Sports

स्पोटर्स डेस्क: युवा विकेटकीपर रिषभ पंत ने आईसीसी द्वारा जारी टेस्ट रैंकिंग में महेंद्र सिंह धोनी को पीछे छोड़ दिया है। वहीं ब्राजील की सड़कों पर एक यूएफसी महिला फाइटर ने चोर की खूब धुनाई की जिसकी खूब चर्चा हो रही है। पंजाब केसरी स्पोट्र्स डेस्क आपके लिए लाए हैं ऐसी खबरें जो आप अपने बिजी शेड्यूल के चलते मिस कर जाते हैं। इस न्यूज़ बुलेटिन में हम आपको खेल जगत से जुड़ीं अब तक की बड़ी ख़बरों से रूबरू करवाते हैं। पढि़ए एक क्लिक में-

ICC टेस्ट रैंकिंग में चमके पंत, लंबी छलांग लगाकर धोनी को छोड़ा पीछे
रन मशीन चेतेश्वर पुजारा ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ बेहतरीन प्रदर्शन के दम पर आईसीसी की मंगलवार को जारी ताजा विश्व रैंकिंग में बल्लेबाजों में शीर्ष तीन में शामिल हो गए हैं जबकि सिडनी टेस्ट में शानदार शतक जडऩे वाले ऋषभ पंत ने 21 पायदान की लंबी छलांग लगाकर बल्लेबाजी रैकिंग में भारतीय विकेटकीपरों के पिछले रिकॉर्ड की बराबरी की। पुजारा ने चार मैचों की श्रृंखला में 521 रन बनाकर भारत की 2-1 से जीत में अहम भूमिका निभाई थी। 
Sports

ब्राजील की सड़कों पर महिला रैसलर ने लुटेरे को पकड़कर धुना, पहुंचा अस्पताल
यूएफसी रैसलर पोलीना वियाना ने ब्राजील की सड़कों पर उन्हें लूटने आए एक व्यक्ति को इतना पीटा कि वह अस्पताल पहुंच गया। बताया जा रहा है कि पोलीना से मार खाते वक्त लुटेरों राहगीरों से पुलिस बुलाने की गुहार लगाता दिख रहा था। दरअसल पोलीना घर जाने के लिए टैक्सी की प्रतीक्षा कर रही थी। तभी मोटे कागज की गन बनाकर लुटेरा उनके पीछे आकर खड़ा हो गया। लुटेरा उनसे फोन देने को कह रहा था। लेकिन तभी पोलीना पलटी। उन्होंने लुटेरे पर ताबड़तोड़ घुसे जडऩे शुरू कर दिए।
Sports

अहमदाबाद में बन रहा है दुनिया का सबसे बड़ा क्रिकेट स्टेडियम, जानिए क्या है खास
'स्टैच्यू ऑफ यूनिटी' से दुनियाभर में अपनी पहचान बनाने के बाद अब हमारा देश सबसे बड़े क्रिकेट स्टेडियम के लिए चारों तरफ वाहवाही लूटने के लिए तैयार है। यह स्टेडियम अहमदाबाद में बन रहा है जिसकी कुछ तस्वीरें गुजरात क्रिकेट एसोसिएशन जीसीए के उपाध्यक्ष परिमल नाथवाणी ने अपने ट्विटर पर शेयर की हैं। 
Sports

IPL 2019 के शुरू होने की तारीख आई सामने, जानें कहां होगा टूर्नामेंट
इस वर्ष अप्रैल-मई माह में निर्धारित आम चुनावों के कारण इंडियन प्रीमियर लीग को देश से बाहर कराने सरीखीं अटकलों पर विराम लगाते हुये भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) ने मंगलवार को साफ कर दिया कि ट्वंटी20 टूर्नामेंट का संपूर्ण संस्करण भारत में ही आयोजित किया जाएगा।  
Sports

खेलो इंडिया यूथ गेम्स की मेजबानी के लिए तैयार महाराष्ट्र, 9000 खिलाड़ी लेंगे हिस्सा
निशानेबाजी रेंज के उन्नयन और दूसरे खेलों की आधारभूत संरचना में सुधार के साथ महाराष्ट्र का पुणे नौ जनवरी से शुरू हो रहे खेलो इंडिया यूथ गेम्स के दूसरे सत्र की मेजबानी के लिए तैयार है। महाराष्ट्र के खेल मंत्री विनोद तावड़े ने सोमवार को कहा कि खेलो इंडिया यूथ गेम्स में 18 खेलों के मुकाबले होंगे जिसमें राज्य के 900 से अधिक खिलाड़ी भाग ले रहे हैं।
Sports

प्रिटी जिंटा ने दी भारतीय टीम को बधाई, लिखा कुछ ऐसा कि खूब उडऩे लगा मजाक
आस्ट्रेलिया में पहली बार टेस्ट सीरीज जीतने पर भारतीय टीम को दुनियाभर से बधाईयां मिल रही हैं। इसी बीच बॅलीवुड एक्टर और किंग्स इलेवन पंजाब टीम की मालकिन प्रिटी जिंटा ने भी टीम को ट्वीट कर बधाई दी। लेकिन उन्होंने ट्वीट कहते हुए कुछ ऐसा लिखा जिसके चलते उनका खूब मजाक उडऩे लगा। 
Sports

दिग्गज क्रिकेटर बोला- चाहे स्मिथ-वॉर्नर कर लें वापसी, आस्ट्रेलिया का यही हाल रहेगा
इंग्लैंड के पूर्व कप्तान माइकल वान का मानना है कि भारत के हाथों पहली बार घरेलू टेस्ट श्रृंखला गंवाने वाले आस्ट्रेलिया को अगर यह लगता है कि स्टीव स्मिथ और डेविड वार्नर की वापसी के बाद सब कुछ ठीक हो जाएगा तो यह उसका खुद के साथ मजाक होगा। भारत की जीत के बाद वान ने डेली टेलीग्राफ में अपने कालम में लिखा कि आस्ट्रेलिया निलंबित स्मिथ और वार्नर की अनुपस्थिति के बजाय कई अन्य गंभीर मुद्दों से जूझ रहा है।
Sports   

मुख्य चयनकर्ता ने दिए संकेत- धोनी, कार्तिक और पंत में से कौन खेलेगा 2019 विश्व कप
टीम इंडिया ने सोमवार को सिडनी टेस्ट ड्रॉ होने के साथ ही ऑस्ट्रेलिया में इतिहास रच दिया। भारतीय टीम ने पहली बार ऑस्ट्रेलिया को उसके घर में टेस्ट सीरीज में मात दी। विराट कोहली के लीड वाली टीम इंडिया ने चार मैचों की टेस्ट सीरीज 2-1 से अपने नाम की। ऐसे में अगर टीम के युवा विकेटकीपर पंत की प्रदर्शन की बात करें तो वह लाजवाब रहा। टेस्ट सीरीज में शानदार प्रदर्शन किया और चयनकर्ताओं के सामने विश्व कप में चुने जाने के लिए अपना दावा भी पेश किया।
Sports 

रियल मैड्रिड की बढ़ी मुश्किलें, चोटिल खिलाडिय़ों की लिस्ट में शामिल हुए टोनी क्रुस
रियाल मैड्रिड के लिए चोटिल खिलाडिय़ों की लगातार बढ़ती फेहरिस्त में एक और नाम जर्मन अंतरराष्ट्रीय मिडफील्डर टोनी क्रुस का जुड़ गया है जो एक महीने के लिए टीम से बाहर हो गए हैं। क्लब ने अपनी आधिकारिक वेबसाइट पर क्रुस की चोट की पुष्टि की है जिन्हें मांसपेशियों में खिचाव आया है और उनकी चोट ग्रेड-2 की है। हालांकि क्लब ने कहा कि क्रुस की वापसी चोट के ठीक होने पर निर्भर है जिससे उबरने में कम से कम तीन सप्ताह का समय लग सकता है।
Sports

जसप्रीत बुमराह हुए ऑस्ट्रेलिया वनडे और न्यूजीलैंड दौरे से बाहर, जानें किस खिलाड़ी को मिली जगह
बेहतरीन फार्म में चल रहे तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह को ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ आगामी एकदिवसीय श्रृंखला और उसके बाद के न्यूजीलैंड दौरे से विश्राम दिया गया है और उनकी जगह मोहम्मद सिराज को टीम में शामिल किया गया है। बुमराह ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ चार टेस्ट मैचों की श्रृंखला में 21 विकेट लेकर भारत की 2-1 से जीत में अहम भूमिका निभाई थी।
Sports

.
.
.
.
.