Sports

स्पोर्ट्स डेस्क: फोर्ब्स इंडिया में जारी 100 लोगों की सूची में विराट कोहली इस साल सबसे ज्यादा कमाई करने वाले खिलाड़ी बन गए हैं। इस मामले में उन्होंने धोनी आैर सचिन जैसे दिग्गजों को पीछे छोड़ा। वहीं 6 बार की विश्व चैंपियन मैरी कोम ने पुरूषों के साथ बाॅक्सिंग करने का ऐलान कर दिया। पंजाब केसरी स्पोर्ट्स डेस्क आपके लिए लाए हखबरें जो आप अपने बिजी शेड्यूल के चलते मिस कर जाते हैं। इस न्यूज़ बुलेटिन में हम आपको खेल जगत से जुड़ीं अब तक की बड़ी ख़बरों से रूबरू करवाते हैं। पढ़िए एक क्लिक में-

गौतम गंभीर की 5 बैस्ट पारियां, एक में तो कोहली को दे दिया था अपना MOM अवॉर्ड
गौतम गंभीर ने आखिरकार भरे मन से क्रिकेट को अलविदा बोल ही दिया। बीते दिनों उन्हें होम टीम दिल्ली डेयरडेविल्स से आईपीएल ऑक्शन के पहले रिलीज कर दिया था। ऐसे में उन्होंने किसी और टीम से खेलने की बजाय संन्यास लेना ही बेहतर समझा।भारत के लिए 58 टेस्ट, 147 वनडे और 37 टी-20 मैच खेलने वाले गंभीर ने अपने करियर में कुल 10,324 रन बनाए। इसमें 20 शतक और 63 अर्धशतक भी शामिल थे। गंभीर ने भारत के लिए 6 मैचों में कप्तानी भी की।

समस्या हल नहीं हुई तो पुरुष मुक्केबाजों के साथ भिड़ेगी मैरीकाम
छह बार की विश्व चैम्पियन मुक्केबाज एम सी मेरीकाम को अगर ट्रेनिंग के लिए महिलाओं में से कोई अच्छा जोड़ीदार नहीं मिला तो वह छह साल बाद फिर से लंबे कद के पुरूष मुक्केबाज के साथ ट्रेनिंग करने के बारे में विचार करेंगी। ओलंपिक पदकधारी मुक्केबाज ने कहा कि विश्व चैम्पियनशिप के 48 किग्रा वर्ग में उन्हें कोई कड़ी प्रतिद्वंद्वी नहीं मिली, जिसमें वह छठी बार विश्व चैम्पियन बनीं।
mary com image

अब दिनेश कार्तिक ने क्रिकेट से संन्यास को लेकर सुनाया अपना फैसला
सलामी बल्लेबाज गाैतम गंभीर ने मंगलवार को अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट से संन्यास की घोषणा की। अब उनके बाद दिनेश कार्तिक ने भी इसपर अपना फैसला सुनाया। हालांकि, भारतीय फैंस के लिए अच्छी खबर यह है कि उन्होंने अभी भी टीम में अपना योगदान देने का फैसला सुनाया। उन्होंने स्पष्ट किया कि सीमित ओवरों के क्रिकेट पर ध्यान देने के लिए उनका प्रथम श्रेणी क्रिकेट से संन्यास लेने का कोई इरादा नहीं है।

टी-शर्ट खोलकर हार्दिक पांड्या ने शेयर की फोटो, फैंस बोले- छोटू दो कप चाय ला
आॅस्ट्रेलिया के खिलाफ टेस्ट टीम से बाहर आॅलराउंडर हार्दिक पांड्या अभी अपनी फिटनेस की ओर ध्यान दे रहे हैं। वह लगातार जिम में पसीना बहाने में लगे हैं। पांड्या ने सोशल मीडिया पर भी जिम में कसरत करते हुए अपनी एक फोटो शेयर की। उन्हें लगा कि फोटो देख फैंस खुश होंगे लेकिन वह अपना मजाक बना बैठे।
hardik Pandya Image

VIDEO : फुटबॉल मैच में घुसा डॉगी, गोल होने से रोका
अर्जेंटीना में फुटबॉल की घरेलू सीरीज के दौरान एक मजेदार वाक्ये हुआ जब आवारा डॉग के कारण गोल नहीं हो पाया। दरअसल जुवेंटुड यूनिडा और डैफेनसोरेस डी बैलग्रानो के बीच मैच खेला जा रहा था। मैच दौरान जुवेंटुड टीम 3-0 से आगे चल रही थी। घटनाक्रम से ठीक पहले बैलग्रानो के प्लेयर्स ने गोल करने की कोशिश की जिसे जुवेंटुड के गोलकीपर ने रोक लिया।

सड़क पर लोगों से पूछने उतरे रोहित-अश्विन, क्या जीतेगी टीम इंडिया
एडिलेट टेस्ट से पहले भारत के स्टार बल्लेबाज रोहित शर्मा और बेहतरीन ऑलराऊंडर की एक मस्ती भरी वीडियो बीसीसीआई ने अपने ऑफिशियल ट्विटर अकाऊंट पर शेयर की है। उक्त वीडियो में रोहित अश्विन के साथ एडिलेड की सड़कों पर घूमते दिखाई देते हैैं। इस दौरान रोहित के हाथ में एक माइक्रोफोन पकड़ा हुआ है और वह राहगीरों से भारत और ऑस्ट्रेलिया की टेस्ट सीरीज से जुड़ी संभावनाओं पर बात करते नजर आते हैं। 

B,day Special: तो इसलिए कहते हैं धवन को 'गब्बर', जट्ट स्टाइल में जश्न मनाने का भी है एक राज
भारतीय क्रिकेट टीम के ओपनर शिखर धवन आज यानि की 5 दिसंबर को अपना 33वां जन्मदिन मना रहे हैं। 1985 को जन्में धवन दिल्ली में पंजाबी जाट परिवार से संबंध रखते हैं। टीम के खिलाड़ी आैर फैंस उन्हें ज्यादातर 'गब्बर' नाम से ही पुकारते हैं। लेकिन शायद फैंस यह नहीं जानते होंगे कि आखिर उन्हें 'गब्बर' नाम किसने दिया। हालांकि, धवन ने एक एक कॉमेडी शो के दौरान उन्होंने खुद को गब्बर कहे जाने का राज खोला था। 
shikhar dhawan image

कोहली बने भारत के सबसे अमीर खिलाड़ी, जानें कितना कमाया पैसा
फोर्ब्स ने सबसे अधिक कमाई करने वाले 100 भारतीय लोगों की लिस्ट जारी कर दी है। क्रिकेट टीम के कप्तान विराट कोहली इस सूची में दूसरे स्थान पर हैं आैर वह सबसे ज्यादा कमाई करने वाले भारतीय खिलाड़ी बन गए हैं। उन्होंने बाॅलीवुड एक्टर अक्षय कुमार को भी पीछे छोड़ दिया। 185 करोड़ रुपए की कमाई कर अक्षय कुमार ने सूची में तीसरा स्थान हासिल किया। वहीं कोहली ने 228.09 करोड़ रूपए की कमाई की।

विश्व हॉकी कप : नीदरलैंड को 4-1 से हरा क्वार्टर फाइनल के करीब पहुंचा जर्मनी
2 बार के चैंपियन जर्मनी ने पिछले साल के उपविजेता नीदरलैंड को पूल डी के मैच में 4-1 से हराकर पुरूष विश्व कप हाकी के क्वार्टर फाइनल में सीधे प्रवेश की तरफ मजबूत कदम बढ़ाए। जर्मनी की तरफ से मैथियस मुलर (30वें मिनट), लुकास विंडफडर (52वें), मार्को मिल्टकाउ (54वें) और क्रिस्टोफर रुहर (58वें) ने गोल किए। उसकी यह अपने पूल में लगातार दूसरी जीत है।

गाैतम गंभीर के नहीं भूलेंगे 3 विवाद, एक बार तो कोहली भी हुए थे गुस्से का शिकार
क्रिकेट के मैदान पर खिलाड़ियों के बीच आपसी लड़ाईयां होना कोई नई बात नहीं है। घरेलू मैच हो या फिर अंतरराष्ट्रीय, इस दाैरान खिलाड़ी कई बार इतने अग्रेसिव हो जाते हैं कि बात गाली-गालाैच तक आ जाती है। भारतीय ओपनर गाैतम गंभीर ने भले ही क्रिकेट से संन्यास ले लिया हो लेकिन फैंस हमेशा वो लम्हें याद रखेंगे जब कुछ खिलाड़ी उनके गुस्से का शिकार हुए। यूं तो गंभीर कई बार मैदान पर उलझे दिखे लेकिन 3 ऐसे विवाद भी हैं जिन्हें भूलाना मुश्किल है।











 

.
.
.
.
.