Top News

स्पोर्ट्स डैस्क: यूं तो विराट कोहली को माैजूदा समय में क्रिकेट का 'बादशाह' कहा जाने लगा है, लेकिन इंग्लैंड के एक पूर्व कप्तान ने ऐसा बयान दिया है जो कोहली के फैंस को निराश कर देगा। वहीं पीवी सिंधू विश्व बैडमिंटन चैंपियनिशप का खिताब जीतने से चूक गई हैं। पंजाब केसरी स्पोर्ट्स डेस्क आपके लिए लाए हैं ऐसी खबरें जो आप अपने व्यस्त शैड्यूल के चलते मिस कर जाते हैं। इस न्यूज बुलेटिन में हम आपको खेल जगत से जुड़ीं अब तक की बड़ी खबरों से रूबरू करवाने जा रहे हैं। पढि़ए एक क्लिक में-

इंग्लैंड के पूर्व कप्तान ने दिया ऐसा बयान की पढ़कर कोहली के फैंस होंगे निराश
इंग्लैंड के पूर्व कप्तान माइक ब्रेयरली ने एक ऐसा बयान दिया है जिसे पढ़ने के बाद भारतीय कप्तान विराट कोहली के फैंस निराश हो सकते हैं। ब्रेयरली का मानना है कि टीम के मौजूदा कप्तान जो रूट विराट कोहली की तरह बेहतरीन बल्लेबाज नहीं है लेकिन ‘‘समझदार खिलाड़ी’’ है जिसे अपने भारतीय प्रतिद्वंद्वी की तरह अच्छी शुरूआत को बड़े स्कोर में बदलने की जरूत है।  

'गोल्ड' जीतने से चूकीं पीवी सिंधू, फाइनल में फिर मिली मारिन से हार     
पीवी सिंधू को एक बार फिर बड़े टूर्नामेंट में उप विजेता बनकर संतोष करना पड़ा जब वह विश्व चैंपियनिशप के महिला एकल फाइनल में आज यहां कैरोलिना मारिन से हार गई।ओलंपिक रजत पदक विजेता सिंधू को स्पेन की ओलंपिक चैंपियन मारिन के खिलाफ 19-21 10-21 की हार के साथ रजत पदक से संतोष करना पड़ा। मारिन ने रियो ओलंपिक 2016 के फाइनल में भी सिंधू को हराया था। 
PunjabKesari

इंग्लैंड टीम को लगा बड़ा झटका, दूसरे टेस्ट से बाहर हुआ ये अहम खिलाड़ी
भारत और इंग्लैंड के बीच पांच टेस्ट मैचों की सीरीज का दूसरा मैच लाॅर्ड्स के मैदान पर खेला जाएगा। इस मैच में से पहले इंग्लैंड की टीम को बड़ा झटका लगा है। टीम के अहम गेंदबाज बेन स्टोक्स इस मैच में नहीं खेल पाएंगे। ना तो स्टोक्स चोटिल हैं और ना ही उन्हें टीम मेनेजमेंट ने बाहर निकाला है। दरअसल, स्टोक्स को पिछले साल ब्रिस्टल के एक नाइटक्लब के बाहर हुई मारपीट मामले में 6 अगस्त को कोर्ट में पेश होना है। 

विश्व बैडमिंटन का खिताब जीतने वाले पहले जापानी खिलाड़ी बने मोमोता
केंटो मोमोता विश्व बैडमिंटन चैंपियनिशप का खिताब जीतने वाले पहले जापानी पुरूष खिलाड़ी बने। इस 23 वर्षीय खिलाड़ी ने फाइनल में यहां चीन के उदीयमान खिलाड़ी शी युकी को 21-11, 21-13 से पराजित किया। मोमोता अपने करियर के शुरू में ही तब विवादों से घिर गये थे जब 2016 में जापानी बैडमिंटन संघ के प्रमुख ने उन्हें अवैध कैसिनो में जाने के लिये एक साल के लिये निलंबित कर दिया था।

किताब में लिखे कुछ शब्दों को पढ़कर भड़के सहवाग, फैंस ने दिया साथ
भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व सलामी बल्लेबाज वीरेंद्र सहवाग अक्सर अपने ट्विटर पर तरह-तरह की पोस्ट शेयर करते रहते हैं। इस बार उन्होंने जो पोस्ट शेयर की है उस पर वह खुद तो भड़के ही साथ-ही-साथ फैंस ने भी उनका बखूबी साथ दिया। दरअसल, सहवाग ने प्राइमरी स्कूल की किताबों में छपे कॉन्टेंट पर एक ट्वीट किया है। उन्होंने अपने ट्वीट में अंग्रेजी की किताब में बड़े परिवार पर लिखी गई बातों पर गुस्सा जाहिर किया है।
Sports

इयान चैपल ने हार्दिक पांड्या को लेकर बोल दी बड़ी बात
आस्ट्रेलिया के पूर्व कप्तान इयान चैपल का मानना है कि अगर हार्दिक पंड्या वर्तमान श्रृंखला के दौरान बेन स्टोक्स की गेंदबाजी से सीख लेता है और यह श्रृंखला इस आलराउंडर के करियर के लिये मील का पत्थर साबित हो सकती है। चैपल के साथ ही मानना है कि पंड्या को वर्तमान लाइन अप में छठे नंबर पर बल्लेबाजी के लिए उतरना चाहिए।      

आयरलैंड ने बनाया इतिहास, खिताबी मुकाबला हॉलैंड से
आयरलैंड ने महिला हॉकी विश्व कप टूर्नामेंट के फाइनल में पहुंच कर इतिहास रच दिया है जहां अब उसका मुकाबला गत चैंपियन हॉलैंड से होगा। आयरलैंड महिला विश्व कप के इतिहास में फाइनल में पहुंचने वाली सबसे निचली रैंकिंग की टीम बन गयी है।   
Sports

​​​​​​​सिटी ओपन टेनिसः ज्वेरेव आैर डी मिनौर के बीच होगा खिताबी मुकाबला
शीर्ष वरीयता प्राप्त और गत चैंपियन जर्मनी के एलेग्जेंडर ज्वेरेव ने यूनान के स्टेफानोस सितसिपास को 6-2 6-4 से हराकर सिटी ओपन टेनिस टूर्नामेंट के फाइनल में प्रवेश कर लिया है जहां उनका मुकाबला ऑस्ट्रेलिया के युवा खिलाड़ी एलेक्स डी मिनौर से होगा।  

गांगुली ने कोहली को दी खास सलाह, अमल करेंगे तो दूसरे टेस्ट में होगी जीत
भारतीय क्रिकेट टीम को इंग्लैंड के खिलाफ पहले टेस्ट मैच में 31 रनों से हार का सामना करना पड़ा। भारत जीत की ओर था, लेकिन अंत में लगातार विकेट गिरने के कारण हार का मुंह देखना पड़ा। अभी 4 मैच बाकी हैं आैर इससे पहले पूर्व कप्तान सौरव गांगुली ने कप्तान विराट कोहली को एक खास सलाह दी है, अगर वह उनकी बातों पर अमल करेंगे तो दूसरे टेस्ट में जीत पक्की है।  
Sports

बांग्लादेश ने दूसरे T-20 में वेस्टइंडीज को 12 रनों से हराया
प्तान शाकिब अल हसन के आलराउंडर प्रदर्शन की बदौलत बांग्लादेश ने दूसरे टी20 अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट मैच में वेस्टइंडीज को 12 रनों से हराकर तीन मैचों की श्रृंखला 1-1 से बराबर कर दी। तमीम इकबाल ने सर्वाधिक 74 जबकि साकिब ने 60 रन की पारी खेली जिससे बांग्लादेश ने पहले बल्लेबाजी करते हुए पांच विकेट पर 171 रन का चुनौतीपूर्ण स्कोर खड़ा किया।