्ट्राइक रेट अच्छी है, औसत नहीं : फिंच

Twitter slammed Australian coach & Captain for Demoted Glenn Maxwell
मैक्सवेल को निचले क्रम पर भेजे जाने संबंधी उठे सवालों पर ऑस्ट्रेलियाई कप्तान आरोन फिंच ने कहा कि यह जरूर है कि मैक्सेवल बीते कुछ समय से तेजी से रन बना रहे हैं। लेकिन इस बात पर किसी का ध्यान नहीं जा रहा कि उन्होंने रन कितने बनाए हैं। मसलन उनका स्ट्राइक रेट अच्छा हो सकता है लेकिन बड़ी बात यह है कि उनकी औसत अच्छी नहीं है। वैसे भी मैक्सवेल बड़े हिटर है। उनसे आखिरी ओवरों में बड़े हिट लगाने की उम्मीद होती है। इसमें वह कामयाब भी होते हैं।

मैक्सवेल के स्पोर्ट में आए ट्विट

Twitter slammed Australian coach & Captain for Demoted Glenn Maxwell
सोशल साइट्स पर क्रिकेट फैंस ने मैक्सवेल को निचले क्रम पर भेजने के लिए ऑस्ट्रेलियाई कप्तान और कोच को जमकर लताड़ा। एक फैंस ने लिखा- कहां जा रहा था कि मैक्सेवल को इसलिए टेस्ट टीम में जगह नहीं दी जाती क्योंकि उन्हें वल्र्ड कप के लिए वनडे टभ्म में रखा गया है। लेकिन अगर उन्हें सातवें नंबर पर बल्लेबाजी करवाने है तो यह योजना ही बेकार है। देखें ट्विट-

Twitter slammed Australian coach & Captain for Demoted Glenn Maxwell

.
.
.
.
.