Sports

स्पोर्ट्स डेस्क: वनडे क्रिकेट में कभी सबसे मजबूत रहने वाली आॅस्ट्रेलिया टीम आज बुरे दाैर से गुजर रही है। इसी बीच, टीम के हालात देख दिग्गज स्पिनर शेन वार्न ने टीम प्रबंधन को शब्दों से नहीं, बल्कि काम से बदलाव लाने की सलाह दी। वहीं, गाैतम गंभीर ने मोहम्मद अजहरुद्दीन पर गुस्सा निकालते हुए बीसीसीआई को भी आड़े हाथों लिया है। पंजाब केसरी स्पोर्ट्स डेस्क आपके लिए लाया हैं ऐसी खबरें जो आप अपने व्यस्त शेड्यूल के चलते मिस कर जाते हैं। इस न्यूज बुलेटिन में हम आपको खेल जगत से जुड़ीं अब तक की बड़ी खबरों से रूबरू करवाएंगे। पढ़िए एक क्लिक में-

पूर्व दिग्गज शेन वॉर्न को नहीं भा रहा क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया का रवैया, जताई नाराजगी

PunjabKesari
गेंद से छेड़छाड़ की घटना के बाद से अपनी खोई प्रतिष्ठा हासिल करने के लिए जूझ रहे आॅस्ट्रेलिया ने अपने खिलाड़ियों को अनुशासित बनाने के लिए ‘कुलीन ईमानदारी’ जैसे कुछ शब्द बोले हैं, लेकिन अपने जमाने के दिग्गज स्पिनर शेन वार्न को टीम प्रबंधन का यह रवैया कतई पसंद नहीं है। उनका मानना है कि शब्दों से नहीं, बल्कि काम से बदलाव लाया जाना चाहिए।

क्रुणाल पांड्या के कोच बोले- मेरी शिक्षा में यही सिखाया जाता है जो उसने किया

krunal pandya image
वेस्टइंडीज के खिलाफ पहले टी20 अंतरराष्ट्रीय मैच में भारत को जीत दिलाने में अहम भूमिका निभाने वाले हरफनमौला क्रुणाल पांड्या के कोच जितेन्द्र सिंह उनके प्रदर्शन से काफी खुश हैं। अपना पहला अंतरराष्ट्रीय मैच खेल रहे 27 साल के क्रुणाल ने नौ गेंद में नाबाद 21 रन बनाए थे। उनके छोटे भाई हार्दिक पंड्या ने दो साल पहले राष्ट्रीय टीम के लिए पदार्पण किया था। 

पंत को धोनी की जगह देनी है तो फिर कार्तिक को क्यों मिली विकेटकीपिंग?

dinesh image
माैजूदा समय में भारतीय क्रिकेट टीम में महेंद्र सिंह धोनी को टी20 मैचों से बाहर कर हलचल-सी मची हुई है। कइयों ने चयनकर्ताओं के इस फैसले को गलत ठहराया तो कइयों ने सही। धोनी के बाहर होते ही समझा जाने लगा कि अब पंत उनकी भूमिका निभाएंगे, पर ऐसा देखने को नहीं मिला। विंडीज के खिलाफ ईडन गार्डन्स में खेले गए पहले टी20 मैच के दाैरान पंत को विकेटकीपिंग ना देने के कारण यह सवाल हर किसी के जेहन में है कि उन्हें क्यों धोनी की भूमिका निभाने नहीं दी गई। 

बर्थडे स्पेशल : विराट कोहली की कहानी तस्वीरों की जुबानी

virat image
भारतीय क्रिकेट टीम के कप्तान विराट कोहली 30 बरस के हो गए हैं। महज 10 साल लंबे अपने करियर में कई महानतम क्रिकेटरों को पीछे छोड़ चुके विराट कोहली इस समय दुनिया के सबसे खतरनाक बल्लेबाजों में गिने जाते हैं। अभी बीते दिनों ही उन्होंने वनडे क्रिकेट में सबसे तेज 10 हजार रन का रिकॉर्ड बनाया था। ऊपर से वेस्टइंडीज के खिलाफ लगातार 3 शतक लगाकर उन्होंने बता दिया कि आखिर क्यों वह दुनिया के महान बल्लेबाजों में एक हैं। इस मौके पर पंजाब केसरी अपने पाठकों को विराट कोहली की निजी जिंदगी, उपलब्धियां और यादों के 10-10 विशेष लम्हे से रूबरू करवा रहा है।

एशियाई खेलों की स्वर्ण पदक विजेता स्वप्ना बर्मन को मिलेंगे 7 खास जूते

Sports
एशियाई खेलों की स्वर्ण पदक विजेता स्वप्ना बर्मन को हेप्टाथलन की सभी सात स्पर्धाओं के लिए अलग-अलग सात विशेष जूते मिलेंगे। खेल सामग्री बनाने वाली प्रतिष्ठित कंपनी एडिडास ने सोमवार को यह घोषणा की। इस साल हुए एशियाई खेलों की हेप्टाथलन स्पर्धा में स्वर्ण पदक जीतने वाली पहली भारतीय स्वप्ना के दोनों पैरों में छह-छह उंगलियां हैं। जकार्ता खेलों में स्वर्ण पदक जीतने के बाद सभी को उनकी इस समस्या के बारे में पता चला था।  

मैच से पहले अजहरुद्दीन ने बजाई बेल तो BCCI पर भड़क उठे गंभीर, जाने वजह

Sports
भारत और विंडीज के बीच तीन टी20 मैचों का पहला मैच ईडन गार्डन्स में खेला गया। मैच से पहले ईडन गार्डन्स पर लगी घंटी को भारतीय टीम के पूर्व कप्तान मोहम्मद अजहरुद्दीन ने बजाया, जिसके बाद मैच शुरू हुआ। लेकिन इसके साथ ही भारतीय खिलाड़ी गौतम गंभीर ने अजहरुद्दीन को लेकर एक ट्वीट करते बीसीसीआई पर भी निशाना साध दिया।

विराट के बर्थडे पर अनुष्का का प्यारा-सा ट्वीट वायरल, क्रिकेट दिग्गजों ने भी दी बधाई

kohli
भारतीय कप्तान विराट कोहली अपने 30वें जन्मदिन पर दुनिया भर में फैले अपने फैन्स से शुभकामनाएं हासिल कर रहे हैं। वहीं, उनकी पत्नी बॉलीवुड एक्ट्रेस अनुष्का शर्मा ने उनके लिए प्यारा-सा ट्वीट किया है, जो सोशल मीडिया पर वायरल हो गया है। दरअसल, अनुष्का ने अपने ट्विटर हैंडलर से विराट के साथ दो फोटोज शेयर किए हैं। इसमें दोनों अपने घर के टैरेस पर खड़े दिख रहे हैं।

ISL: रोमांचक मैच में चेन्नई सिटी ने गोकुलम केरला को 3-2 से हराया

isl image, football
चेन्नई सिटी एफसी ने 12वीं हीरो आई लीग फुटबाॅल प्रतियोगिता में शानदार प्रदर्शन जारी रखते हुए रविवार को यहां रोमांचक मुकाबले में गोकुलम केरला एफसी को 3-2 से शिकस्त दी। चेन्नई की टीम अब तीन मैचों में सात अंक लेकर तालिका में शीर्ष पर है। 

दिल्ली डेयरडेविल्स से जुड़े शिखर धवन, हैदराबाद को बदले में मिले 3 खिलाड़ी

shikhar dhawan image
ओपनर शिखर धवन आईपीएल 2019 में सनराइजर्स हैदराबाद की तरफ से खेलते हुए नजर नहीं आएंगे। वह अब दिल्ली डेयरडेविल्स टीम में शामिल हो गए हैं। इस बात की पुष्टि हैदराबाद आैर डेयरडेविल्स ने अपने आधिकारिक ट्विटर हैंडल के जरिए की गई। 

 

.
.
.
.
.