Sports

स्पोर्ट्स डैस्क: क्रिकेटर मोहम्मद शमी अपनी पत्नी हसीन जहां से पूरी तरह से डरे हुए हैं। इसके चलते उन्होंने डीएम से गनर की मांग की है। वहीं चंडीगढ़ गोल्फ क्लब में जीव मिल्खा सिंह आमंत्रण गोल्फ का आयोजन किया जाएगां जहां इनामी राशि करोड़ से भी ज्यादा रखी गई है। पंजाब केसरी स्पोट्र्स डेस्क आपके लिए लाए हैं ऐसी खबरें जो आप अपने व्यस्त शैड्यूल के चलते मिस कर जाते हैं। इस न्यूज बुलेटिन में हम आपको खेल जगत से जुड़ीं अब तक की बड़ी खबरों से रूबरू करवाने जा रहे हैं। पढि़ए एक क्लिक में-

क्रिकेटर मोहम्मद शमी को पत्नी से खतरा, डीएम से मांगा गनर
Sports
क्रिकेटर मोहम्मद शमी आैर उनकी पत्नी हसीन जहां के बीच चल रहा विवाद थमने का नाम नहीं ले रहा। आए दिन दोनों एक-दूसरे पर आरोप लगाते रहे हैं। वहीं शमी ने अबरोहा के जिलाधिकारी को आवेदन देकर अपनी जान बचाने की गुहार की है। शमी ने इंग्लैंड दौरे से वापस आकर जिलाधिकारी हेमंत कुमार से मुलाकात की थी। इसी दिन वह अपने बड़े भाई हसीब अहमद के साथ एसपी डॉ. विपिन ताडा से भी मिले थे।

चंडीगढ़ होगा जीव मिल्खा गोल्फ टूर्नामेंट, रखी गई है 1.5 करोड़ की ईनामी राशि
Sports
जीव मिल्खा सिंह आमंत्रण गोल्फ का आयोजन चंडीगढ़ गोल्फ क्लब में 1 से 4 नवंबर तक किया जाएगा जिसमें डेढ़ करोड़ रूपए की पुरस्कार राशि होगी। प्रोफेशनल गोल्फ टूर ऑफ इंडिया(पीजीटीआई) और टेक सोल्यूशंस संयुक्त रूप से इस टूर्नामेंट का आयोजन कर रहे हैं। 

अब लगेगा T-10 क्रिकेट का तड़का, गेल समेत खेलेंगे कई दिग्गज खिलाड़ी
Sports
टेस्ट देखे, वनडे देखे, टी20 मैच देखे आैर अब दर्शकों को जल्द ही टी10 क्रिकेट का तड़का देखने को मिलेगा। इस फाॅर्मेट का दूसरा सीजन 23 नवंबर से शुरू हो रहा है जो दो दिसंबर तक चलेगा। इस सीजन में विश्व क्रिकेट के कई मशहूर खिलाड़ी शिरकत करते देखे जाएंगे। 

मरे ने शेनझेन ओपन के क्वार्टर फाइनल में हार के साथ खत्म किया सत्र
Sports
पूर्व विश्व नंबर एक टेनिस खिलाड़ी एंडी मरे ने शेनझेन ओपन के क्वार्टर फाइनल में हार के बाद बीजिंग में होने वाले चीन ओपन से नाम वापस ले लिया जिससे यह उनके सत्र का आखिरी मैच साबित हुआ। ब्रिटेन का 31 साल का यह खिलाड़ी इस साल जनवरी में कूल्हे की सर्जरी के बाद फार्म और फिटनेस हासिल करने के लिए जूझ रहा है। बीबीसी सहित ब्रिटिश मीडिया में आई खबरों के मुताबिक उनका टखना भी मामूली रूप से चोटिल है।         

Video: नहीं सुधरे बांग्लादेशी, धवन का विकेट लेकर खुशी-खुशी में कर बैठे ‘नागिन डांस’
Sports
बांग्लादेश क्रिकेट टीम के खिलाड़ी अपने नागिन डांस के लिए दुनियाभर में मशहूर हो चुके हैं। जहां फैंस उनके डांस को देख शुख होते हैं तो कईयों ने सवाल भी उठाए। इस साल के शुरू में बांग्लादेशी खिलाड़ियों ने निदाहस ट्राॅफी के दाैरान डांस करते हुए सुर्खियां बटोरी थीं, लेकिन अक एक बार फिर 28 सितंबर को वह पल आया जब बांग्लादेश के खिलाड़ियों ने फैन्स को मैदान पर नागिन डांस की झलक दिखा दी।

एशिया कप में किसने जड़े सबसे ज्यादा चाैके-छक्के, ये रही पूरी लिस्ट
Sports
एशिया कप टूर्नामेंट समाप्त हो चुका है। फाइनल में भारत ने बांग्लादेश को ओवर की अंतिम गेंद पर हराया आैर सातवीं बार खिताब पर कब्जा किया। बांग्लादेश ने भारत को कड़ी टक्कर दी, लेकिन वो जीत हासिल नहीं कर सके आैर साथ ही पहली बार खिताब जीतने से भी चूक गए। टूर्नामेंट के पूरा होते ही सर्वाधिक चाैके आैर छक्के लगाने वालों के नाम भी तय हो गए, जिनकी लिस्ट इस प्रकार है-

पिछले साल फाइनल खेलने वाली टीमों के बीच ISL का शुरूआती मुकाबला
PunjabKesari
मौजूदा चैम्पियन चेन्नइयिन एफसी हीरो इंडियन सुपर लीग (आईएसएल) के पांचवें सत्र के शुरुआती मुकाबले में रविवार को बीते साल की उपविजेता मेजबान बेंगलुरु एफसी से यहां के कांतिरावा स्टेडियम में भिडेगी। बेंगलुरु एफसी और चेन्नइयिन एफसी आईएसएल के बीते सीजन की दो श्रेष्ठ टीमें थीं । फाइनल में चेन्नइयिन ने बेंगलुरु को हराकर चैम्पियन बनने का गौरव हासिल किया था। 

जानिए भारत कब-कब बना एशिया का चैंपियन, यह टीम कभी नहीं जीत सकी खिताब
Sports
भारतीय टीम ने बांग्लादेश को 3 विकेट से हराकर 7वीं बार एशिया का खिताब जीता। एशिया कप के इतिहास में इकलौती भारतीय टीम ही ऐसी है जो सबसे ज्यादा बार इस ट्राॅफी को अपने नाम करने में कामयाब रही। पड़ोसी देश पाकिस्तान की बात करें तो वह इस खिताब को दो बार ही जीतने में सफल रही, जबकि श्रीलंका टीम ने इसे 5 बार अपने नाम किया।

जिस तरह हमने भारत को टक्कर दी, उस पर फख्र है: मुर्तजा
PunjabKesari
बांग्लादेशी कप्तान मशरफी मुर्तजा ने कहा कि उनकी टीम शुक्रवार को यहां एशिया कप के फाइनल में अच्छी शुरूआत को भुनाने में नाकाम रही लेकिन जिस तरह उन्होंने भारत को टक्कर दी, उस पर उन्हें फख्र है। अहम खिलाडिय़ों (तमीम इकबाल और शाकिब अल हसन) के बिना फाइनल मुकाबले में उतरी बांग्लादेश को सलामी बल्लेबाजों लिट्टन दास और मेहदी हसन ने शानदार शुरूआत दिलाई।

डकवर्थ लुईस सिस्टम में ICC ने किया बदलाव, जानें कब होगा लागू
Sports
अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट परिषद(आईसीसी) ने शनिवार को डकवर्थ लुईस प्रणाली (डीएलएस) सहित खिलाड़ियों के लिए आचार संहिता के नए नियम जारी किए जो 30 सितंबर से प्रभावी होंगे। आईसीसी ने बताया कि किबंर्ले में दक्षिण अफ्रीका और जिम्बाव्बे के बीच होने वाले पहले एकदिवसीय अंतरराष्ट्रीय मैच से यह नए नियम लागू हो जाएंगे। 


 

.
.
.
.
.