Sports

स्पोर्ट्स डेस्क: भारतीय क्रिकेट टीम के लिए अहम बन चुके चेतेश्वर पुजारा दोहरा शतक लगाने से चुक गए लेकिन वह अपनी पारी से 90 साल पुराना रिकाॅर्ड तोड़ छा गए हैं। वहीं 'गोल्ड मेडल' जीते वाली मनु भाकर ने बीजेपी सरकार पर निशाना साधा तो बंगाल की सीएम ममता बनर्जी बैडमिंटन खेलती नजर आईं। इस न्यूज बुलेटिन में हम आपको खेल जगत से जुड़ीं अब तक की 10 बड़ी खबरों से रूबरू करवाएं। पढि़ए एक क्लिक में-

प्रेस कॉन्फ्रेंस में बजा पत्रकार का फोन, टिम पेन ने उठाकर दिया मजेदार जवाब देखें Video
सिडनी टेस्ट में लगातार दूसरे दिन भले ही ऑस्ट्रेलिया की हालत खराब रही हो लेकिन कंगारू कैप्टन टिम पेन चिंता से मुक्त दिख रहे हैं। दूसरे दिन भारत ने 622 रन बनाकर अपनी पारी घोषित की है। मैच खत्म होन के बाद ऑस्ट्रेलिया की ओर से कप्तान टिम पेन खुद ही मीडिया का सामना करने पहुंचे। प्रेस कॉन्फ्रेंस में उन्होंने हल्के-फुल्के अंदाज में माहौल को खुशनुमा बना दिया। 
Sports

WWE की मशहूर रैसलर की न्यूड तस्वीर और वीडियो आई सामने
डब्लयू.डब्लयू.ई. के मेय यंग क्लासिक टूर्नामैंट की विजेता रही महिला रैसलर टोमी स्ट्रॉम इंटरनेट लीक का शिकार हो गई हैं। उनकी कुछ न्यूड फोटो और वीडियो इन दिनों सोशल मीडिया पर वायरल हैं। इंटरनेट लीक से परेशान टोमी का हौसला बढ़ाने के लिए डब्लयूडब्लयूई स्मैकडाउन की मैनेजर पेजे सामने आई है।
Sports

आस्ट्रेलिया में शानदार प्रदर्शन से पुजारा को BCCI दे सकती है बड़ा तोहफा
आस्ट्रेलिया के खिलाफ टेस्ट श्रृंखला में शानदार प्रदर्शन कर रहे चेतेश्वर पुजारा को बीसीसीआई से बड़ा तोहफा मिल सकता है। सूत्रों के अनुसार, सात पारियों में 74 . 42 की औसत से 521 रन बनाने वाले पुजारा को नए केंद्रीय अनुबंध में 'ए प्लस' में शामिल किया जा सकता है। 
Sports

निशानेबाज मनु भाकर का BJP से सवाल- क्या यह भी जुमला था
सरकार द्वारा घोषित ईनामी राशि न मिलने का दर्द अब मनु भाकर को भी सता रहा है। दरअसल मनु ने यूथ ओलिम्पिक के शूटिंग इवेंट में भारत के लिए गोल्ड मैडल जीता था। तब बीजेपी की हरियाणा सरकार के खेल मंत्री अनिल विज ने गोल्ड मैडल लाने वाले खिलाड़ियों को दो करोड़ रूपए नकद पुरस्कार देने की घोषणा की थी। लेकिन इवैंट के 3 महीने बाद भी नकद पुरुस्कार न मिलने पर आखिरकार भाकर का सब्र टूट गया है।
Sports

भले ही दोहरा शतक नहीं लगा पाए पुजारा, लेकिन तोड़ गए 90 साल पुराना रिकाॅर्ड
भारतीय क्रिकेट टीम के लिए टेस्ट में अहम बल्लेबाज बन चुके चेतेश्वर पुजारा आस्ट्रेलिया के खिलाफ चाैथे टेस्ट में भले ही दोहरा शतक लगाने से चूक गए, लेकिन वह 90 साल पुराना एक रिकाॅर्ड तोड़ छा गए हैं। उन्होंने पहली पारी में 373 गेंदों में 22 चाैकों के साथ 183 रन बनाए। इसी के साथ पुजारा आस्ट्रेलिया में किसी 4 मैचों या इससे कम मैचों की सीरीज में सबसे ज्यादा गेंदे खेलने वाले चाैथे बल्लेबाज बन गए हैं।
cheteshwar pujara image

सचिन के गुरु आचरेकर का राजकीय सम्मान से नहीं हुआ अंतिम संस्कार, महाराष्ट्र के मंत्री ने माफी मांगी
महाराष्ट्र के एक सीनियर मंत्री ने कहा कि सरकारी स्तर पर ‘संवादहीनता’ के कारण सचिन तेंदुलकर के पहले कोच रमाकांत आचरेकर की राजकीय सम्मान के साथ अंत्येष्टि नहीं हो सकी । आवास मंत्री प्रकाश मेहता ने कहा कि आचरेकर को राजकीय सम्मान के साथ विदाई नहीं दिया जाना ‘ दुखद और दुर्भाग्यपूर्ण ’ है ।
Sports

मारिया शारापोवा ने जीता दिल, मैच दौरान जख्मी चीन की खिलाड़ी को दिया सहारा
शेन्जेन ओपन के दौरान रूसी टेनिस सुंदरी मारिया शारापोवा ने तब अपने फैंस का दिल जीत लिया जब मैच दौरान उनकी प्रतिद्वंद्वी खिलाड़ी चीन की वांग झिन्यू चोट के कारण कहराने लगी। मारिया न सिर्फ वांग के पास गई बल्कि बातचीत से उनका हौसला भी बढ़ाया। उक्त घटनाक्रम की वीडियो सोशल साइट्स पर आते ही लोगों ने मारिया की स्पोर्ट्समैनशिप की दाद दी।
Sports 

बंगाल की CM ममता बनर्जी ने खेला बैडमिंटन, जानें सर्विस बचा पाई या नहीं
बंगाल में ऑल इंडिया त्रिणमूल कांग्रेस की सी.एम. ममता बनर्जी ने अपने ट्विटर अकाऊंट पर बैडमिंटन खेलते की एक वीडियो अपलोड की है। 32 सैकेंड की उक्त वीडियो में ममता 63 साल की उम्र होने के बावजूद बड़ी फुर्ति से बैडमिंटन खेलते हुए नजर आती हैं। फ्लड लाइट में खेले गए इस मैच में ममता मिक्सड डबल मैच में हिस्सा लेती दिखी। ममता ने उक्त वीडियो के साथ लिखा है कि हम सभी खेल को प्यार करते हैं। गांव में गेम खेलने के दौरान।
Sports

शेन वाॅर्न को पसंद नहीं आई भारत के खिलाफ आस्ट्रेलियाई वनडे टीम, खुद चुने 11 खिलाड़ी
दिग्गज स्पिनर शेन वार्न ने भारत के खिलाफ तीन मैचों की एकदिवसीय श्रृंखला के लिए चुनी गई टीम की अलोचना करते हुए शुक्रवार को कहा कि यह चयन आगामी विश्व कप को ध्यान में रखकर नहीं किया गया है। वार्न ने इसे हास्यास्पद और बिना सोचे समझे किया गया चयन करार दिया। आस्ट्रेलिया ने आज 14 सदस्यीय टीम की घोषणा कि जिसमें तेज गेंदबाज पीटर सिडल, उस्मान ख्वाजा और नाथन लियोन की वापसी हुई है।  
Sports

निर्मायण चैरिटी प्रो-एम गोल्फ टूर्नामेंट का ऐलान किया, शीर्ष खिलाड़ी होंगे आमने-सामने
अनिर्बान लाहिड़ी, शुभंकर शर्मा, राहिल गंगजी, खलिन जोशी और शिव कपूर जैसे देश के शीर्ष गोल्फर यहां ऑक्सफोर्ड गोल्फ रिकाॉर्ट में शनिवार को होने वाले निर्मायण चैरिटी प्रो एम गोल्फ टूर्नामेंटमें उतरेंगे। दुनिया की अग्रणी टायर एवं रबड़ उत्पाद निर्माता ब्रिजस्टोन ने निर्मायण चैरिटी प्रो-एम गोल्फ टूर्नामेंट का ऐलान किया है।
Sports

.
.
.
.
.