Sports

स्पोर्ट्स डैस्क: विंडीज के विस्फोटक बल्लेबाज क्रिस गेल ने भारतीय कप्तान विराट कोहली को दुनिया का नंबर वन बल्लेबाज कहा है। वहीं भारतीय महिला हाॅकी टीम 44 साल पुराना इतिहास दोहराने से चूक गई है। पंजाब केसरी स्पोर्ट्स डेस्क आपके लिए लाए हैं ऐसी खबरें जो आप अपने व्यस्त शैड्यूल के चलते मिस कर जाते हैं। इस न्यूज बुलेटिन में हम आपको खेल जगत से जुड़ीं अब तक की बड़ी खबरों से रूबरू करवाने जा रहे हैं। पढि़ए एक क्लिक में-

गेल का बड़ा बयान- कोहली है दुनिया का नंबर वन बल्लेबाज
दुनिया के सबसे विस्फोटक बल्लेबाज वेस्ट इंडीज के क्रिस गेल ने भारतीय कप्तान विराट कोहली की इंग्लैंड के खिलाफ पहले क्रिकेट टेस्ट में शतकीय पारी को अछ्वुत बताते हुए कहा है कि विराट इस समय विश्व के नंबर एक बल्लेबाज हैं।  
Sports

44 साल पुराना इतिहास नहीं दोहरा सकी भारतीय महिलाएं
भारतीय महिला हॉकी टीम को आयरलैंड के खिलाफ पेनल्टी शूट आउट में गुरूवार को 1-3 से हार का सामना करना पड़ा और इसके साथ ही उसका 44 साल बाद महिला विश्वकप हॉकी टूर्नामेंट के सेमीफाइनल में पहुंचने का सपना टूट गया। भारत और आयरलैंड के बीच निर्धारित समय तक मुकाबला गोल रहित बराबर रहने के बाद शूट आउट का सहारा लिया गया जिसमें भारतीय टीम एक ही निशाना साध सकी जबकि आयरलैंड ने तीन बार गेंद को गोल में पहुंचाया।

दुनिया का खतरनाक गेंदबाज : टैस्ट मैच में 8 बल्लेबाजों को किया था 0 पर आऊट
इंगलैंड के तेज गेंदबाज जिम लेकर उन चुनिंदा क्रिकेटरों में शामिल हैं जिनके बनाए रिकॉर्ड आज तक नहीं टूट पाए हैं। लेकर ने 1956 को जब ऑस्ट्रेलिया की टीम एशेज के लिए इंगलैंड आई हुई थी, मैनचैस्टर के मैदान में एक टैस्ट में रिकॉर्ड 19 विकेट झटके थे। लेकर पहले तो ऑस्ट्रेलिया का पहली पारी में महज 84 रनों पर सिमेट दिया। ऊपर से नौ विकेट भी निकाल लिए। 
PunjabKesari

महिलाओं का ब्रिटिश गोल्फ ओपन शुरू, जीतने पर मिलेंगे 3.33 करोड़ रुपए
पुरुष प्रधान गोल्फ गेम में महिलाएं भी अपनी पकड़ मजबूत बनाती जा रही हैं। इसका बड़ा सबूत यू.के. में आयोजित होने वाली वूमैन ब्रिटिश ओपन चैम्पियनशिप है जिसमें सिर्फ महिलाएं ही हिस्सा लेती हैं। 1976 में लेडीज गोल्फ यूनियन बनने के बाद वर्ष 2000 में पहली बार इसे बड़े स्तर पर करवाया गया। दक्षिण कोरिया की महिलाएं सर्वाधिक 5 बार यहां विजय पताका फहरा चुकी हैं। 

WWE रैसलर जॉन सीना का इस HOT DIVA से टूटा नाता
डब्ल्यू.डब्ल्यू.ई. की मशहूर जोड़ी जॉन सीना और निकी बैला ने नाटकीय घटनाक्रम के बाद आखिरकार अपना रिश्ता खत्म घोषित कर दिया है। 2017 रैसलमैनिया में सगाई करने वाले इस जोड़े ने ठीक एक साल बाद अपनी सगाई तोड़ दी थी। जॉन ने कहा कि वह समझ नहीं पाए कि निकी उन्हें क्यों छोड़ रही है तो वहीं, निकी ने राज खोलते हुए कहा कि जॉन कभी पिता नहीं बनना चाहते इसलिए वह रिश्ता तोड़ रही है। 
Sports

जन्मदिन पर AFC ने छेत्री को ‘एशियाई आइकन’ घोषित किया
भारतीय फुटबाॅल टीम के कप्तान सुनील छेत्री को आज उनके 34वें जन्मदिन पर एशियाई फुटबाल परिसंघ (एएफसी) ने ‘एशियाई आइकन’ नामित किया और गोल करने के मामले में अपनी पीढ़ी के महानतम खिलाडिय़ों की बराबरी करने के लिये उनकी जमकर तारीफ की।  

WWE के दिग्गज रेसलर केन बने मेयर, रिंग में वापिस लौटने पर बना सस्पेंस
WWE के दिग्गज रेसलर केन अमेरिका के टेनेसी में कॉक्‍स काउंटी के मेयर बन चुके हैं। रिपब्लिकन पार्टी की तरफ से चुनाव लड़ रहे केन को 31,739 वोट्स मिले। उन्होंने अपने विरोधी डेमोक्रेट लिंडा हेली को लगभग 2-1 की लीड से हरा दिया है। आपको बता दें कि पिछलें कई सालों से पॉलिटिक्स में लगे हुए थे और जब भी वह WWE में होते थे वह अपने सभी राजनीतिक कामों को रोक कर रखते थे।

किम योंग के डुप्लीकेट ने रुकवाया भारत-इंगलैंड टैस्ट, साथ लेकर आए थे ‘परमाणु बम’
भारत और इंगलैंड के बीच एजबस्टन में चल रहे पहले टैस्ट के दौरान जब अश्विन भारतीय पारी का 21वां ओवर फेंक रहे थे, तो स्टेडियम में बैठे लोगों को यकायक ध्यान आगे-पीछे सिक्योरिटी लेकर चल रहे एक शख्स की ओर गया। इस शख्स ने उत्तर कोरिया के नेता किम योंग का मुखौटा पहना हुआ था। मजे की बात यह थी कि उसने हाथ में परमाणु बम का खिलौना भी पकड़ हुआ था। सिक्योरिटी ने आनन-फानन में उक्त व्यक्ति को वहां से हटवाया।
Sports

कोहली की पारी देख युवराज बोले- महान कहलाने के लिए कुछ आैर करने की जरूरत नहीं
इंग्लैंड के खिलाफ बर्मिंघम में पहले टेस्ट मैच की पहली पारी में भारतीय कप्तान विराट कोहली ने जैसे ही शतक जड़ा तो सोशल मीडिया पर उनकी खू तारीफें होंने लगीं। उनकी तारीफ होना लाजमी था, क्योंकि जिन परिसिथ्तियों में उन्होंने शतक जड़ा है, उससे टीम इंडिया की नाक कटने से बच गई। सिक्सर किंग युवराज सिंह भी कोहली की पारी देख हैरान हैं आैर उन्होंने ट्विटर के जरिए उनकी बल्लेबाजी की कीमत बताई।

अश्विन ने कुक को 9वीं बार टेस्ट मैचों में किया आउट, बना दिया यह अनोखा रिकाॅर्ड
भारतीय अनुभवी स्पिनर रविचंद्रन अश्विन ने इंग्लैंड के ओपनर बल्लेबाज एलिस्टर कुक को पहले टेस्ट मैच की दूसरी पारी में आउट करते ही एक अनोखा रिकाॅर्ड अपने नाम कर लिया है। अश्विन ने कुक को टेस्ट मैचों में 9वीं बार आउट किया। कुक के खिलाफ यह किसी स्पिनर का सर्वाधिक प्रदर्शन है। 

.
.
.
.
.