Sports

स्पोर्ट्स डेस्कः जापान की टीम भले ही सोमवार को फीफा विश्व कप के प्री-क्वार्टर फाइनल में बेल्जियम से हारकर टूर्नामेंट ले बाहर हो गई हो। लेकिन घर वापसी करने से पहले जापान के खिलाड़ियों ने ऐसा काम किया जिससे उन्होंने फैंस का दिल जीत लिया। वहीं फर्जी डिग्री मामले पर क्रिक्रेटर हरमनप्रीत मीडिया के सामने चुप्पी साधते नजर आई। पंजाब केसरी स्पोर्ट्स डेस्क आपके लिए लाए हैं ऐसी खबरें जो आप अपने व्यस्त शेड्यूल के चलते मिस कर जाते हैं। इस न्यूज बुलेटिन में हम आपको खेल जगत से जुड़ीं अब तक की बड़ी खबरों से रूबरू करवाने जा रहे हैं। पढ़िए एक क्लिक में-

फर्जी डिग्री मामले पर क्रिक्रेटर हरमनप्रीत ने मीडिया के सामने साधी चुप्पी
भारतीय महिला क्रिकेट टी20 कप्तान और अर्जुना अवार्डी हरमनप्रीत कौर ने उसकी स्नातक की डिग्री पंजाब सरकार द्वारा कराई गई जांच में कथित तौर पर फर्जी पाये जाने के मामले में चुप्पी साध ली है। आईटीसी कंपनी द्वारा प्रायोजित गिन्नीस वल्र्ड रिकार्ड के आज यहां एक कार्यक्रम बतौर मुख्यातिथि भाग लेने आईं पुलिस उपाधीक्षक(डीएसपी) हरमनप्रीत ने उसकी फर्जी डिग्री को लेकर मीडिया के सवालों पर कोई प्रतिक्रिया व्यक्त नहीं की तथा कार्यक्रम की समाप्ति के बाद वहां से कार में फर्राटे से निकल गई।   
Related image
FIFA: हार के बावजूद भी फैंस का दिल जीत गए जापान
जापान की टीम भले ही सोमवार को फीफा विश्व कप के प्री-क्वार्टर फाइनल में बेल्जियम से हारकर टूर्नामेंट ले बाहर हो गई हो। लेकिन घर वापसी करने से पहले जापान के खिलाड़ियों ने ऐसा काम किया जिससे उन्होंने फैंस का दिल जीत लिया। जापान को दूसरे हाॅफ के इंजरी टाइम के अंतिम मिनट में बेल्जियम ने 3-2 हराया। उम्मीद थी कि जापान जीत जाएगा पर बेल्जियम ने अंतिम पलों में मैच का पासा पलट दिया। 

अब रिपोर्टिंग कर रही स्पेन की रिपोर्टर को दर्शक ने चूमा
फीफा विश्व कप के दौरान कवरेज के लिए गई महिला रिपोर्टरों को चूमने की घटनाएं बढ़ती जा रही हैं। ताजा घटनाक्रम के अनुसार स्पेन की एक रिपोर्टर को उस वक्त एक दर्शक ने चूमा जब वह मैच शुरू होने से पहले रिपोर्ट कर रही थी। मारिया गोमेज नाम की उक्त रिपोर्टर ने अपने ट्विटर पर यह वीडियो डाली है जिसमें एक दर्शक तेजी से आता है और उसके गाल को चूमकर भाग जाता है। घटना इतने कम समय की है कि मारिया को संभलने का मौका ही नहीं मिलता।
Sports

आरोन फिंच ने खेली T-20 क्रिकेट की सबसे बड़ी पारी, खूब की चाैकों-छक्कों की बरसात
अंतरराष्ट्रीय टी20 क्रिकेट में एक बार फिर आॅस्ट्रेलिया के विस्फोटक ओपनर आरोन फिंच का तूफान देखने को मिला। फिंच ने टी20 ट्राई सीरीज के तीसरे मैच में जिम्बाब्वे के खिलाफ टी20 क्रिकेट की सबसे बड़ी पारी खेली आैर इसी के साथ उन्होंने अपना ही पुराना रिकाॅर्ड तोड़ दिया। सीरीज में कप्तानी कर रहे फिंच ने 76 गेंदों का सामना करते हुए 226.32 की स्ट्राइक रेट से 172 रनों की पारी खेली। इस दाैरान उन्होंने 16 चाैके आैर 10 गगनचुंबी छक्के लगाए।

बॉल टैंपरिंग पर ICC सख्त, दोषी पर लग सकता है 6 टेस्ट या 12 वनडे का बैन
क्रिकेट मैच के दाैरान बाॅल टैंपरिंग करने वाले खिलाड़ियों की अब खैर नहीं।  अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट परिषद (आईसीसी) ने कड़ा फैसला सुनाते कहा कि अब बाॅल टैंपरिंग पर में दोषी पाए जाने वाले खिलाड़ियों पर छह टेस्ट या 12 वनडे तक का प्रतिबंध लग सकता है। आईसीसी ने इसे तीन का अपराध बना दिया है और मैदान पर बेहतर बर्ताव सुनिश्चित करने के लिए इस सूची में अभद्रता और निजी दुव्र्यवहार को भी शामिल किया है। 
PunjabKesari

इंडोनेशिया ओपनः प्रणय ने चीन के सुपर डैन को हराकर दूसरे दौर में प्रवेश किया
आठवीं वरीयता प्राप्त भारत के एच एस प्रणय ने जबरदस्त प्रदर्शन करते हुये सुपर डैन के नाम से मशहूर चीन के लिन डैन को मंगलवार को 21-15, 9-21, 21-14 से हराकर इंडोनेशिया ओपन सुपर सीरीज टूर्नामेंट के दूसरे दौर में प्रवेश कर लिया। प्रणय ने यह मुकाबला 59 मिनट के कड़े संघर्ष में जीता। 

मैक्सिको पर जीत के बाद अलोचनाओं की परवाह नहीं- नेमार
ब्राजील के सुपर स्टार फुटबालर नेमार ने विश्व कप के नाकआउट चरण के मैच में मैक्सिको पर 2-0 से जीत दर्ज करने के बाद खुद की आलोचना को नजरअंदाज किया। नेमार में मैच में पहला गोल करने के अलावा टीम के दूसरे गोल में अहम भूमिका निभाई। ब्राजील ने इस मैच को 2-0 से जीत कर क्वार्टर फाइनल के लिए क्वालीफाई किया जहां उसका सामना बेल्जियम से होगा।
Sports

B,day Special: जब अख्तर को भज्जी से भिड़ना पड़ा महंगा, बचाव करने के लिए बीच में आए अंपायर
क्रिकेट इतिहास गवाह है। जब भी भारत-पाकिस्तान का आमना-सामना हुआ तो दोनों टीमों के खिलाड़ियों में आपसी टकराव देखने को मिला। इन्हीं में एक ऐसा पल भी था जब पाकिस्तान के पूर्व तेज गेंदबाज शोएब अख्तर और भारतीय स्पिन गेंदबाज हरभजन सिंह के बीच तीखी बहस हो गई। आज टर्बनेटर कहे जाने वाले हरभजन 38वां जन्मदिन मना रहे हैं। 

फेडरर ने भारतीय लड़की को खास तोहफा देकर जीता सबका दिल
निस रैंकिंग में दूसरे नंबर पर काबिज दिग्गज खिलाड़ी रोजर फेडरर ने एक भारतीय लड़की को खास तोहफा देकर सबका दिल जीत लिया। फेडरर ने साल के तीसरे ग्रैंड स्लैम टूर्नामेंट विंबलडन में सोमवार को पहले दौर में सर्बिया के डुसान लाजोविच को हराया। फेडरर के इस मैच को देखने के लिए भारत की एक छोटी लड़की भी आई थी, जिसने फेडरर से उनका हेयरवैंड मांगा। 
Sports

यूकी विंबलडन चैंपियनशिप के पहले ही दौर में बाहर
अपनी रैंकिंग सुधारने की कोशिशों में लगे और एशियाई खेलों से खुद को हटा लेने वाले देश के नंबर एक टेनिस खिलाड़ी यूकी भांबरी विंबलडन टेनिस चैंपियनशिप के पहले ही दौर में हारकर बाहर हो गए हैं। विश्व में 85वीं रैंकिंग के यूकी को 133वीं रैंकिंग के इटली के थामस फाबियानो ने 2-6, 6-3, 6-3, 6-2 से पराजित किया। फाबियानो पिछले साल यूएस ओपन के तीसरे राउंड तक पहुंचे थे। 

.
.
.
.
.