Sports

स्पोर्ट्स डैस्क: एशियाई खेलों का अंत हो चुका है। खेल के समाप्त होते ही रेसलिंग स्पर्धा में कांस्य पदक जीतने वाली दिव्या काकरान ने दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल को खूब खरी-खोटी सुनाई। वहीं दूसरी तरफ भारत द्वारा इंग्लैंड से सीरीज गंवाने के बाद कोच रवि शास्त्री को वीरेंद्र सहवाग की आलोचनाओं का भी सामना करना पड़ा। पंजाब केसरी स्पोट्र्स डेस्क आपके लिए लाए हैं ऐसी खबरें जो आप अपने व्यस्त शैड्यूल के चलते मिस कर जाते हैं। इस न्यूज बुलेटिन में हम आपको खेल जगत से जुड़ीं अब तक की बड़ी खबरों से रूबरू करवाने जा रहे हैं। पढि़ए एक क्लिक में-

कोच शास्त्री को सहवाग की लताड़, कहा- बातें कम, ग्राउंड पर ज्यादा काम करो
भारतीय पूर्व सलामी बल्लेबाज वीरेंद्र सहवाग ने टीम के हालिया प्रदर्शन को देखते हुए कोच रवि शास्त्री पर निशाना साधा है। उन्होंने कहा कि बल्लेबाजी में आत्मविश्वास की कम दिखी। मुख्य कोच रवि शास्त्री समेत भारतीय टीम प्रबंधन ने इंग्लैंड दौरा करने से पहले खुद को दुनिया की सर्वश्रेष्ठ टीम बताया था। लेकिन नतीजे उनके पक्ष में न आने के बाद सहवाग का मानना है कि इस तरह की बातों का कोई मतलब नहीं रह जाता है अगर इसे आप मैदान पर साबित नहीं कर पाते हैं।
Sports

एशियाड की मेडलिस्ट दिव्या ने केजरीवाल को सुनाई खूब खरी-खोटी
एशियाई खेलों के रेसलिंग स्पर्धा में कांस्य पदक जीतने वाली दिव्या काकरान ने दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल को खूब खरी-खोटी सुनाई। केजरीवाल सरकार को आड़े हाथों लेते हुए दिव्या ने कहा है कि उन्होंने तब कोई मदद नहीं की, जब मुझे सबसे ज्यादा जरूरत थी। दिव्या ने कहा, कॉमनवेल्थ चैंपियनशिप में जब गोल्ड जीता तब भी मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल जी ने बुलाया। मैंने कहा एशियन गेम्स की तैयारी के लिए कुछ चाहिए। मैंने लिखकर दिया लेकिन मेरा फोन भी नहीं उठाया गया। 

छह बार की चैंपियन सेरेना अमेरिकी ओपन के सेमीफाइनल में पहुंची
छह बार की चैंपियन सेरेना विलियम्स ने धीमी शुरुआत से उबरते हुए आठवीं वरीय कैरोलिन प्लिसकोवा को सीधे सेटों में 6-4, 6-3 से हराकर अमेरिकी ओपन के महिला एकल सेमीफाइनल में जगह बनाई। रिकार्ड की बराबरी करने वाले 24वें ग्रैंडस्लैम के लिए चुनौती पेश कर रही अमेरिकी की सेरेना ने शुरुआत में ही अपनी र्सिवस गंवा दी थी लेकिन इसके बाद उन्होंने लगातार आठ गेम जीतकर पहला सेट अपने नाम किया और दूसरे में भी 4-0 की बढ़त बनाई। 

सीरीज जीतने पर लग्जरी कार खरीद लेता है क्रिकेटर, एथलीट घर की मरम्मत तक नहीं करवा सकता, जानें क्यों?
भारत में खेलों व खिलाड़ियों की कमी नहीं है, लेकिन इस बात की कमी जरूर है कि यहां सिर्फ एक ही खेल यानी क्रिकेट को ज्यादा महत्व दिया जाता है जिसके कारण कई नामी एथलीट गु्मनाम हो जाते हैं आैर कई खेल नजरअंदाज। गलती सिस्टम की है ही, लेकिन लोगों में क्रिकेट के अलावा किसी आैर खेल के प्रति लगाव ना होना चिंता का विषय बना हुआ है। 
Sports

PM मोदी ने पदक विजेताओं को बधाई दी, ओलंपिक गौरव के लिए कड़ी मेहनत करने को कहा
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने बुधवार को हाल में संपन्न एशियाई खेलों में पदक जीतने वाले भारत के खिलाडिय़ों को बधाई दी और उन्हें ओलंपिक खेलों जैसी कड़ी प्रतियोगिताओं के लिए कड़ी मेहनत करने को कहा है। अपने आवास पर मुलाकात के दौरान खिलाडिय़ों की सराहना करते हुए प्रधानमंत्री ने कहा कि खिलाडिय़ों के बेहतरीन प्रदर्शन से भारत के दर्जे और गौरव में इजाफा किया है। 

आखिरकार भावुक होकर इस भारतीय गेंदबाज ने क्रिकेट को कह ही दिया अलविदा
भारतीय क्रिकेट टीम के तेज गेंदबाज रुद्रप्रताप सिंह ने मंगलवार को अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट से संन्यास ले लिया। आरपी सिंह ने ट्विटर पर एक भावुक संदेश को पोस्ट करके सबका शुक्रिया किया और मैदान पर फिर कभी ना उतरने का ऐलान किया।  उन्होंने 4 सितम्बर 2005 को जिम्बाब्वे के खिलाफ हरारे में वन-डे मैच के साथ अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट का आगाज किया था और 4 सितम्बर को ही संन्यास का दिन चुना।

ISSF: जूनियर निशानेबाजों को कांस्य पदक, सीनियर फिर नाकाम
दिव्यांश सिंह पंवार और श्रेया अग्रवाल ने 10 मीटर एयर राइफल मिश्रित टीम जूनियर वर्ग का कांस्य पदक जीता, लेकिन यहां आईएसएसएफ विश्व निशानेबाजी चैंपियनशिप के चौथे दिन भारत के सीनियर निशानेबाजों की झोली खाली रही। दिव्यांश और श्रेया ने 42 टीमों के क्वालीफिकेशन दौर में 834 .4 अंक के साथ पांचवें स्थान पर रहते हुए पांच टीमों के फाइनल में जगह बनाई। इन दोनों ने फाइनल में कुल 435 अंक के साथ बुधवार को तीसरा स्थान हासिल करते हुए कांस्य पदक जीता।
Sports

नडाल और डेल पोत्रो ने पुरुष एकल सेमीफाइनल में जगह बनाई
गत चैंपियन राफेल नडाल ने उतार चढ़ाव भरे रोमांचक क्वार्टर फाइनल में नौवें वरीय डोमीनिक थिएम को पांच सेट में हराकर सातवीं बार अमेरिकी ओपन पुरुष एकल सेमीफाइनल में जगह बनाई। बुधवार रात दो बजकर चार मिनट पर खत्म हुए मैच में दुनिया के नंबर एक खिलाड़ी नडाल ने चार घंटे और 49 मिनट में 0-6, 6-4, 7-5, 6-7 (4/7), 7-6 (7/5) से जीत दर्ज की। नडाल को अब न्यूयार्क में चौथे और करियर के 18वें ग्रैंडस्लैम खिताब का प्रबल दावेदार माना जा रहा है।        

5 मैचों में झटके 40 विकेट, फिर भी इस गेंदबाज को नहीं मिली भारतीय टीम में जगह
भारतीय तेज गेंदबाज मोहम्मद सिराज इस वक्त शानदार फाॅर्म में हैं, लेकिन उन्हें एशिया कप के लिए टीम में नहीं चुना गया। बता दें कि सिराज निदाहास ट्राॅफी के दौरान टीम का हिस्सा थे, पर इस बार उन्हें नजर अंदाज करते हुए युवा गेंदबाज खलील अहमद को टीम में शामिल किया गया। सिराज की बात करें तो वह घरेलू और इंटरनेशनल मैच में इंडिया ए की ओर से शानदार प्रदर्शन कर रहे हैं। 
Sports

धोनी के स्टाइल को काॅपी कर रहे ईशान किशन, वीडियो हुआ वायरल
दिलीप ट्राॅफी के फाइनल मुकाबले में एक वाक्या हुआ जिसे देख भारतीय पूर्व कप्तान महेंद्र सिंह धोनी की याद आ गई। दरअसल, इंडिया रेड के विकेटकीपर ईशान किशन ने पूर्व भारतीय कप्तान महेंद्र सिंह धोनी की तरह रन आउट करने की कोशिश की। पहले दिन के खेल खत्म होने तक इंडिया ब्लू की टीम ने 260 रन बना लिए थे।