Sports

स्पोर्ट्स डेस्कः फीफा विश्व कप अब रोमांचक मोड़ पर आ चुका है। हर कोई अपने तर्क देते हुए विजेता टीम का नाम सामने रख रहा है। इसी बीच एक डॉल्फिन ने भविष्यवाणी की है कि रूस सेमीफाइनल में पहुंचेगा। वहीं गारबाइन मुगुरूजा विम्बलडन में गुमनाम सी खिलाड़ी एलिसन वान यू के हाथों उलटफेर का शिकार हो गईं। पंजाब केसरी स्पोर्ट्स डेस्क आपके लिए लाए हैं ऐसी खबरें जो आप अपने व्यस्त शैड्यूल के चलते मिस कर जाते हैं। इस न्यूज बुलेटिन में हम आपको खेल जगत से जुड़ीं अब तक की बड़ी खबरों से रूबरू करवाने जा रहे हैं। पढ़िए एक क्लिक में-

वान के हाथों उलटफेर का शिकार होकर गत चैम्पियन मुगुरूजा विंबलडन से बाहर
गत चैम्पियन गारबाइन मुगुरूजा विम्बलडन में गुमनाम सी खिलाड़ी एलिसन वान यू के हाथों उलटफेर का शिकार हो गई जिससे दो दौर के बाद अब शीर्ष छह वरीय में से सिर्फ एक महिला खिलाड़ी दौड़ में बची है । बेल्जियम की 47वीं रैंकिंग वाली एलिसन ने 5 . 7, 6 . 2, 6 . 1 से जीत दर्ज की ।      

डॉल्फिन की भविष्यवाणी- क्रोएशिया से जीतेगा रूस
रूस के शहर यारोस्लावल में डॉल्फिन ने भविष्यवाणी की कि मेजबान टीम क्रोएशिया के खिलाफ क्वार्टरफाइनल मैच 3-1 से जीतेगी और विश्व कप के सेमीफाइनल में पहुंचेगी।यारोस्लावल के डोल्फिनेरियम में मित्या और सोलनिश्को नाम की दो डॉल्फिन को पूल में दोनों देशों के झंडे वाले डिस्क लेकर वापिस आना था और पहली बार में दोनों एक ही समय पर लौटीं जिससे 1-1 का ड्रा रहा लेकिन अंतिम दो थ्रो पर मित्या रूसी ध्वज वाली डिस्क लेकर पहले किनारे आयी जिससे रूस के 3-1 से जीतने की भविष्यवाणी की जा रही है।  

कोहली के पास जाकर भी अकेली पड़ गई अनुष्का, ऐसे निकाल रही हैं समय
भारतीय क्रिकेट टीम के कप्तान विराट कोहली एंड कंपनी इन दिनों ब्रिटेन के कार्डिफ शहर में मौजूद है। कोहली के साथ अब अनुष्का शर्मा भी वहां पहुंच चुकी हैं। जहां एक तरफ कोहली टीम के साथ प्रैक्टिस करने में व्यस्त हैं तो वहीं दूसरी तरफ अनुष्का अकेले ही शहर की सैर करने के लिए निकल पड़ी। 
Sports

मेस्सी का स्टाइल काॅपी करते-करते फुटबाॅलर की मौत
अर्जेंटीना के स्ट्राइकर लियोनल मेस्सी के स्टाइल को काॅपी करने के चक्कर में फुटबाॅलर सागर दास का निधन हो गया। 20 साल का सागर लोकल फुटबाॅल मैच खेल रहा था जिस दौरान यह हादसा हुआ। सागर मेस्सी के काफी बड़ा प्रशंसक था और वह उन्हें अपना आइडल मानता था। वह मेस्सी जैसा ही बनना चाहता था, लेकिन दुख इस बात का है कि वह अपना सपना पूरा नहीं कर सके। 

एशियन गेम्स के लिए रानी को मिली कमान, सविता को उपकप्तानी का जिम्मा दिया
स्टार स्ट्राइकर रानी को इंडोनेशिया में होने वाले 18वें एशियन गेम्स के लिए 18 सदस्यीय भारतीय महिला हॉकी टीम की कप्तानी सौंपी गई है जबकि अनुभवी गोलकीपर सविता को उपकप्तानी का जिम्मा दिया गया है। इंडोनेशिया के जकार्ता और पालेमबांग में 18 अगस्त से एशियाई खेलों की शुरूआत होनी है जिसके लिये हॉकी इंडिया (एचआई) ने शुक्रवार को अपनी सीनियर महिला हॉकी टीम की घोषणा की। 

पत्नी बोली- मेसी से बेहतर है रोनाल्डो, गुस्से में आकर पति ने दे दिया तलाक
रूस में चल रहे फीफा विश्व कप से भले ही लियोनल मेसी की टीम अर्जेंटीना आैर क्रिस्टियान रोनाल्डो की टीम पुतर्गाल बाहर हो गई हों, लेकिन इनके चर्चे अभी भी जारी हैं। हमेशा इसपर बहस होती है कि आखिर रोनाल्डो आैर मेसी में से काैन सा खिलाड़ी सबसे बेहतर है। यही बहस रूस के ही एक घर में छिड़ गई, जहां पत्नी ने रोनाल्डो को मेसी से बेहतर बताया पर उसका पति नाराज हो गया आैर उसने पत्नी को तलाक दे दिया। 
Sports

कार्तिक बोले- रोहित बिना गाली बात ही नहीं करता
भारतीय क्रिकेट टीम में कभी विकेटकीपर तो कभी बल्लेबाज के रूप में भूमिका निभाने वाले दिनेश कार्तिक ने ‘ब्रेकफास्ट विद चैम्पियन’ शो के दौरान विस्फोटक बल्लेबाज रोहित शर्मा से जुड़ी एक मदेजार बात का जिक्र किया। उन्होंने बताया कि वह उनके सबसे अच्छे दोस्त हैं। जब भी दोनों मिलते हैं तो गालियों का सिललिला चल पड़ता है।

भुवनेश्वर की हुई इंग्लैंड के खिलाड़ी से तीखी बहस, वीडियो आया सामने
भारतीय क्रिकेट टीम के तेज गेंदबाज भुवनेश्वर कुमार इंग्लैंड के खिलाफ पहले टी20 मैच के दाैरान गुस्से में नजर आए। उनकी इंग्लैंड के खिलाड़ी डेविड विली के साथ तीखी बहस हुई थी, जिसका वीडियो अब सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है। भुवनेश्वर पारी का आखिरी ओवर फेंक रहे थे उस समय डेविड विली बल्लेबाजी कर रहे थे। 

विंबलडनः नडाल और जोकोविच आगे बढ़े जबकि सिलिच बाहर
पूर्व चैम्पियन राफेल नडाल और नोवाक जोकोविच ने विंबलडन टेनिस ग्रैंडस्लैम के तीसरे दौर में प्रवेश किया जबकि तीसरे वरीय 2017 के उप विजेता मारिन सिलिच टूर्नामेंट से बाहर हो गए। दुनिया के नंबर एक नडाल ने कजाखस्तान के मिखाइल कुकुशकिन को 6-4, 6-3, 6-4 से हराया और अब उनका सामना आॅस्ट्रेलिया के युवा एलेक्स डि मिनौर से होगा।    
Sports
इंडोनेशिया ओपन: चीनी खिलाड़ियों से हारे सिंधू और प्रणय, भारतीय चुनौती समाप्त
ओलंपिक रजत विजेता और तीसरी सीड पीवी सिंधू तथा जाएंट किलर एच एस प्रणय की शुक्रवार को हार के साथ इंडोनेशिया ओपन सुपर सीरीज बैडमिंटन टूर्नामेंट में भारतीय चुनौती समाप्त हो गई। दो सप्ताह में लगातार दो टूर्नामेंटों मलेशियन ओपन और इंडोनेशिया ओपन में भारतीय खिलाड़ियों के निराशाजनक प्रदर्शन से भारत की अगस्त में होने वाले एशियाड की उम्मीदों को झटका लगा है।