Sports

स्पोर्ट्स डैस्क: बर्मिंघम में इंग्लैंड के हाथों मिली हार के बाद भारतीय स्पिनर हरभजन सिंह ने दूसरे टेस्ट मैच के लिए कप्तान विराट कोहली को टीम में बदलाव करने की सलाह दी है। वहीं भारतीय पुरूष और महिला हाॅकी टीमों की रैंकिंग में सुधार आया है।पंजाब केसरी स्पोर्ट्स डेस्क आपके लिए लाए हैं ऐसी खबरें जो आप अपने व्यस्त शैड्यूल के चलते मिस कर जाते हैं। इस न्यूज बुलेटिन में हम आपको खेल जगत से जुड़ीं अब तक की बड़ी खबरों से रूबरू करवाने जा रहे हैं। पढि़ए एक क्लिक में-

चाहे किसी को रखो या ना रखो, लेकिन कुलदीप और पुजारा को जगह मिलनी चाहिएः हरभजन
बर्मिंघम में इंग्लैंड के हाथों मिली हार के बाद भारतीय स्पिनर हरभजन सिंह ने दूसरे टेस्ट मैच के लिए टीम में बदलाव करने की सलाह दी है। भज्जी का कहना है कि चेतेश्वर पुजारा और कुलदीप यादव को टीम में शामिल किया जाए। इन दोनों से टीम काफी मजबूत होगी। भज्जी ने कहा कि मैं हैरान हूं कि पहले टेस्ट में पुजारा को बाहर क्यों बिठाया गया।

भारतीय पुरूष और महिला हाॅकी टीमों की रैंकिंग में सुधार
चैम्पियंस ट्राॅफी में शानदार प्रदर्शन के दम पर रजत पदक जीतने वाली भारतीय पुरूष हाॅकी टीम आज जारी एफआईएच रैंकिंग में एक पायदान ऊपर पांचवें स्थान पर पहुंच गयी है तो वहीं महिलाओं की टीम भी एक स्थान का सुधार कर नौवें पायदान पर आ गयी है। भारतीय पुरूष टीम पिछले महीने नीदरलैंड में खेली गयी चैम्पियंस ट्राॅफी के फाइनल में मैच 1-1 से बराबर रहने के बाद शूटआउट में ऑस्ट्रेलिया से हार गयी थी। 
Sports

Video: ब्राॅक लैसनर पर बोलते हुए रो पड़े पाॅल हेमन
पिछले हफ्ते की राॅ में ब्राॅक लैसनर का एक ऐसा रूप देखने को मिला जो शायद ही कभी किसी ने देखा हो। पहले उन्होंने WWE के मैनेजर कर्ट एंगल पर हमला किया फिर अपने पुराने साथी पाॅल हेमन का गला पकड़ लिया। इतना ही नहीं रिंग के पीछे जब एक एंकर ने उनसे इस मामले के बारे में बात करने की कोशिश की तो लैसनर ने उन पर भी हमला बोल दिया। 

जिस लड़की ने लगाया था बलात्कार का आरोप, उसी से खिलाड़ी ने रचाई शादी
भारत के टेबल टेनिस खिलाड़ी सौम्यजीत घोष ने करीब चार महीने पहले बलात्कार के आरोप लगाने वाली लड़की से शादी कर ली है। घोष पर 18 साल की इस लड़की ने आरोप लगाए थे कि भारतीय खिलाड़ी ने उससे शादी का वादा कर शारीरिक संबंध बनाए, लेकिन बाद में वह अपने वादे से मुकर गए। कोर्ट से बाहर का विवाद तब सामने आया था जब वह अपने करियर की सर्वश्रेष्ठ रैंकिंग 58 पर थे।
Sports

भारत को लगा बड़ा झटका, टीम का बड़ा खिलाड़ी दूसरे टेस्ट से हुआ बाहर
भारतीय क्रिकेट टीम को इंग्लैंड के खिलाफ लाॅर्डस में दूसरा टेस्ट खेलने से पहले बड़ा झटका लगा है। खबर आई है कि टीम अहम तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह चोट के कारण मैच में उपलब्ध नहीं होंगे। टीम के बॉलिंग कोच भरत अरुण ने प्रेस कॉन्फ्रेंस में इसकी पुष्टि की।

Video: इंग्लैंड के फैंस ने घेरी टीम इंडिया की बस, कोहली के खिलाफ लगाए नारे
इंग्लैंड के एजबेस्टन क्रिकेट मैदान में खेले गए टेस्ट मैच में भारतीय टीम को हार का सामना करना पड़ा। इंग्लैंड ने भारत के सामने 194 रनो का लक्ष्य रखा था, लेकिन कप्तान विराट कोहली(51) के अर्धशतक के बावजूद भी भारतीय टीम को 31 रनों से हार का सामना करना पड़ा। इंग्लैंड की जीत के बाद अब एक विडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है, जिसमें इंग्लैंड के फैंस भारतीय क्रिकेट टीम की बस को घेरते हुए कोहली के खिलाफ नारेबाजी कर रहे हैं। 
PunjabKesari

फिटनेस बरकरार रखने के लिए कड़ी मेहनत कर रहे हैं युवी, देखें वीडियो
कैंसर जैसी जानलेवा बीमारी को मात देने वाले भारतीय क्रिकेटर युवराज सिंह इन दिनों अपनी फिटनेस बरकरार रखने के लिए कड़ी मेहनत कर रहे हैं। युवी पिछले कुछ समय से भारतीय टीम से बाहर हैं, लेकिन उन्होंने अभी भी हार नहीं मानी। अपने आप को साबित करने के लिए वह जिम में खूब पसीना बहा रहे हैं।

हाॅस्टल में तंग आकर सुसाइड करने निकला था यह भारतीय क्रिकेटर, फिर एक फोन ने बदल दी जिंदगी
कामयाबी हासिल करने के लिए कई बार इंसान को ऐसी मुसीबतों का भी सामना करना पड़ जाता है जिन्हें शायद वो फिर कभी भूला ना सके। कभी भूखे पेट भी दिन काटने पड़ जाते हैं तो कभी सड़क पर भी सोना पड़ता है। यह कहानी आज कईयों की हो सकती है। वहीं एक भारतीय क्रिकेटर की कहानी भी कुछ ऐसी ही है, जो संघर्ष करते हुए आज वो बुलंदियां हासिल कर चुके है जिसे हर कोई छूना चाहता है। 
PunjabKesari

सेरेना, वीनस, शारापोवा, जोकोविच, मरे को नहीं मिली बाई
टेनिस जगत के पूर्व नंबर एक खिलाड़ियों सेरेना और वीनस विलियम्स, मारिया शारापोवा, नोवाक जोकोविच तथा एंडी मरे को विश्व रैंकिंग में गिरावट का नुकसान 11 से 19 अगस्त तक खेले जाने वाले सिनसिनाटी ओपन टेनिस टूर्नामेंट में उठाना पड़ा है जहां उन्हें पहले राउंड में बाई नहीं दी गई है।  

धोनी ने किया खुलासा, बताया क्यों मैच के बाद अंपायर से मांगी थी गेंद
इंग्लैंड के खिलाफ पिछले महीने अंतिम वनडे के बाद धोनी ने मैच गेंद देने के लिए कहा था और तब से उनके संन्यास को लेकर अटकलें लगायी जा रही थी लेकिन उन्होंने खुलासा किया कि वह अगले साल की महत्वपूर्ण प्रतियोगिता के लिए तैयारी कर रहे थे। उन्होंने कहा, ‘‘मैंने गेंद इसलिए मांगी क्योंकि मैं यह देखना चाहता था कि हम पर्याप्त रिवर्स स्विंग क्यों हासिल नहीं कर पाये।