Sports

स्पोर्ट्स डेस्कः भारतीय हाॅकी टीम ने दक्षिण अफ्रीका को हराकर विश्व कप का शानदार आगाज किया। वहीं महिला क्रिकेटर मिताली राज द्वारा लगाए गए आरोपों के बाद कोच रमेश पोवार अपना पक्ष रखते हुए मिताली पर ही बरस पड़े। पंजाब केसरी स्पोर्ट्स डेस्क आपके लिए लाए हैं ऐसी खबरें जो आप अपने व्यस्त शैड्यूल के चलते मिस कर जाते हैं। इस न्यूज बुलेटिन में हम आपको खेल जगत से जुड़ीं अब तक की बड़ी खबरों से रूबरू करवाएं। पढि़ए एक क्लिक में-

'निर्भया कांड से लोगों का ध्यान भटके, इसलिए श्रीसंत को बनाया बलि का बकरा'
निर्भया कांड से लोगों का ध्यान भटकाने के लिए एस श्रीसंत को बलि का बकरा बनाया गया। यह कहना है तेज गेंदबाज की भूमिका निभा चुके श्रीसंत की ही पत्नी भुवनेश्वरी का। उन्होंने बीसीसीआई को एक ओपन लेटर लिखते हुए न्याय करने की गुहार लगाई। भुवनेश्वरी ने दिल्ली पुलिस पर आरोप लगाते हुए लिखा- उस वक्त निर्भया रेप केस के चलते दबाव में आए अधिकारियों ने लोगों का ध्यान बांटने के लिए श्रीसंत को बलि का बकरा बनाया। 
PunjabKesari

मिताली राज के आरोपों के बाद अब कोच पोवार ने रखा अपना पक्ष
भारतीय महिला क्रिकेट टीम के कोच रमेश पोवार ने बुधवार को स्वीकार किया कि उनके सीनियर खिलाड़ी मिताली राज के साथ ‘तनावपूर्ण’ संबंध है लेकिन स्पष्ट किया कि विश्व टी20 सेमीफाइनल में उन्हें बाहर करना पूरी तरह से क्रिकेट से जुड़ा था। पोवार बीसीसीआई सीईओ राहुल जोहरी और महाप्रबंधक (क्रिकेट संचालन) सबा करीम से मिले। 

रौंडा रौसी के बाद WWE ज्वाइंन कर सकती है UFC फाइटर पेजे
रौंडा रौसी के बाद यू.एफ.सी. फाइटर पेजे विंजेन्ट भी डब्लयू.डब्लयू.ई. ज्वाइंन कर सकती है। पिछले साल जैसिका रोज क्लार्क के साथ फाइट दौरान अपनी बाजू तुड़वा बैठी पेजे ने बीते दिनों डब्लयू.डब्लयू.ई. की सी.बी.ओ. स्टैफनी मैकमोहन के साथ मुलाकात की थी। इसके बाद 24 साल की पेजे ने खुद ही एक चैनल को दिए इंटरव्यू में कह दिया था हां, भविष्य में ऐसी संभावनाएं हैं कि मैं इसे (डब्लयू.डब्लयू.ई.) ज्वाइंन करूं। 

हाॅकी विश्व कपः भारत का शानदार आगाज, दक्षिण अफ्रीका को 5-0 से हराया
43 साल के लंबे अंतराल के बाद खिताब जीतने के मजबूत लक्ष्य के साथ उतरे भारत ने विश्व कप हॉकी टूर्नामेंट में अपने अभियान की शानदार शुरुआत करते हुए बुधवार को कलिंगा स्टेडियम में दक्षिण अफ्रीका को ग्रुप सी मुकाबले में 5-0 से पीट दिया।  विश्व रैंकिंग में पांचवें नंबर की टीम भारत ने 15 वीं रैंकिंग के दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ पूरे मैच में दबदबा बनाये रखते हुए बेहतरीन जीत अपने नाम की।
PunjabKesari 

शाहिद अफरीदी या क्रिस गेल : जानें कौन दुनिया की सबसे ज्यादा टीमों से खेल चुका
पाकिस्तान के शाहिद अफरीदी, शोएब मलिक, वेस्टइंडीज के क्रिस गेल,  भारत के सचिन तेंदुलकर दुनिया के उन चुनिंदा बल्लेबाजों में से एक है जोकि दो दशक  तक क्रिकेट फैंस का मनोरंजन करते रहे। लेकिन क्या आप उस बल्लेबाज के बारे में जानते हैं- जोकि सबसे ज्यादा टीमों की तरफ से खेला हो। तो जान लीजिए। 

कोहली की कप्तानी में कितना दम है, अब पता चलेगाः अकरम
भारत-आॅस्ट्रेलिया के बीच 4 टेस्ट मैचों की सीरीज की शुरूआत 6 दिसंबर से होगी। कप्तान विराट कोहली घरेलू मैदान पर टीम को कई सीरीज जितवा चुके हैं। वहीं आॅस्ट्रेलिया की धरती पर भारत कभी सीरीज नहीं जीत सका। हालांकि, कोहली के नेतृत्व वाली टीम से इतिहास रचने की उम्मीद है लेकिन पाकिस्तानी दिग्गज वसीम अकमर का कहना है कि भारत के लिए आॅस्ट्रेलिया से पार पाना आसान नहीं होगा।
PunjabKesari 

हार से निराश फुटबॉल प्रशंसक ने विरोधी टीम के प्रशंसकों पर फेंका पेट्रोल बम, 11 जख्मी
यूनान में अपनी टीम की हार से बौखलाए एक प्रशंसक ने दूसरी टीम के प्रशंसकों पर पैट्रोल पंप फेंक दिया। दरअसल ए.ई.के. एथंस और अजाक्स फुटबॉल क्लबों के बीच एथंस ओलम्पिक स्टेडियम में फुटबॉल मैच खेला गया था। इस दौरान  ए.ई.के. एथंस के प्रशंसक ने पेट्रोल बंब अजाक्स टीम के समर्थकों की ओर फेंक दिया। बम गिरते ही जोरदार धमाका हुआ जिससे कई प्रशंसक खून से लथपथ हो गए। घटनास्थल पर मौजूद रिपोर्टर का अनुमान है कि हादसे में करीब 11 लोग जख्मी हुए हैं।

बल्लेबाजों की नींद उडा़ने वाले भज्जी को भी लगता है डर, जानें किस चीज से
भारतीय क्रिकेट टीम के टर्वनेटर हरभजन सिंह ने मैदान पर अपनी फिरकी से कई बल्लेबाजों की नींद उड़ाई लेकिन उन्हें खुद भी कुछ चीजों से डर लगता है। भज्जी ने बॉलीवुड अभिनेत्री नेहा धूपिया के शो ‘द फिल्टर नेहा’ में खुलासा करते हुए बताया कि उन्हें फ्लाइट में यात्रा करते समय सबसे ज्यादा डर लगता है।
PunjabKesari 

कश्यप और सौरभ हारे, कोरिया ओपन में भारतीय चुनौती समाप्त
पारूपल्ली कश्यप और सौरभ वर्मा को बुधवार को यहां पुरुष एकल के पहले ही दौर में हार का सामना करना पड़ा जिससे कोरिया ओपन बैडमिंटन टूर्नामेंट में भारत का अभियान समाप्त हो गया। दुनिया के पूर्व छठे नंबर के खिलाड़ी और 2014 राष्ट्रमंडल खेलों के चैंपियन कश्यप को एक घंटा और 19 मिनट चले मुकाबले में कोरिया के आठवें वरीय ली डोंग क्युन के खिलाफ 17-21 21-13 8-21 से हार का सामना करना पड़ा।  

टेस्ट टीम में जगह नहीं मिलने पर पहली बार धवन ने बताई अपनी दिल की बात
खराब दौर से गुजरने के बाद फार्म में लौटे शिखर धवन आॅस्ट्रेलिया श्रृंखला के लिए भारत की टेस्ट टीम में जगह नहीं मिलने से शुरू में दुखी थे लेकिन अब वह आगे बढ़ गए हैं। हाल में संपन्न टी20 श्रृंखला में मैन आफ द सीरीज चुने गए धवन ने एक वेबसाइट से कहा, ‘हां, मैं थोड़ा दुखी था लेकिन मैं आगे बढ़ गया हूं और मानसिक रूप से अच्छी स्थिति में हूं। मैं सकारात्मक हूं। मैं अपने खेल का लुत्फ उठा रहा हूं। 

.
.
.
.
.