Sports

नई दिल्लीः आईपीएल में बल्लेबाज जमकर रन बनाते हैं और गेंदबाजों की जमकर धुनाई होती है। क्रिकेट में गेंदबाजों की जिन्दगी आसान नहीं होती है। लेकिन कई गेंदबाज भी ऐसे भी हैं जिन्होंने अपने ओवर में एक भी स्कोर नहीं दिया। आईपीएल 2018 के 13वें मैच में दिल्ली डेयरडेविल्स के ट्रेंट बोल्ट ने कोलकाता नाइट राइडर्स के खिलाफ ऐसे कारनामा कर दिया जो इस साल के आईपीएल में कोई भी नहीं कर पाया।

किया यह कारनामा
कोलकाता के खिलाफ पहले टाॅस जीतकर दिल्ली ने गेंदबाजी करने का फैसला लिया। बल्लेबाजी करने मौदान पर आई कोलकाता का पहला ओवर ट्रेंट बोल्ट को दिया गया, जिसमें बल्लेबाजी के लिए क्रिस लिन और सुनील नरेन आए और स्ट्राइक लिया क्रिस लिन ने। बता दें कि बेन ने आईपीएल के इस सीजन में पहला मेडन ओवर फेंका है। ऐसा कारनामा अभी तक कोई भी गेंदबाज नहीं कर पाया। मयंक मार्कंडेय से लेकर राशिद खान तक प्रभावी प्रदर्शन के बावजूद लगातार छह गेंदों पर बल्लेबाज को रन लेने से रोकने में सफल नहीं रहे।

इस रिकाॅर्ड में प्रवीण कुमार हैं सबसे आगे
आईपीएल में अब तक सबसे ज्यादा मेडन ओवर प्रवीण कुमार ने फेंके हैं। उन्होंने 119 मैचों में अब तक 420.4 ओवर फेंके हैं जिनमें से 14 ओवर मेडन रहे हैं जो कि आईपीएल के किसी भी गेंदबाज द्वारा फेंके गए सर्वाधिक मेडन ओवर हैं। इस गेंदबाज का सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन 18 रन देकर 3 विकेट रहा है। प्रवीण कुमार ने 119 मैचों की इतनी ही पारियों में 36.12 की औसत से 90 विकेट झटके हैं। 
 

.
.
.
.
.