Sports

स्पोर्ट्स डेस्क: भारतीय टीम के सलामी बल्लेबाज रोहित शर्मा के घर नए साल का खूबसूरत तोहफा मिला है। रोहित के घर किलकारियों की गूंजन के साथ एक नन्ही परी का आगमन हुआ है। वहीं नए साल की शुरुआत टेनिस में एक दिलचस्प द्वंद्व से होने जो रही है जिसमें टेनिस इतिहास के दो सर्वकालिक महान खिलाड़ी रोजर फेडरर और सेरेना विलियम्स एक दूसरे के आमने सामने होंगे। पंजाब केसरी स्पोर्ट्स डेस्क आपके लिए लाए हैं ऐसी खबरें जो आप अपने व्यस्त शैड्यूल के चलते मिस कर जाते हैं। इस न्यूज बुलेटिन में हम आपको खेल जगत से जुड़ीं अब तक की बड़ी खबरों से रूबरू करवाएं। पढ़िए एक क्लिक में-

46 साल के बाद देखने को मिलेगा बड़ा मुकाबला, आमने-सामने होंगे फेडरर और सेरेना
नए साल की शुरुआत टेनिस में एक दिलचस्प द्वंद्व से होने जो रही है जिसमें टेनिस इतिहास के दो सर्वकालिक महान खिलाड़ी रोजर फेडरर और सेरेना विलियम्स एक दूसरे के आमने सामने होंगे। यह संभव होगा होपमैन कप में जब मंगलवार को मौजूदा चैंपियन स्विट्जरलैंड मिश्रित टीम स्पर्धा में अमेरिका से भिड़ेगा। यह संभवत: पर्थ में होने वाला आखिरी होपमैन कप होगा लेकिन सभी फेडरर और सेरेना के मुकाबले को लेकर उत्साहित हैं। 

मिया खलीफा ने किया था बेनकाब, फुटबॉलर लोरिस नई GF के साथ दिखे मियामी बीच पर
मॉडल सोफिया थोमाला बीते दिनों फ्लोरिडा के मियामी बीच पर जर्मन गोलकीपर लोरिस कर्ष के साथ नजदीकियां बढ़ाती हुई दिखीं। सोफिया बीते नवंबर में ही रॉकस्टार गेविन रॉसडेल के साथ रिलेशनशिप में थी। ऐसे में ब्रेकअप के एक महीने बाद ही उनका यह नया रूप देखकर उनके फैंस भी हैरान है। 
Sports

पुनीत बिष्ट ने जड़ा रणजी सत्र का पहला तिहरा शतक, लगाए 48 चाैके
विकेटकीपर पुनीत बिष्ट (नाबाद 301) ने इस रणजी सत्र का पहला तिहरा शतक जमाते हुए मेघालय को सिक्किम के खिलाफ रणजी ट्रॉफी प्लेट ग्रुप मैच के दूसरे दिन सोमवार को तीन विकेट पर 555 रन की मजबूत स्थिति में पहुंचा दिया। दिल्ली के खिलाड़ी पुनीत ने इस सत्र का पहला तिहरा शतक बनाने का गौरव हासिल किया। पुनीत ने 293 गेंदों पर नाबाद 301 रन की पारी में 48 चौके और एक छक्का लगाया।

नए साल से पहले रोहित को मिला तोहफा, पत्नी रितिका ने दिया बेटी को जन्म
भारतीय टीम के सलामी बल्लेबाज रोहित शर्मा के घर नए साल का खूबसूरत तोहफा मिला है। रोहित के घर किलकारियों की गूंजन के साथ एक नन्ही परी का आगमन हुआ है। भारत के सीमित ओवर के उप कप्तान रोहित शर्मा की पत्नी रितिका सजदेह ने बीती रात एक बेबी गर्ल को जन्म दिया है।

स्मृति मंधाना ICC की ‘वर्ष की महिला क्रिकेटर’ और ‘वर्ष की वनडे क्रिकेटर’ बनी
भारतीय उप कप्तान स्मृति मंधाना को सोमवार को आईसीसी ने ‘वर्ष की महिला क्रिकेटर’ और ‘वर्ष की महिला एकदिवसीय खिलाड़ी’ चुना। बाएं हाथ की प्रतिभाशाली बल्लेबाज मंधाना को ‘वर्ष की महिला क्रिकेटर’ बनने पर राचेल हेयो फ्लिट पुरस्कार जीता। उन्होंने 2018 में 12 वनडे में 669 रन और 25 टी20 अंतरराष्ट्रीय मैचों में 622 रन बनाये। वनडे में उन्होंने 66.90 की औसत से रन बनाये जबकि टी20 में उनका स्ट्राइक रेट 130.67 रहा।           
Sports

स्मिथ और वार्नर विवाद पर ऐसा लग रहा जैसे टीवी सीरियल का निर्देशक हूं: लैंगर
ऑस्ट्रेलियाई क्रिकेट टीम के कोच जस्टिन लैंगर ने प्रतिबंधित क्रिकेटर स्टीव स्मिथ और डेविड वार्नर के भविष्य पर पिछले एक सप्ताह से छिड़ी बहस के बारे में पूछे जाने पर कहा, ‘ऐसा लग रहा है जैसे मैं किसी टेलीविजन सीरियल का निर्देशक हूं।’

जीत के बाद बीयर पीते नजर आए कोच शास्त्री, फैंस बोले- आ गया हमारा देवदास
आस्ट्रेलिया पर 4 टेस्ट मैचों की सीरीज में 2-1 की बढ़त बनाने के बाद भारतीय क्रिकेट टीम जश्न में डूबी हुई है। टीम को चारों तरफ से बंधाईयां मिल रही हैं, वहीं मुख्य कोच रवि शास्त्री की शुखी का भी कोई ठिकाना नहीं। हो भी क्यों  ना, आखिर में कंगारूओं की धरती पर पहली बार सीरीज कब्जाने का माैका है।
Sports

साल 2018 में सबसे ज्यादा रन, विकेट और शतक बटोरने वाले खिलाड़ियों के नाम आए सामने
क्रिकेट एक रोमांचक भरा खेल है जो साल 2018 में शानदार गुजरा। जहां फैंस को नए खिलाड़ी धमाल मचाते दिखे तो वहीं कुछ क्रिकेटरों ने अपने प्रदर्शन से इस साल खूब राज किया। आज हम आपको बताने जा रहे हैं उन खिलाड़ियों के नाम जिन्होंने इस साल सबसे ज्यादा रन, विकेट और शतक लगाए हैं। 

एशियाई टूर क्वालीफाइंग टूर्नामेंट: चार भारतीय गोल्फरों ने हासिल किया एशियाई टूर कार्ड
वा आदिल बेदी सहित भारत के चार गोल्फरों ने रविवार को यहां एशियाई टूर क्वालीफाइंग स्कूल टूर्नामेंट के पांचवें और अंतिम दौर से एशियाई टूर के अगले चरण का पूर्ण कार्ड हासिल कर लिया। बेदी ने पांचवें दौर में बोगी मुक्त आठ अंडर 63 का कार्ड खेला जिससे वह संयुक्त 36वें स्थान से संयुक्त नौंवे स्थान पर पहुंच गए और 2019 में एशियाई टूर का पूर्ण कार्ड हासिल करने में सफल रहे।

बांग्लादेश टीम के कप्तान मुर्तजा ने रखा राजनीति में पैर, 2,66,000 वोट से जीती नरैल सीट
मशरफे मुर्तजा बांग्लादेश टीम के कप्तान होने के साथ ही उनके प्रमुख गेंदबाज भी हैं। वैसे उन्हें एक गेंदबाजी ऑलराउंडर कहना ठीक रहेगा, जो निचले क्रम में धुंआधार बल्लेबाजी कर सकता है। बांग्लादेश के आम चुनावों में प्रधानमंत्री शेख हसीना की पार्टी आवामी लीग को एक बार फिर शानदार जीत मिली है। वह चौथी बार देश की बागडोर संभालेंगी। 


 

.
.
.
.
.