Sports

स्पोर्ट्स डेस्क: राजस्थान रॉयल्स के टॉप ऑर्डर बल्लेबाज संजू सैमसन आईपीएल 2019 के पहले शतकवीर बन गए हैं। शुक्रवार को हैदराबाद के खिलाफ उसी के घर में खेलते हुए इस बल्लेबाज ने 54 गेंदों पर शतक लगाया। सैमसन ने अपनी पारी में 10 चौके और 4 छक्के लगाए। वही संजू अभी 24 साल के हैं, ऐसे में उनसे आगे भी उम्मीद होगी कि वह बेहतरीन क्रिकेट खेलकर बड़ा नाम बनकर उभरेंगे। तो आइए एक नजर डालते है आईपीएल टी20 के इतिहास में पांच ऐेसे तेज शतक बनाने वाले बल्लेबाजों पर। 

यूनिवर्सल बॉस क्रिस गेल 
PunjabKesari
आईपीएल टी-20 लीग के इतिहास का सबसे तेज शतक लगाने का रिकॉर्ड क्रिस गेल के नाम है। उन्होंने साल 2013 में बैंगलोर की ओर से खेलते हुए पुणे के खिलाफ महज 30 गेंदों पर शतक बनाए थे। इस मैच में गेल ने 66 गेंदों में कुल 175 रन बनाए थे। 

युसूफ पठान 
PunjabKesari
आईपीएल टी20 लीग का दूसरा सबसे तेज शतक युसूफ पठान के नाम दर्ज है। उन्होंने साल 2010 में राजस्थान की ओर से खेलते हुए 37 गेंदों पर 100 रन बनाए थे। इस दौरान उन्होंने कुल आठ छक्के और नौ चौके जड़े थे। युसूफ पठान ने यह शतक मुंबई के खिलाफ बनाया था।  

डेविड मिलर 
PunjabKesari
आईपीएल टी20 लीग का तीसरा सबसे तेज शतक डेविड मिलर ने बनाया है। साल 2013 में पंजाब की ओर से खेलते हुए उन्होंने महज 38 गेंदों पर 101 रन बनाए थे। अपनी इस पारी में उन्होंने कुल सात छक्के और आठ चौके जड़े थे। यह मुकाबला बैंगलोर के खिलाफ खेला गया था। 

एडम गिलक्रिस्ट 
PunjabKesari
ऑस्ट्रेलिया के दिग्गज बल्लेबाज एडम गिलक्रिस्ट के नाम इंडियन टी20 लीग का चौथा सबसे तेज शतक दर्ज है। उन्होंने डेक्कन चार्जर्स की ओर से खेलते हुए महज 42 गेंदों पर शतक ठोका था। इस मैच में गिलक्रिस्ट ने 47 गेंदों पर कुल 109 रन बनाए थे, जिसमें उन्होंने कुल 10 छक्के और नौ चौके जड़े थे। 

एबी डिविलियर्स
PunjabKesari
आईपीएल टी-20 लीग के पांचवें सबसे तेज शतक का रिकॉर्ड एबी डिविलियर्स के नाम है। बैंगलोर की ओर से खेलते हुए डिविलियर्स ने महज 42 गेंदों पर शतक बनाए थे। इस पारी में उन्होंने 52 गेंदों पर नाबाद 129 रन बनाए थे। अपनी पारी में डिविलियर्स ने कुल 12 छक्के और 10 चौके जड़े थे। 

.
.
.
.
.