Sports

नई दिल्ली: भारत के ट्रैक एवं फील्ड खिलाडिय़ों का गोल्ड कोस्ट राष्ट्रमंडल खेलों से लौटने पर आज यहां गर्मजोशी से स्वागत किया गया जिसमें स्वर्ण पदक विजेता भाला फेंक खिलाड़ी नीरज आकर्षण का केंद्र रहे। रजत पदक विजेता सीमा पूनिया के अलावा पूरी एथलेटिक्स टीम कल देर रात इंदिरा गांधी हवाई अड्डे पर पहुंची जहां लोगों ने उनका स्वागत किया। सीमा पूनिया दो दिन पहले ही पहुंच चुकी हैं।

एथलीटों की अगवानी के लिए इंदिरा गांधी अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे के आगमन र्टिमनल पर 100 से अधिक लोग पहुंचे थे। भारतीय एथलेटिक्स महासंघ, खेल मंत्रालय और भारतीय खेल प्राधिकरण के अधिकारियों के अलावा सेना के वरिष्ठ अधिकारी भी इस दौरान मौजूद थे।

हरियाणा से नीरज के रिश्तेदार और उनके गांव के लोग भी उन्हें लेने आए थे। भारतीय सेना के अधिकारी भी उनके स्वागत के लिए मौजूद थे। नीरज सेना में जूनियर कमीशन्ड आफिसर हैं। नीरज 86-47 मीटर के प्रयास के साथ राष्ट्रमंडल खेलों में स्वर्ण पदक जीतने वाले पहले भारतीय भाला फेंक खिलाड़ी बने थे। सीमा पूनिया और नवजीत कौर ढिल्लों ने महिला चक्का फेंक में क्रमश: रजत और कांस्य पदक जीते।           

नीरज ने कहा, ‘‘हवाई अड्डे पर हमें लेने के लिए काफी लोग आए थे। मुझे और टीम के मेरे साथियों को लेने के लिए इतने लोगों को आते हुए देखना काफी अच्छा अहसास है। मेरे रिश्तेदार मौजूद थे और साथ ही महासंघ और मंत्रालय के अलावा मेरे सेना के विभाग के अधिकारी भी मौजूद थे।’’ उन्होंने कहा, ‘‘यह काफी प्रेरणादायी है कि आपको लोगों का समर्थन हासिल है।’’

.
.
.
.
.