Sports

स्पोर्ट्स डैस्क: भारतीय कप्तान विराट कोहली को आराम देते हुए एशेज सीरीज से बाहर किया गया है, लेकिन पाकिस्तानी खेमा इस फैसले से खुश नजर आ रहा रहा है। वहीं यूएस ओपन के फाइनल में सेरेना विलियम्स ने जगह बना ली। पंजाब केसरी स्पोट्र्स डेस्क आपके लिए लाए हैं ऐसी खबरें जो आप अपने व्यस्त शैड्यूल के चलते मिस कर जाते हैं। इस न्यूज बुलेटिन में हम आपको खेल जगत से जुड़ीं अब तक की बड़ी खबरों से रूबरू करवाने जा रहे हैं। पढि़ए एक क्लिक में-

US ओपनः फाइनल में पहुंची सेरेना , ओसाका से होगी खिताबी जंग
छह बार की चैम्पियन सेरेना विलियम्स अनास्तासिया सेवास्तोवा को हराकर नौवीं बार अमेरिकी ओपन फाइनल में पहुंच गई जहां उनका सामना जापान की नाओमी ओसाका से होगा। सत्रहवीं वरीयता प्राप्त सेरेना की नजरें 24वें ग्रैंडस्लैम खिताब पर लगी है। वह पिछले साल अपनी बेटी के जन्म के बाद दूसरे ग्रैंडस्लैम फाइनल में पहुंची है। उन्हें 19वीं वरीयता प्राप्त सेवास्तोवा को 6.3, 6.0 से हराने में सिर्फ 66 मिनट लगे
PunjabKesari

पाकिस्तानी गेंदबाज बोला- कोहली के बाहर होने से हमें फायदा मिलेगा
पाकिस्तानी गेंदबाज हसन अली का मानना है कि भारतीय स्टार खिलाड़ी एवं कप्तान विराट कोहली की एशिया कप में अनुपस्थिति से उनकी राष्ट्रीय टीम को फायदा मिलेगा। विराट को निरंतर सीरीज के बोझ को ध्यान में रखकर इस महीने शुरू हो रहे एशिया कप में आराम दिया गया है और उनकी जगह रोहित शर्मा को टीम का कप्तान बनाया गया है। 

सोनपरी हिमा दास का असम पहुंचने पर जोरदार स्वागत
फर्राटा धाविका हिमा दास का अपने गृह राज्य असम पहुंचने पर शुक्रवार को जोरदार स्वागत किया गया। इस साल के शुरू में आईएएएफ विश्व अंडर-20 एथलेटिक्स चैंपियनशिप में स्वर्ण पदक जीतने वाली पहली भारतीय महिला बनने के बाद हिमा ने जकार्ता में एशियाई खेलों में एक स्वर्ण और एक रजत पदक जीता था। हिमा का यहां हवाई अड्डे पर असम के मुख्यमंत्री सर्बानंद सोनोवाल और उनकी कैबिनेट के कई मंत्रियों ने स्वागत किया। 

सारा को मिली लंदन काॅलेज से डिग्री, सेरेमनी में पहुंचे सचिन और अंजली
मास्टर ब्लास्टर सचिन तेंदुलकर की बेटी सारा तेंदुलकर ग्रैजुएट हो चुकी है। युनिवर्सिटी कॉलेज ऑफ लंदन से ग्रेजुएशन को पूरा करने वाली सारा दीक्षांत समारोह में पापा सचिन और मां अंजली के साथ मौजूद थीं। इस समारोह में सारा ने अपने माता-पिता के साथ खूब मस्ती की। इन तीनों की तस्वीरें सोशल मीडिया पर काफी वायरल हो रही हैं।
Sports

एशिया कप के लिए चुनी गई टीम पर भड़के भज्जी, बोले- यह खिलाड़ी कहां है?
15 सितंबर से शुरू होने जा रहे एशिया कप के लिए भारतीय टीम की घोषणा हाल ही में हुई। टीम चयनकर्ताओं ने विराट कोहली को आराम दिया और रोहित शर्मा को टीम की कप्तानी सौंपी। इसके अलावा सलामी बल्लेबाज शिखर धवन को उप-कप्तान चुना गया है। इस टूर्नामेंट का पहला मुकाबला बांग्लादेश और श्रीलंका के बीच दुबई इंटरनेशनल क्रिकेट स्टेडियम में खेला जाएगा।

तंबाकू लगाते हुए पकड़े गए शाहिद अफरीदी, खूूब वायरल हो रहा है वीडियो
पाकिस्तान के पूर्व क्रिकेटर शाहिद अफरीदी जिस अंदाज में अपनी जिंदगी बीताते हैं, उससे हर कोई वाकिफ है। लेकिन जब आपको यह पता लगे कि महंगी-महंगी कारों आैर शाही खाना खाने वाले अफरीदी तंबाकू का भी इस्तेमाल करते हैं आप क्या सोचोगे। सोशल मीडिया पर अफरीदी का एक ऐसा वीडियो वायरल हो रहा है जिसमें वह तंबाकू का सेवन करते दिख रहे हैं। 
PunjabKesari

सीरीज के साथ-साथ अपनी किस्मत से भी हारे कोहली, जानें कैसे
माैजूदा समय में भारतीय क्रिकेट टीम के साथ कुछ भी अच्छा नहीं चल रहा। टीम इंग्लैंड के हाथों पहले से ही 5 मैचों की सीरीज गंवा चुका है तो दूसरी तरफ कप्तान विराट कोहली की किस्मत भी उनका साथ देती दिखाई नहीं दे रही है। दरअसल, ओवल में सीरीज के आखिरी टेस्ट के लिए जब टाॅस के लिए इंग्लैंड कप्तान जो रूट द्वारा सिक्का उछाला गया तो कोहली ने हेट कहा। सिक्का जमीन पर गिरा तो फैसला रूट के हक में गया।

एबी डीविलियर्स की होगी वापसी, इस लीग में लगाते नजर आएंगे चौके-छक्के
दक्षिण अफ्रीका के धाकड़ बल्लेबाज और वनडे क्रिकेट में सबसे तेज (31 गेंद) शतक लगाने वाले एबी डीविलियर्स ने मई में क्रिकेट के सभी फार्मेट से अचानक रिटायरमैंट का फैसला लेकर सबको चौका दिया था। लेकिन अब खबर है कि डीविलियर्स मैदान पर वापसी करने जा रहे हैं। डीविलियर्स ने खुद इस खबर की पुष्टि करते हुए ट्विट किया है। ट्विट में लिखा है- अब समय पीएसएल टी-20 लीग का है। फरवरी में पार्टी होने वाली है।
PunjabKesari

मनोचिकित्सक की जरूरत क्यों, इस शब्द में ‘नकारात्मक झलक’ आती हैः हरेंद्र
भारतीय हाॅकी टीम की आखिरी क्षणों में गोल गंवाने की समस्या ने चिंताएं खड़ी कर दी हैं लेकिन पुरूष टीम के कोच हरेंद्र सिंह ने मनोचिकित्सक रखने के विचार को खारिज करते हुए शुक्रवार को कहा कि इस शब्द में ‘नकारात्मक झलक’ आती है। पुरूष टीम ने हाल में समाप्त हुए एशियाई खेलों में सेमीफाइनल में शूटआउट में मलेशिया से हारने के बाद कांस्य पदक अपने नाम किया। भारत ने कांस्य पदक के प्ले आफ में पाकिस्तान को हराया था। 

भारत का इकलाैता कप्तान जो सीरीज के सभी 5 मैचों में जीता टाॅस
इंग्लैंड दाैरे पर 5 टेस्ट मैचों की सीरीज में भारत का क्या हाल हुआ, इसके बारे में हर कोई रूबरू है। भारत जहां आसानी से सीरीज गंवा बैठा तो वहीं दूसरी तरफ कप्तान विराट कोहली पाचों मैचों में टाॅस जीतने में भी असफल रहे। लेकिन भारतीय टीम का एक ऐसा कप्तान भी रहा है जो सीरीज के 5 टेस्ट मैचों में कभी टाॅस नहीं हारा। काैन है यह कप्तान आइए जानें-

.
.
.
.
.