Sports

स्पोर्ट्स डेस्क: पहली पारी में 37 रन बनाकर आउट हुए रोहित शर्मा की बल्लेबाजी पर पूर्व आॅस्ट्रेलियाई कप्तान ने सवाल उठाए आैर यह तक कह डाला कि टेस्ट में रोहित का करियर खत्म हो चुका है। वहीं वोटर लिस्ट से नाम गायब होने पर ज्वाला गुट्टा ने इलेक्शन कमिशन के खिलाफ नाराजगी जाहिर की। पंजाब केसरी स्पोर्ट्स डेस्क आपके लिए लाए हखबरें जो आप अपने बिजी शेड्यूल के चलते मिस कर जाते हैं। इस न्यूज़ बुलेटिन में हम आपको खेल जगत से जुड़ीं अब तक की बड़ी ख़बरों से रूबरू करवाते हैं। पढ़िए एक क्लिक में-

कामरान अकमल से होने लगी है पंत की तुलना, फैंस बोले- इसकी हरकतें भी वैसी ही हैं
आॅस्ट्रेलिया के खिलाफ एडिलेड टेस्ट के पहले दिन खराब बल्लेबाजी करने के बाद भारतीय टीम ने गेंदबाजी के जरिए वापसी की।  टीम इंडिया के गेंदबाजों ने ऑस्ट्रेलियाई बल्लेबाजों को परेशान तो किया ही साथ में विकेट के पीछे से रिषभ पंत भी उन्हें तंग करते दिखाई दिए। विकेट के पीछे से पंत लगातार कुछ ना कुछ बोलते दिखे, जिसके बाद उनकी तुलना पाकिस्तान के विकेटकीपर कामरान अकमल से होने लगी।

भारत के खिलाफ बेटे ने बनाया करियर का पहला रन, देख मां की आंखों में आ गए आंसू
हर किसी मां-बाप का सपना होता है कि उनका बेटा एक दिन बड़ी कामयाबी हासिल करे। जब उस मुकाम को बेटा हासिल कर लेता है तो फिर घरवालों की खुशी का ठिकाना नहीं रहता। भारत के खिलाफ आॅस्ट्रेलिया की तरफ से 26 साल के एक खिलाड़ी ने डेब्यू किया। उन्होंने जैसे ही भारत के खिलाफ अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट का पहला रन पूरा किया तो दर्शकों के बीच बैठी उनकी मां की आंखों में खुशी के आंसू आ गए। यह खिलाड़ी है बाएं हाथ से खेलने वाले मार्क्स हैरिस जो बताैर ओपनर भूमिका निभाते हैं।
Marcus Harris Image

जसप्रीत बुमराह ने फेंकी सबसे तेज गेंद, रफ्तार जानकर रह जाएंगे हैरान
भारत-आॅस्ट्रेलिया के बीच एडिलेड में पहले टेस्ट मैच को जीतने के लिए जंग जारी है। तेज पिचों पर गेंदबाज भी अपना कहर ढाने में पीछे नहीं हैं। भारतीय तेज गेंजबाज जसप्रीत बुमराह ने आॅस्ट्रेलिया की पहली पारी के दाैरान एक ऐसी गेंद फेंकी जिजसकी रफ्तार देख सब हैरान हो गए।  दरअसल, बुमराह ने इस मैच में 153.25 किलोमीटर प्रति घंटा की रफ्तार से अबतक की सबसे तेज गेंद फेंकी। 

तीरंदाज दीपिका कुमारी जल्द करेंगी सगाई, जानें कौन है होने वाला मंगेतर
तीरंदाजी में भारत की सबसे बड़ी उम्मीद दीपिका कुमारी 10 दिसंबर को सगाई करने जा रही हैं। 24 साल की दीपिका ने टीम के साथी तीरंदाज अतानु दास को ही अपना जीवनसाथी चुन लिया है। सगाई का कार्यक्रम रांची के निकट दीपिका के गांव रातू में होगा। शादी अगले साल नवंबर या दिसंबर में होने की संभावना है। दोनों की मुलाकात पांच साल पहले कोलंबिया में हुए विश्व कप के दौरान हुुई थी। दीपिका और अतानु ने यहां मिश्रित युगल में कांस्य जीता था। 

वोटर लिस्ट से नाम गायब होने पर भड़कीं ज्वाला, केजरीवाल-सिसोदिया भी EC पर बरसे
राजस्थान और तेलंगाना में विधानसभा चुनाव को लेकर वोटिंग चल रही है। क्या आम, क्या खास, हर कोई अपने वोट का इस्तेमाल करने के लिए पोलिंग बूथ पर पहुंच रहा है, लेकिन बैडमिंटन स्टार ज्वाला गुट्टा अपना वोट डालना तो दूर पोलिंग बूथ तक भी नहीं पहुंच पाई और इसकी सबसे बड़ी वजह है वोटर लिस्ट में उनके नाम ना होना। जिस पर ज्वाला भड़क उठीं और उन्होंने सोशल मीडिया पर एक पोस्ट कर अपनी नाराजगी जाहिर की।
jwala image

सुनील छेत्री ने फुटबॉल स्टाइल में पत्नी के साथ मनाई शादी की सालगिरह, मजेदार वीडियो वायरल
यूं तो शादी की सालगिरह पर आपने लोगों को खास आयोजन, बड़ी-बड़ी पार्टियों के अलावा और भी बहुत कुछ करते देखा होगा और इसमें कोई दोराय नहीं कि शो ऑफ के आज के इस दौर में ये आम बात है। वहीं भारत के स्टार फुटबॉलर सुनील छेत्री की शादी को भी एक साल हो गया है और उन्होंने इन सबसे हटकर अपनी पत्नी सोनम भट्टाचार्य के साथ शादी की पहली सालगिरह मनाई। उन्होंने किसी बड़ी पार्टी का आयोजन की जगह बेहद ही अलग और खास अंदाज में पहली एनीवर्सरी को सेलिब्रेट किया।

B,day Special: क्रिकेट छोड़ बाॅक्सर बने थे फ्लिंटॉफ, पहली ही फाइट में विरोधी को पीटा था बुरी तरह से
क्रिकेट के इतिहास में जब भी टाॅप आॅलराउंडरों का जिक्र होगा तो इंग्लैंड के एंड्रयू फ्लिंटॉफ का नाम जुबां पर हमेशा रहेगा। अपने 11 साल के करियर में उन्होंने अपनी टीम में अहम भूमिका निभाई। 6 फुट 4 इंच का यह खिलाड़ी आज अपना 41वां जन्मदिन मना रहे हैं। 1977 में लंकाशायर में जन्में फ्लिंटाॅफ को क्रिकेट के अलावा बाॅक्सिंग से भी प्रेम था। उन्होंने संन्यास के बाद इसमें कदम रखा आैर अपनी पहली ही फाइट में विरोधी बाॅक्सर को बुरी तरह से पीटा था।
Andrew Flintoff image

हॉकी विश्वकप: क्वार्टरफाइनल में जगह बनाने उतरेगी भारतीय टीम
मेजबान भारतीय टीम यहां कलिंगा स्टेडियम में शनिवार को जब कनाडा के खिलाफ पूल सी मुकाबले में उतरेगी तो उसका लक्ष्य हॉकी विश्वकप टूर्नामेंट के क्वार्टरफाइनल में सीधे जगह बनाना होगा। विश्वकप के फार्मेट के अनुसार चारों पूल से शीर्ष टीमों को सीधे क्वार्टरफाइनल में प्रवेश मिलना है जबकि दूसरे और तीसरे स्थान पर रहने वाली टीमें क्रॉस ओवर मैच खेलेंगी और क्रॉस ओवर मैच जीतने वाली टीम पहले से ही क्वार्टरफाइनल में पहुंच चुकी दूसरे पूल की टीम से भिड़ेगी।

‘भारत आर्मी’ के एडिलेड पहुंचने के बाद टीम इंडिया ने की मैच में ‘वापसी’
एडिलेड में भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच खेले जा रहे पहले टेस्ट के पहले दिन ऑस्ट्रेलियाई गेंदबाजों ने घातक गेंदबाजी करते हुए टीम इंडिया की बैटिंग लाइन-अप को टिकने नहीं दिया और एक-एक कर उन्हें पवैलियन भेजा, हालांकि चेतेश्वर पुजारा ने शतकीय पारी खेलते हुए भारत को खराब स्थिति से बाहर निकाला और भारत को सम्मानजनक स्कोर तक पहुंचाया। टीम इंडिया की इस स्थिति के बीच ‘भारत आर्मी’ एडिलेड पहुंची।

एकमात्र टेस्ट मैच जब कोहली, पुजारा, धवन और मुरली विजय ने की थी बॉलिंग
दिसंबर 2015 में आज ही के दिन वह ऐतिहासिक टेस्ट खेला गया था जब भारतीय बल्लेबाजों विराट कोहली, चेतेश्वर पुजारा, शिखर धवन और मुरली विजय ने भी बॉलिंग की थी। यह मौका था दिल्ली में साऊथ अफ्रीका के खिलाफ खेले गए चौथे टेेस्ट का। इस मैच में भले ही टीम इंडिया 337 रनों के विशाल स्कोर से जीत गई लेकिन यह टेस्ट अभी भी दक्षिण अफ्रीका के बल्लेबाजों की जुझारू पारियों के लिए जाना जाता है।



 

.
.
.
.
.