Sports

स्पोर्ट्स डैस्क: भारतीय क्रिकेट टीम भले ही इंग्लैंड के हाथों पहला टेस्ट हार गई हो लेकिन कप्तान विराट कोहली ने एक बड़ा रिकाॅर्ड अपने नाम कर लिया। वहीं पीवी सिंधू ने विश्व बैडमिंटन चैंपियनशिप के फाइनल में प्रवेश कर लिया है। पंजाब केसरी स्पोर्ट्स डेस्क आपके लिए लाए हैं ऐसी खबरें जो आप अपने व्यस्त शैड्यूल के चलते मिस कर जाते हैं। इस न्यूज बुलेटिन में हम आपको खेल जगत से जुड़ीं अब तक की बड़ी खबरों से रूबरू करवाने जा रहे हैं। पढि़ए एक क्लिक में-

भले हार गया भारत, लेकिन कोहली तोड़ गए गांगुली आैर अजहरुद्दीन का खास रिकाॅर्ड
इंग्लैंड क्रिकेट टीम ने भारत को 5 टेस्ट मैचों की सीरीज के पहले मैच में 31 रनों से हराकर सीरीज में 1-0 की बढ़त बना ली है। भारत भले ही यह मैच हार गया हो, लेकिन कप्तान विराट कोहली ने इस मैच में संघर्ष भरी पारियां खेलकर पूर्व भारतीय क्रिकेटर साैरव गांगुली आैर मोहम्मद अजहरूद्दीन का एक खास रिकाॅर्ड तोड़ दिया है। 

सिंधू विश्व चैंपियनशिप के फाइनल में, मारिन से होगी खिताबी जंग
गत रजत पदक विजेता भारत की पीवी सिंधू ने जबरदस्त प्रदर्शन करते हुए दूसरी सीड जापान की अकाने यामागुची को शनिवार को 21-16 24-22 से पराजित कर लगातार दूसरी बार विश्व बैडमिंटन चैंपियनशिप के महिला एकल के फाइनल में प्रवेश कर लिया।  विश्व चैंपियनशिप में एक रजत और दो कांस्य पदक जीत चुकी सिंधू इस प्रतियोगिता में भारत को पहला स्वर्ण पदक दिलाने से एक कदम दूर रह गई हैं।
PunjabKesari

इशांत ने इंग्लैंड के बल्लेबाज को किया गलत इशारा, ICC ने ठोका जुर्माना
भारत के तेज गेंदबाज इशांत शर्मा पर इंग्लैंड के बल्लेबाज डेविड मलान के विकेट का गलत तरीके से जश्न मनाने पर आज मैच फीस का 15 प्रतिशत जुर्माना लगाया गया। इशांत ने पहले टेस्ट मैच के तीसरे दिन कल मलान के आउट होने के बाद का गलत तरीके से जश्न मनाया था जिसके बाद जुर्माने के अलावा उनके नाम पर एक डिमैरिट अंक भी जोड़ा गया।     

सेमेन्या 400 मीटर की दाैड़ में अफ्रीकी चैम्पियन बनीं
दक्षिण अफ्रीकी धावक कास्टर सेमेन्या ने अफ्रीकी चैम्पियनशिप की 400 मीटर दौड़ में जीत दर्ज करने के बाद कहा कि उसकी योजना तोक्यो में 2020 में होने वाले ओलंपिक खेलों में मध्यम दूरी की दौड़ में भाग लेने की है। विश्व चैम्पियनशिप और ओलंपिक में 800 मीटर दौड़ की चैम्पियन सेमेन्या ने रिकार्ड 49.96 सेकेन्ड के रिकार्ड समय (दक्षिण अफ्रीकी रिकार्ड) के साथ स्वर्ण पदक अपने नाम किया।

ये हैं वो 5 कारण, जिसके चलते इंग्लैंड के हाथों हारा भारत
फैंस को उम्मीदें थीं कि कप्तान विराट कोहली की कप्तानी में पांच टेस्ट मैचों के लिए इंग्लैंड दाैरे पर गई भारतीय टीम सीरीज का आगाज जीत के साथ करेगी, लेकिन ऐसा नहीं हुआ। इंग्लैंड ने रोमांचक मुकाबले में भारत को 31 रनों से हराया आैर सीरीज में 1-0 की बढ़त बनाई। मैच के दाैरान भारतीय टीम में कई खामियां देखने को मिलीं, जिसके चलते हार का मुंह देखना पड़ा। आइए जानें वो 5 कारण, जिसके चलते इंग्लैंड के हाथों हारा भारत-
Sports

कपिल को नहीं आया इमरान का कोई खत, अभी भी है न्योते का इंतजार
पूर्व भारतीय कप्तान कपिल देव ने आज कहा कि उन्हें अभी तक पाकिस्तान के भावी प्रधानमंत्री इमरान खान से शपथ ग्रहण समारोह में शिरकत करने का निमंत्रण पत्र नहीं मिला है, हालांकि उन्होंने अनौपचारिक रूप से इस कार्यक्रम में उपस्थित होने की सहमति दे दी है। कपिल ने अंतरराष्ट्रीय पेशेवर गोल्फ टूर्नामेंट लुइसी फिलिप सेलीब्रिटी प्रो एम के मौके पर पत्रकारों से कहा, ‘‘मुझे आमंत्रित किया गया है, लेकिन लिखित में नहीं। 


भारत का 36 साल बाद जापान पर पहला गोल लेकिन मैच हारा
भारत अंडर-16 टीम ने जार्डन के किंग अब्दुल्ला स्टेडियम में पांचवीं वाफ अंडर-16 फुटबाल चैंपियनशिप में जापान पर 36 साल में पहला गोल करने की उपलब्धि हासिल की लेकिन उसे इस मैच में 1-2 से हार का सामना करना पड़ा। भारत ने अपने पहले मैच में जॉर्डन को कप्तान विक्रम प्रताप सिंह की हैट्रिक के दम पर 4-0 से हराया था लेकिन जापान के खिलाफ उसे बढ़त बनाने के बावजूद हार का सामना करना पड़ा। 

गोल्फर लाहिड़ी संयुक्त सातवें से 16वें स्थान पर खिसके
भारतीय गोल्फर अनिर्बान लाहिड़ी डब्ल्यूजीसी-ब्रिजस्टोन निमंत्रण गोल्फ टूर्नामेंट के दूसरे दिन इवन पार 70 के कार्ड से संयुक्त रूप से 16वें स्थान पर चल रहे हैं। पहले दौर में उन्होंने पांच अंडर 65 का शानदार कार्ड खेला था लेकिन अब 36 होल में उनका स्कोर पांच अंडर का है।
Sports

फिंच ने ठोकी छठी T-20 सेंचुरी, इस भारतीय खिलाड़ी को छोड़ा पीछे
आॅस्ट्रेलिया के धमाकेदार बल्लेबाज एरोन फिंच इस समय जबरदस्त फाॅर्म में चल रहे हैं। उन्होंने टी20 ब्लास्ट टूर्नामेंट में सर्रे की ओर से खेलते हुए टी20 में अपना छठा शतक जड़ा दिया। मिडिलसेक्स के खिलाफ हुए इस मैच में फिंच ने नाबाद रहकर 52 गेंदों में 117 रनों की पारी खेली। उन्होंने अपनी इस पारी में 11 चौके और 8 छक्के लगाए। 

सहवाग का नया अवतार, कमेंट्री छोड़ बने साधु!
भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व सलामी बल्लेबाज वीरेंद्र सहवाग की एक तस्वीर सोशल मीडिया पर खूब वायरल हो रही है। इस तस्वीर में वह साधु के अवतार में दिखाई दे रहे हैं। सहवाग ने अपने ट्विटर और इंस्टाग्राम अकाउंट पर इसे शेयर किया है। फैंस इनकी इस तस्वीर को काफी पसंद कर रहे हैं।