Sports

स्पोर्ट्स डेस्कः मिताली राज से विवाद पैदा करने के बाद अब रमेश पोवार से कोच का पज छीन लिया गया। वहीं बीसीसीआई अब कोच पद के लिए कुछ नामों पर चर्चा कर रही है। वहीं हाॅकी प्लेयर सरदार सिंह ने कोच आैर टीम प्रबंधन को लेकर बड़ा खुलासा किया।  पंजाब केसरी स्पोर्ट्स डेस्क आपके लिए लाए हैं ऐसी खबरें जो आप अपने व्यस्त शैड्यूल के चलते मिस कर जाते हैं। इस न्यूज बुलेटिन में हम आपको खेल जगत से जुड़ीं अब तक की बड़ी खबरों से रूबरू करवाएं। पढि़ए एक क्लिक में-

क्रिकेटर धोनी ने टेनिस में दिखाया दम, जीता मेंस डबल्स टूर्नामेंट का खिताब
क्रिकेट फैंस ने अभी तक विकेटकीपर महेंद्र सिंह धोनी को मैदान पर ही चाैके-छक्के लगाते देखा है। लेकिन वह इस खेल के अलावा टेनिस में भी आगे बढ़ते दिख रहे हैं। जेएससीए टेनिस सेंटर स्पोर्ट्स कॉम्प्लेक्स में खेले जा रहे कंट्री क्रिकेट क्लब टेनिस चैंपियनशिप के मेंस डबल्स के फाइनल में शुक्रवार को धोनी ने अपने जोड़ीदार सुमित कुमार मिलकर रोहित और कन्हैया की जोड़ी को मात दी आैर मेन्स डबल्स टूर्नामेंट का खिताब अपने नाम किया।

रमेश पोवार की हुई छुट्टी, इन क्रिकेटरों में से एक बन सकता है महिला टीम का कोच
सीनियर खिलाड़ी मिताली राज और कोच रमेश पोवार के मतभेद के जगजाहिर होने के बाद बीसीसीआई ने पोवार की छुट्टी कर दी। उनके कार्यकाल का शुक्रवार को आखिरी दिन था। बोर्ड ने भारतीय महिला क्रिकेट टीम के नए कोच के लिए आवेदन मंगवाया है और वह किसी अंतरराष्ट्रीय पुरूष क्रिकेटर को यह जिम्मेदारी सौंपना चाहता है।  बोर्ड की सूत्रों की माने तो अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में खुद को साबित कर चुके टाम मूडी, डेव वाटमोर और वेंकटेश प्रसाद ऐसे नाम है जिन पर बोर्ड विचार कर रहा है।
mithali and powar image

टोक्यो ओलंपिक खेलना चाहते थे सरदार, कोच और टीम प्रबंधन ने नहीं दिया माैका
पूर्व हॉकी कप्तान और स्टार मिडफील्डर सरदार सिंह का लक्ष्य 2020 के टोक्यो ओलंपिक में खेलना था लेकिन उन्हें इस बात की गहरी कसक है कि उन्हें नए कोच और टीम प्रबंधन ने मौका नहीं दिया। सरदार ने जकार्ता एशियाई खेलों के बाद अंतरराष्ट्रीय हॉकी को अचानक ही अलविदा कह दिया था। एशियाई खेलों में भारत ने अपना खिताब गंवाया था और उसे कांस्य पदक से संतोष करना पड़ा था। 

कोहली की इस बात को लेकर खूब हो रही है चर्चा, इंग्लैंड का पूर्व कप्तान भी हुआ खुश
भारतीय कप्तान खेल के प्रति कितना सीरियस रहते हैं, इसका अंदाजा मैदान पर उनकी आक्रामकता देखकर लगाया जा सकता है। दुनियाभर के खिलाड़ी टी20 क्रिकेट खेलने में ज्यादा मजा लेते हैं वहीं कोहली ऐसे खिलाड़ी हैं जो टेस्ट को बेस्ट मानते हैं। इसी कारण उनकी खूब चर्चा भी होती है आैर इंग्लैंड के पूर्व कप्तान डेविड गावर भी कोहली के टेस्ट क्रिकेट के समर्थन से बेहद खुश हैं।

WFI ने सुशील को दिया झटका, 'ए' ग्रेड में शामिल हुए बजरंग, विनेश आैर पूजा
भारतीय कुश्ती महासंघ (डब्ल्यूएफआई) ने शुक्रवार को पहलवानों के लिए अनुबंध प्रणाली की शुरूआत की जिसमें स्टार पहलवान बजरंग पूनिया और विनेश फोगाट को पूजा ढांडा के साथ 30 लाख रूपए की राशि के शीर्ष ग्रेड ए अनुबंध में शामिल किया गया। इसकी उम्मीद थी कि बजरंग और विनेश को शीर्ष ग्रेड में शामिल किया जायेगा जिन्होंने इस वर्ष क्रमश: राष्ट्रमंडल खेलों और एशियाई खेलों में स्वर्ण पदक जीते थे।
sushil kumar

पाक बोर्ड ने किया सबको हैरान, क्रिकेट को बदनाम करने वाले खिलाड़ी को बनाया कोच
मैच फिक्सिंग के कारण चार साल पहले बर्खास्त किए एजाज अहमद जूनियर को दिसंबर में कराची और कोलंबो में होने वाले एशियाई एर्मिजंग नेशन्स कप के लिए पाकिस्तानी टीम का कोच नियुक्त किया है। 

पूर्व आॅस्ट्रेलियाई बल्लेबाज का बयान- भारत अगर अब नहीं जीता तो कभी नहीं जीतेगा
आॅस्ट्रेलिया के पूर्व बल्लेबाज डीन जोंस को नहीं लगता कि मौजूदा टीम आगामी टेस्ट श्रृंखला में भारत को हरा सकेगी और उन्होंने मेजबान को भारतीय कप्तान विराट कोहली को ‘उकसाने’ से बचने की भी सलाह दी। स्टीव स्मिथ और डेविड वार्नर के बिना आॅस्ट्रेलियाई टीम उतनी मजबूत नहीं लग रही जिससे भारत के पास आॅस्ट्रेलिया में पहली टेस्ट श्रृंखला जीतने का सुनहरा मौका है । 

Video: मैच के दाैरान बड़े हादसे का शिकार होने से बाल-बाल बचे उमेश यादव
भारत-आॅस्ट्रेलिया के बीच 6 नवंबर को एडिलेट में शुरू होने वाली टेस्ट सीरीज में भारतीय फैंस की नजरें उमेश यादव पर भी टिकी रहेंगी। वो इसलिए, क्योंकि तेज पिचों पर उमेश विपक्षी टीम को परेशानी में डालने के लिए सही साबित होते हैं। लेकिन सीरीज शुरू होने से पहले उमेश आॅस्ट्रेलिया एकादश के खिलाफ प्रैक्टिस मैच के दाैरान गेंदबाजी करते समय बाल-बाल बच गए। अगर वो हादसे का शिकार हो जाते तो उनका टीम से बाहर होना तय था। 
umesh yadav image

टीम इंडिया को बड़ा झटका, पहले टेस्ट से बाहर हुआ अहम खिलाड़ी
भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच 6 दिसंबर से शुरू होने जा रही टेस्ट सीरीज के लिए दोनों टीमें जोरो-शोरों से तैयारियों में जुटी हैं। इस सीरीज में अभी आक्रामकता, स्लेजिंग, जैसे मुद्दों पर भी बयानबाजी काफी पहले से चली अा रही है। चार टेस्ट मैचों की सीरीज से पहले भारत के लिए एक अच्छी खबर नहीं है। सिडनी ग्राउंड पर क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया XI के विरुद्ध अभ्यास मैच के तीसरे दिन सलामी बल्लेबाज पृथ्वी शॉ फिल्ड़िग करते समय काफी गंभीर चोटिल हो गए हैं। 

आॅस्ट्रेलिया का पलड़ा भारत पर भारी लेकिन कारण मत पूछना : चैपल
आॅस्ट्रेलिया के पूर्व बल्लेबाज इयान चैपल का मानना है कि आॅस्ट्रेलिया के खिलाफ टेस्ट श्रृंखला में भारत को कुछ ‘कमी’ खलेगी और कागजों पर मजबूत दिखते हुए भी वह श्रृंखला हार जायेगा । भारत और आॅस्ट्रेलिया के बीच टेस्ट श्रृंखला छह दिसंबर को एडीलेड में शुरू होगी । चैपल ने कहा ,‘‘ मैं आस्ट्रेलिया को चुनूंगा लेकिन मुझसे कारण मत पूछना । भारत ने जिस तरह से इंग्लैंड में खेला, वह निराशाजनक था और मुझे लगता है कि उन्हें वह श्रृंखला जीतनी चाहिए थी ।’’      


 

.
.
.
.
.