Sports

स्पोर्ट्स डैस्क: 18वें एशियाई खेलों के दाैरान हैप्टाथलान में गोल्ड जीतने वाली स्वप्ना बर्मन ने पश्चिम बंगाल से मिले 10 लाख रूपए के ईनाम पर ज्यादा खुशी जाहिर ना करते हुए नई मांग रखी है। वहीं साैरव गांगुली ने कोच रवि शास्त्री के उस बयान पर जाहिर की है, जिसमें कहा गया था कि माैजूदा टीम पिछले 15-20 सालों की टीम से बेहतर है। पंजाब केसरी स्पोर्ट्स डेस्क आपके लिए लाए हैं ऐसी खबरें जो आप अपने व्यस्त शैड्यूल के चलते मिस कर जाते हैं। इस न्यूज बुलेटिन में हम आपको खेल जगत से जुड़ीं अब तक की बड़ी खबरों से रूबरू करवाने जा रहे हैं। पढि़ए एक क्लिक में-

एशियाड की 'गोल्डन गर्ल' स्वप्ना का छलका दर्द, सरकार से की इस चीज की मांग
एशियाई खेलों की स्वर्ण पदकधारी हेप्टाथलीट स्वप्ना बर्मन ने पश्चिम बंगाल सरकार द्वारा घोषित 10 लाख रूपए के पुरस्कार पर टिप्पणी करने से इनकार कर दिया लेकिन कहा कि अगर उनके ट्रेनिंग बेस के करीब शहर में उन्हें घर मिल जाए तो उन्हें अच्छा लगेगा। पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने हेप्टाथलन में स्वर्ण पदक आने के बाद स्वप्ना को 10 लाख रूपए और सरकारी नौकरी का वादा किया था।

शास्त्री के बयान पर भड़के गांगुली, बोले- कोच की बातों पर ध्यान न दें
क्रिकेट जगत में कोच रवि शास्त्री के उस बयान के बाद हंगामा मच गया था, जिसमें उन्होंने कहा कि माैजूदा भारतीय टीम का रिकॉर्ड पिछले 15-20 वर्षों की टीमों की तुलना में बेहतर है। अब पूर्व कप्तान साैरव गांगुली ने भी उनके इस बयान पर कड़ी नाराजगी जाहिर की आैर यह तक कह डाला कि कोच की बातों पर ज्यादा ध्यान ना दें। 
Sports

एशियाई खेलों में हरीश ने भारत के लिए जीता ब्राॅन्ज, फिर भी चाय बेचने को मजबूर
एशियाई खेलों में भारत के लिए सेपकटकरा में ब्रॉन्ज जीतने वाले हरीश कुमार चाय बेचने को मजबूर हैं। हाल ही में वह अपनी पिता की चाय की दुकान पर काम करते नजर आए। इनका कहना है कि ब्रॉन्ज मेडल शायद मेरी जिद ही थी जो आज मुझे लोग एशियाड का चैंपियन कह कर पुकार रहे हैं, वर्ना हालात और मजबूरियों ने मुझे एक चाय वाला बनाने की ठानी हुई थी।

पत्रकार ने शोएब मलिक से पूछा- क्या होगी बच्चे की नागरिकता? मिला करारा जवाब
जब से भारत की स्टार टेनिस खिलाड़ी सानिया मिर्जा प्रेग्नेंट हुई हैं तब से उन्हें आैर उनके पति शोएब मलिक को सोशल मीडिया पर लोगों द्वारा निजी सवालों का शिकार होना पड़ रहा है। बच्चे का जन्म अभी हुआ भी नहीं है कि लोग सवाल कर रहें कि सानिया का होने वाला बच्चा हिंदुस्तानी होगा या पाकिस्तानी। इसी बीच एक पत्रकार भी मलिक से बच्चे की नागरिकता से जुड़ा सवाल कर बैठा, जिसका उसे जवाब करारा मिला।
PunjabKesari

डेल पोत्रो और जोकोविच अमेरिकी ओपन के फाइनल में, नडाल चोट के कारण हटे
दुनिया के नंबर एक खिलाड़ी राफेल नडाल के चोटिल हाने के कारण मैच बीच में छोडऩे से अर्जेंटीना के तीसे वरीय जुआन मार्टिन डेलो पात्रो अमेरिकी ओपन के फाइनल में पहुंच गये जहां उनका समाना नोवाक जोकोविच से होगा। नडाल जब इस मैच से हटे उस समय 2009 के चैम्पियन डेल पोत्रो 7-6, 6-2 से आगे थे। 

इंग्लैंड के पूर्व कप्तान बोले- कोहली को संभालो, कहीं वो तानाशाह ना बन जाए
भारतीय कप्तान विराट कोहली के आक्रामक रवैये से हर कोई वाकिफ है। विकेट लेने पर या फिर शतक जड़ने पर, कोहली का जश्न विरोधी खिलाड़ियों में आग लगा देने जैसा होता है। अब ऐसे में उनकी आक्रमता को लेकर इंग्लैंड के पूर्व क्रिकेटर माइक बियर्ली ने सवाल उठाया है। उन्होंने कहा है कि कहीं ऐसा ना हो जाए कि विराट तानाशाह बन जाए। अगर ऐसा हुआ तो अच्छा नहीं होगा, उस संभालो। 
Sports

Video: सुर्खियों में आए अक्षर पटेल, किसी भी गेंदबाज ने नहीं लिया होगा ऐसा विकेट
भारत और इंग्लैंड के बीच पांच टेस्ट मैचों की सीरीज के अलावा इंग्लैंड में ही काउंटी क्रिकेट भी खेली जा रही है। काउंटी क्रिकेट में भारतीय टीम के स्पिनर अक्षर पटेल ने खूब सुर्खियों बटौरी। डरहम की ओर से खेलते हुए उन्होंने वर्विकशायर के खिलाड़ी रयान साइडबॉटम का ऐसा विकेट निकाला कि सभी लोग इसे देखकर हैरान हो गए। क्रिकेट इतिहास में अब तक ऐसा विकेट किसी भी गेंदबाज ने नहीं लिया।

मुझमें रैसलिंग बाकी है, जल्द ही करूंगा WWE में वापसीः बटिस्टा
पिछले कुछ सालों से WWE को छोड़कर फिल्म इंडस्ट्री से जुड़ने वाले बटिस्टा फिर से कंपनी के साथ काम करने की चाहत रख रहे हैं। उन्होंने हाल ही में एक इंटरव्यू के दाैरान कहा, ''मुझमें रैसलिंग बाकी है आैर मैं जल्दी ही WWE में वापसी करूंगा। अगर मेरे लिए अच्छी स्टोरीलाइन बनाई गई तो वापसी करने में बहुत खुशी होगी। WWE में वापिस आना चाहता हूं क्योंकि इसे मिस करता हूं।'' 
PunjabKesari

मैदान पर धवन से लेकर कमेंट्री रूम में बैठे भज्जी तक सभी ने किया भांगड़ा, देखें वीडियो
भारत और इंग्लैंड के बीच खेले जा रहे पांचवें टेस्ट मैच में एक मजेदार वाक्या देखने को मिला, जब मैदान पर शिखर धवन से लेकर कमेंट्री रूम में बैठे हरभजन सिंह तक सभी ने भांगड़ा करना शुरू कर दिया। दरअसल, अच्छी शुरूआत के बाद इंग्लैंड के खिलाड़ी लगातार आउट होना शुरू हो गए, जिसके बाद भारतीय फैंस ने स्टेडियम में खूब मस्ती की।

ISSF विश्व निशानेबाजी चैंपियनशिप में पुरूष डबल ट्रैप चैंपियन बने अंकुर मित्तल
भारत के अंकुर मित्तल ने कोरिया के चांगवान में चल रहे 52वें आईएसएसएफ विश्व निशानेबाजी चैंपियनशिप में शनिवार को शूटऑफ में पुरूष डबल ट्रैप स्पर्धा का खिताब अपने नाम कर लिया। अंकुर ने शूटऑफ में 150 में से 140 के स्कोर के साथ चीन के यियांग यांग और स्लोवाकिया के हुबर्ट आंद्रेज को पीछे छोड़ा, उन्होंने फिर चीनी खिलाड़ी को 4-3 से हराते हुए स्वर्ण अपने नाम किया।
 

 

.
.
.
.
.