Sports

स्पोर्ट्स डेस्क: आईपीएल 2019 शुरू होने से पहले ही क्रिकेट फैंस के लिए निराश कर देने वाली खबर सामने आई है। दो दिग्गज बल्लेबाजों ने विश्व कप को ध्यान में रखते हुए आईपीएल में शामिल ना होने का फैसला किया। वहीं पाकिस्तानी गेंदबाज यासिर शाह ने 82 साल पुराना रिकाॅर्ड तोड़ बड़ा इतिहास रच दिया। पंजाब केसरी स्पोर्ट्स डेस्क आपके लिए लाए हखबरें जो आप अपने बिजी शेड्यूल के चलते मिस कर जाते हैं। इस न्यूज़ बुलेटिन में हम आपको खेल जगत से जुड़ीं अब तक की बड़ी ख़बरों से रूबरू करवाते हैं। पढ़िए एक क्लिक में-

रिटायरमैंट से पहले पिता से सिर्फ एक चीज चाहते थे गंभीर, सप्ताह पहले एक VIDEO शेयर कर दिया था इशारा
गौतम गंभीर ने बीते दिनों अपनी रिटायर अनाउंसमैंट की वीडियो डालकर क्रिकेट व निजी जिंदगी से जुड़ी कई अहम बातों का खुलासा किया था। इस दौरान गंभीर ने आईपीएल, टीम इंडिया से जुड़ी यादों के अलावा अपना दर्द भी शेयर किया था। गंभीर उक्त वीडियो में हर उस शख्स का धन्यवाद करते दिखते हैं जिन्होंने उन्हें एक बेहतरीन क्रिकेटर बनाया। हालांकि वीडियो के दौरान ही उन्होंने अपने पिता के साथ चौकाने वाले रिश्तों पर भी खुलासा किया।

कार्तिक और साक्षी बने नेशनल जूनियर शतरंज चैम्पियन
इंदिरा गांधी इंडोर स्टेडियम में चल रही नेशनल जूनियर शतरंज स्पर्धा का समापन आज आंध्र प्रदेश के ग्रांड मास्टर कार्तिक वेंकटरमन और महाराष्ट्र की साक्षी चित्लांगे के विजेता बनने के साथ हो गया । प्रतियोगिता में शुरुआत से ही खिताब के दावेदार रहे कार्तिक नें अंतिम राउंड में रोमांचक मुक़ाबले में कर्नाटका के इंटरनेशनल मास्टर रघुनंदन श्री हरी को पराजित करते हुए 9 अंको के साथ खिताब पर कब्जा कर लिया ।
chess image

क्रिकेट फैंस को झटका, IPL 2019 से बाहर हुए ये दो विस्फोटक बल्लेबाज
आईपीएल 2019 के शुरू होने से पहले क्रिकेट फैंस को बड़ा झटका लगा है। आस्ट्रेलियाई स्टार ऑलराउंडर और किसी समय आईपीएल के मिलियन डॉलर बेबी रहे ग्लेन मैक्सवेल तथा बल्लेबाज आरोन फिंच ने वर्ष 2019 में टी 20 लीग की होने वाली नीलामी से हटने का फैसला किया है।

B,day Special: पत्नी रीवा से पहले जडेजा का था इनके साथ अफेयर, खूब हुए थे चर्चे
भारतीय आॅलराउंडर रविंद्र जडेजा आज अपना यानि की 6 दिसंबर को 30वां जन्मदिन मना रहे हैं। सौराष्ट्र के नवागाम-खेड में 1988 को जन्में जडेजा सोशल मीडिया पर भी खासे लोकप्रिय हैं। खासकर साल 2013 में जब महेंद्र सिंह धोनी ने उनके बारे में एक से बढ़कर एक मजेदार ट्वीट किए तभी से फैंस ने उन्हें 'सर जडेजा' की उपाधि दे दी। जानिए, जडेजा से जुड़ी कुछ बातें...
jadeja image

टीम इंडिया पर भड़के माइकल वॉन, बोले- अपनी बेवकूफी से गंवाए विकेट
भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच खेली जा रही 4 टेस्ट मैचों की सीरीज के पहले मैच में भारत की शुरुआत बेहद खराब रही। विराट कोहली ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला लिया, लेकिन पहले दिन का खेल खत्म होते-होते चेतेश्वर पुजारा के शतक ने इसको यादगार जरूर बना दिया। एेसे में इंग्‍लैंड की टीम के पूर्व कप्‍तान माइकल वॉन का मानना है कि ऑस्‍ट्रेलिया की लाजवाब गेंदबाजी के सामने भारत ने गलत तरीके से बल्‍लेबाजी की।

अमेरिका मुक्केबाजी का मक्का, यहां खेलना सपना सच होने जैसा : विजेन्दर
भारत के प्रोफेशनल मुक्केबाज विजेन्दर सिंह मुक्केबाजी का मक्का कहे जाने वाले अमेरिका में लडऩे का अपना सपना पूरा करेंगे। अपने प्रोफेशनल करियर में सभी 10 मुकाबले जीत चुके ओलंपिक पदक विजेता मुक्केबाज विजेन्दर ने कहा कि मेरा यह मुकाबला 2019 में फरवरी के आखिर या मार्च के शुरू में हो सकता है। 33 साल के विजेन्दर ने हाल ही में जाने-माने मुक्केबाजी प्रमोटर बॉब एरम के साथ करार किया था।

यासिर शाह बने 'टेस्ट' के हीरो, तोड़ा 82 साल पुराना रिकाॅर्ड
पाकिस्तान के लेग स्पिनर यासिर शाह गुरूवार को सबसे तेजी से 200 टेस्ट विकेट लेने वाले गेंदबाज बन गए जिन्होंने न्यूजीलैंड के खिलाफ तीसरे टेस्ट के चौथे दिन 82 साल पुराना रिकार्ड तोड़ा । शाह ने विल समरविले को पगबाधा आउट करके दूसरा विकेट लिया । उन्होंने आस्ट्रेलियाई लेग स्पिनर क्लारी ग्रिमेट का 1936 में दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ बनाया रिकार्ड तोड़ा । ग्रिमेट ने 36 टेस्ट में यह आंकड़ा छुआ था जबकि शाह 33 टेस्ट में यहां तक पहुंचे ।
yasir shah

कोहली से कम नहीं केन विलियमसन, दूसरी पारी में बना चुके हैं गजब का रिकाॅर्ड़
क्रिकेट के मैदान पर सिर्फ कोहली का बल्ला ही नहीं गजरता बल्कि आैर भी ऐसे बल्लेबाज हैं जो बड़े-बड़े कारनामे करने में लगे हैं। यूं तो कोहली रनों के मामले में आगे बढ़ते जा रहे है पर न्यूजीलैंड के कप्तान केन विलियमसन भी उनसे पीछे नहीं। विलियमसन पिछले 5 सालों में टेस्ट मैचों की दूसरी पारी में सर्वाधिक आैसत से रन बनाने वाले बल्लेबाज हैं। इस मामले में कोहली उनसे काफी पीछे हैं। 

अजब संयोग : द्रविड़ की राह पर चल रहे हैं पुजारा, देखें चौकाने वाले आंकड़े
एडिलेड केे मैदान पर शानदार शतक लगाकर चेतेश्वर पुजारा ने भारतीय टीम को सम्मानजनक स्कोर तक तो पहुंचाया ही साथ ही साथ संयोगवश ऐसा रिकॉर्ड भी बना दिया जो उन्हें भारतीय दिग्गज क्रिकेटर राहुल द्रविड़ की कतार में खड़ा कर देगा। दरअसल शतकीय पारी के दौरान पुजारा ने टेस्ट क्रिकेट में अपने 5000 रन भी पूरे किए। बता दें कि पुजारा ने अपने 3 हजार रन 67 पारियों, 4 हजार रन 84 पारियों, 5 हजार रन 108 पारियों में पूरे किए।

राहुल एक बार फिर फ्लॉप, फैंस ने जमकर सुनाई खरी-खोटी
भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच खेली जा रहे 4 टेस्ट मैचों की सीरीज के पहले मुकाबले में भारत की शुरुआत बेहद खराब रही। विराट कोहली ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला लिया था लेकिन ऑस्ट्रेलियाई गेंदबाजों ने उनके इस फैसले को गलत साबित कर दिया और भारत की शीर्ष क्रम की बल्लेबाजी की कमर तोड़ दी। 
 

.
.
.
.
.